pICS - वर्सोवा के कब्रिस्तान में इरफान को किया गया सुपर्द-ए-ख़ाक !

By Neetu April 29, 2020, 5:54 p.m. 1k

पूजा राजपूत- इरफान खान (Irfaan Khan ) के निधन से पूरे बॉलीवुड( Bollywood )में शोक की लहर दौड़ गई है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने आज एक ऐसा सितारा खो दिया है, जो अभिनय की कला का महारथी कहलाता था। जिसने अपनी पूरी जिंदगी एक फाइटर की तरह जी थी। और पिछले दो साल से इरफान जिस तरह से कैंसर(Cancer)  से अपनी जंग लड़ रहे थे, वो वाकई हैरान करने वाली थी।इरफान ने ना कभी अपना हौसला टूटने दिया और ना ही अपने परिवार का। 

लेकिन अब बॉलीवुड का ये फाइटर हम सभी को अलविदा कह गया है। मुंबई के वर्सोवा के कब्रिस्तान में इरफान खान को आज दोपहर 3 बजे सुपुर्द ए ख़ाक कर दिया गया है। इस दौरान उनका परिवार और चंद करीबी लोग ही कब्रिस्तान में मौजूद थे। इरफान की फैमिली के सिर्फ 20 लोगों को ही पुलिस ने कब्रिस्तान के अंदर जाने की परमिशन दी थी।

इससे पहले इरफान के कई फैंस भी अपने चहेते सितारे को आखिरी विदाई देना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया।इस दौरान लोगों को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इसे विडंबना ही कहेंगे कि शनिवार को ही इरफान की अम्मी का जयपूर में निधन हो गया था। तब इरफान लॉकडाउन और अपनी खराब तबियत की वजह से अपनी अम्मी की आखिरी विदाई में नहीं पहुंच पाए थे। और अब इरफान के इंतकाल के वक्त उनके भाई यहां नहीं पहुंच पाए।

तमाम बॉलीवुड स्टार्स भी इरफान को अंतिम क्रिया में शामिल नहीं हो पाए। इरफान का इंतकाल आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी हॉस्पिटल में हुआ। 54 की उम्र में इरफान ने आखिरी सांसे ली। इरफान को कोलोन इंफेक्शन(Colon infection) की वजह से अचानक तबियत बिगड़ जाने के  बाद हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था।

 इरफान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, वो अपने घर के बाथरूम में बेहोश हो गए थे। इरफान हॉस्पिटल के आईसीयू में थे। जहां मंगलवार रात को ही इरफान की तबियत काफी बिगड़ गई थी। उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था। 

लेकिन बुधवार सुबह ही हॉस्पिटल से ये बेहद दुखद खबर आई कि, इरफान खान हमारा साथ छोड़ गए हैं। इरफान खान के निधन की खबर उनके खास दोस्त और डायरेक्टर सूजीत सरकार ने ट्ववीट कर दी।  

Related Story