इरफान ने अपने नाम से खान सरनेम क्यों हटा दिया था, जानिए वजह !

By Neetu April 29, 2020, 11:58 p.m. 1k

अदिति त्यागी  -  बॉलीवुड इंडस्ट्री में लॉक डाउन(Lockdown ) की वजह से  पहले ही सन्नाता पसरा हुआ है , ऐसे समय में  बॉलीवुड जगत से जुड़े अनुभवी और टैलेंटेड कलाकार इरफ़ान खान (Irrfan  Khan ) के निधन से सभी शोक में डूब गए हैं। बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल में बसे इरफ़ान लम्बे समय से कैंसर (Cancer ) की बीमारी से जंग लड़ रहे थे , लेकिन आज सुबह इरफ़ान ने इस जंग को अपनी आखिरी सांसो के सहारे छोड़ दिया।  आज सुबह मुंबई  धीरूबाई अम्बानी हॉस्पिटल में  हो गया।  इरफ़ान ने 54 साल  की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दियाऔर अपने फैंस को छोड़ गए अपनी यादों में।  

इरफ़ान के निधन की खबर उनके पुराने  और सबसे खास दोस्त शूजित सिरकार  ने ट्ववीट कर दी।  शूजित सिरकार  ने बताया कि आज उन्होंने अपनी   34 साल की दोस्ती वाले शानदार दोस्त को खो दिया।  

आज दोपहर वर्सोवा में इरफ़ान का अंतिम संस्कार भी हो चुका है , कुछ परिवार के सदस्य और पुलिस  अलावा वहां कोई और मौजूद नहीं था , इरफ़ान के फैंस उनको आखिरी बार देखने का मौका भी खो बैठे , क्योंकि देश भर में लॉक डाउन जारी है।  

इरफ़ान लम्बे समय से कोनेल इन्फेक्शन से पीड़ित , काफी समय से उनका इलाज विदेश में चल  रहा था।  और किस्मत का खेल तो देखिए तीन दें पहले इरफ़ान की माँ सईदा बेगम ने भी इस संसार को अलविदा कह दिया था। इरफ़ान ने अपनी आखिरी सांसो में भी अपनी माँ को ही याद किया था , और कहा कि अम्मी मुझे  लेने आयीं हैं।   

इरफ़ान अपनी एक्टिंग  से दर्शकों का दिल और उनसे मिला प्यार खूब बटोरते थे , इरफ़ान की हर फिल्म से उनकी अदाकारी का अलग ही अंदाज़ देखने को मिलता था। पान सिंह तोमर ,  पीकू , लाइफ ऑफ़ पाई , डा लंच बॉक्स , हिंदी मीडियम स्लुम्डोग मिलियनेर और हॉलीवुड की स्पाइडरमन, जुर्रासिक  वर्ल्ड जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में इरफ़ान ने काम किया है।  हर किरदार में इरफ़ान जान भर देते थे। अपनी एक्टिंग  के लिए इरफ़ान को राष्ट्रीय सम्मान भी मिल चुका है।  

इरफ़ान आखिरी बार अंग्रेजी मीडियम में नजर आये थे , लॉक डाउन से कुछ समय पहले ही यह फिल्म रिलीज़ हुई थी , इरफ़ान फिल्म के प्रमोशन का भी हिस्सा नहीं थे , क्योंकि वो तब भी बीमार थे।  

 इरफ़ान ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी थी , दरअसल साल 2012  में  इरफ़ान ने अपने नाम में बदलाव किया और उसमे एक और र जोड़कर उनहोने अपने नाम को (Irrfan ) कर लिया , इसके पीछे इरफ़ान ने वजह को बताते हुए कहा था कि उन्हें अपने नाम  में एक और र की आवाज अच्छी लगती है।  और फिर साल 2016 में इरफ़ान ने अपने नाम से खान को भी हटा लिया और बताया किउन्हे अपने काम से जाना जाये न कि उनके धर्म से।  इरफ़ान की बेबाक राय उनके जीवन के  संघर्ष को दिखाती है और यह बात उनके फैंस के लिए भी किसी प्रेरणा से कम नहीं है।  

