थोड़ी देर में होगा ऋषि अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को पहुंचा परिवार !

By Neetu April 30, 2020, 2:09 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब हमारे बीच नहीं है । गुरुवार की सुबह 8:45 पर ऋषि ने मुंबई के एच एन अस्पताल में आखिरी सांस ली। वो 67 साल के थे। खबरें हैं कि ऋषि का अंतिम संस्कार आज ही किया जाएगा । मुंबई के मरीन लाइन स्थित चंदनवाड़ी श्मशान घाट में ऋषि का अंतिम संस्कार होगा। अस्पताल से ऋषि का शव सीधा शमशान घाट ले जाया जाएगा।इस दौरान सिर्फ 15 से 20 लोगों को ही मौजूद रहने की अनुमति दी गई है, ताकि भीड़ इकट्ठी ना हो और लॉक डाउन(Lock down) के नियमों का पालन हो सके। इसी बीच आलिया भट्ट ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन के लिए मुंबई के एन एच Reliance अस्पताल पहुंची थीं। 

इससे पहले सैफ अली खान और करीना कपूर भी उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे।

 

ऋषि कपूर की बहन रीमा जैन भी अपने दोनों बेटों के साथ उनके अंतिम दर्शन को पहुंची। 

श्मशान घाट के बाहर और अंदर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं । इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग(Social Distancing) का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा । आपको बता दें इसी श्मशान घाट में शम्मी कपूर का भी अंतिम संस्कार हुआ था।

ऋषि कपूर के परिवार की तरफ से भी ऑफिशल स्टेटमेंट जारी हुआ है जिसमें सभी से कानून का पालन करने का आग्रह किया गया है । ऋषि के शव के साथ अस्पताल में उनकी पत्नी नीतू कपूर, बेटे रणबीर कपूर मौजूद है। आलिया भट्ट भी इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़ी है ।

अफसोस की बात यह है कि ऋषि कपूर दिल्ली में फंसी हुई है । मुंबई जाने के लिए उनको स्पेशल पास जारी किया गया है ,लेकिन शायद वक्त रहते वो मुंबई नहीं पहुंच पाएंगी। रिद्धिमा(Riddhima) अपने पिता के आखरी दर्शन नहीं कर पाएंगी।

आपको बता दें 67 साल की उम्र में ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया। ऋषि कपूर के निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है। ऋषि को देर रात मुंबई के एच एन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। 67 साल के ऋषि 2 साल पहले कैंसर से डायग्नोज हुए थे। अमेरिका में इलाज के बाद वह ठीक भी हो गए थे, लेकिन अचानक इस तरह सब को छोड़कर चले जाएंगे इसका अंदाजा किसी को भी नहीं था।

Related Story