सलमान की ‘दरियादिली’ हो रही है इंटरनेट पर ‘वायरल’।

By Neetu April 28, 2020, 6:36 p.m. 1k

पूजा राजपूत -  कोरोनावायरस(Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया था, जिसे अब एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। लॉकडाउन की वजह से सभी काम-धंधे बंद है। ऐसे में सबसे ज्यादा मुश्किलें दिहाड़ी मजदूरों (daily wage workers) की बढ़ी हैं, जो रोज़ कमाकर अपने परिवार को चला रहे थे। 19 मार्च से मुंबई में भी सभी फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शुटिंग रूकी हुई है। हांलाकि फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों (डेली वेज वर्कर्स) के लिए कई बॉलीवुड स्टार्स आगे आए हैं। सलमान खान ने भी फिल्मसिटी में काम करने वाले 25 हज़ार दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने का फैसला किया था। इसके लिए सलमान ने 25 हज़ार डेली वेज वर्कर्स की बैंक डिटेल्स भी मांगी थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान ने अपना ये वादा कुछ हद तक पूरा भी कर दिया है। खबरें है कि सलमान ने 7 हज़ार दिहाड़ी मज़दूरों के बैंक अकाउंट में 3 हज़ार रूपए के हिसाब से पैसे ट्रांसफर(Money Transfer) किए हैं।इस बात की जानकारी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में असिस्टेंट डायरेक्टर मनोज शर्मा ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करके दी है। 

27 अप्रैल को मनोज शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमे मनोज शर्मा ने सलमान को थैंक्यू कहते हुए, उनकी मदद के बारे में सभी को बताया था।

अपने पोस्ट में मनोज शर्मा ने सलमान खान को टैग करते हुए लिखा कि ‘सर, बदकिस्मती से मुझे आपके साथ कभी काम करने का मौका नहीं मिला, ना ही मैं आपकी टीम में हूं, लेकिन फिर भी आप उन लोगों को बिना जाने उनकी आर्थिक मदद कर रहे हैं, जो फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। मैं आपको बता भी नहीं सकता कि हम सब आपके कितने शुक्रगुज़ार हैं।‘

खबरें हैं कि सलमान अपनी ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ के अकाउंट से दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में डायरेक्टली पैसे ट्रांसफर कर रहे हैं।लॉकडाउन के बाद से ही सलमान अलग-अलग तरीकों से लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। सलमान अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी वीडियोज़ शेयर करके लोगों में जागरुकता फैलाने का काम कर रहे हैं। 

इसके अलावा मार्च में लॉकडाउन के चलते शूटिंग रोक दिए जाने के बाद उनके प्रोडक्शन हाउस ने सभी कर्मचारियों को एक महीने की सैलरी भी दी थी।और अब सलमान ने दिहाड़ी मजदूरों के लिए अपनी जो दरियादिली दिखाई है, उसकी वजह से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर वाह-वाही हो रही है।

Related Story