Related Story

Next Story

47 साल के हुए Kailash Kher, डिप्रेशन में की थी सुसाइड की कोशिश

single-post

By E24 July 7, 2020, midnight 1k

आज कैलाश खेर (Kailash Kher) अपना 47 वां जन्मदिन मना रहे हैं। कैलाश खेर का जन्म कश्मीरी पंडित परिवार में मेरठ (उत्तर-प्रदेश) में हुआ था। कैलाश खेर ने अपनी शुरुआती पढाई दिल्ली से पूरी की है। कैलाश को बचपन से ही गाने का शौक था, जब वह महज बारह वर्ष के थे, तभी से उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेनी आरम्भ कर दी थी, उन्होंने संगीत में अपना करियर बनाने के लिए पाकिस्तानी सूफी गायक नुसरत फतेह अली खान से प्रेरणा मिली। कैलाश खेर की शादी शीतल खेर से सम्पन्न हुई है। 

प्लेबैक सिंगिंग से लेकर अपने म्यूजिक कॉन्सर्ट में कैलाश खेर ने काफी शोहरत कमाई है। लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी लंबा संघर्ष भी करना पड़ा है। ये सफलता उन्हें यूं ही नहीं मिली है। कैलाश खेर की जिंदगी में एक टाइम ऐसा भी था कि वो डिप्रेशन में आ गए थे और उन्होंने अपनी जान लेने की कोशिश कर ली थी। कैलाश सिंगर बनने से पहले दिल्ली में एक्सपोर्ट का काम किया करते थे। 14 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था। इस दौरान वो ज्योतिष और कर्मकांड सीखने के लिए ऋषिकेश चले गए और फिर खुद का बिजनेस शुरू किया। 

इस सब कामों में जब कैलाश खेर को सफलता नहीं मिली तो वो डिप्रेशन में आ गए। और ये डिप्रेशन इतना बढ़ गया कि उन्होंने एक दिन नदी में छलांग तक लगा दी थी। लेकिन उनके दोस्तों ने उन्हें डूबने से बचा लिया। कैलाश खेर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बिजनेस में भारी नुकसान और सपनों के शहर जाने के बाद संयोग से गायक बन गए। उन्होंने बताया कि आज उन्हें जो कुछ भी मिला है उसमें मुंबई में रह रहे उनके एक दोस्त और भगवान ने मदद की है। मेरा गाना 'अल्लाह के बंदे... ' हिट होने के बाद मेरी लाइफ में बहुत कुछ बदल गया। कैलाश खेर ने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। 

घर छोड़कर आ जाने के बाद आर्थिक तंगी से गुजर रहे कैलाश खेर ने बच्चों को संगीत का ट्यूशन देना शुरू कर दिया। हर बच्चे से वो 150 रुपये फीस लेते थे और इसी से अपना खर्चा चलाते थे। साल 2001 में कैलाश मुंबई आ गए और वहां गुजारा करने लगे। लेकिन हालात ऐसे खराब थे कि स्टूडियो जाने तक के लिए उनके पास पैसे नहीं होते थे। 

लेकिन उनके अंधेरे जीवन में उजाला म्यूजिक डायरेक्टर राम सम्पत से मिलने के बाद आया। उन्होंने कैलाश को एड जिंगल्स गाने का मौका दिया। कैलाश ने पेप्सी से लेकर कोका कोला जैसे बड़े ब्रान्ड्स के लिए जिंगल्स गाए। 

Related Story

Next Story

Deepika Padukone की बहन Anisha Padukone ने अपने ‘जीजा जी’ Ranveer Singh को विश किया बर्थडे

single-post

By E24 July 6, 2020, 11:39 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं।  बर्थडे पर एक्टर को जहां सोशल मीडिया पर उनके फैंस बधाई दे रहे है। तो वहीं रणवीर की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की बहन अनीशा पादुकोण (Anisha Padukone) ने एक्टर को बहुत ही यूनिक तरीके से बधाई दी है। अनीशा का ये खास तरीका फैंस को खूब पसन्द आ रहा है। अनीशा पादुकोण ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर रणवीर सिंह को जन्मदिन की बधाई दी। अनीशा ने इस पोस्ट में लिखा, जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं जीजाजी। इसके साथ ही उन्होंने रणवीर का भांगड़ा करते हुए gif भी इसमें जोड़ा। अनीशा के इस पोस्ट को फैंस खूब लाइक कर रहे है। 

वैसे दीप‍िका ने अब तक रणवीर के लिए सोशल मीड‍िया पर कोई विश शेयर नहीं किया है। फैंस इंतजार कर रहे हैं क‍ि उनकी ओर से विश करने का तरीका कैसा होगा। बॉलीवुड के अन्य सेलिब्रिटीज ने भी रणवीर सिंह को बर्थडे मैसेज किए हैं। 

निमरत कौर ने ट्वीट किया- 'सबसे खुशहाल बर्थडे best guy! आशा करती हूं कि ये साल तुम्हारे और हमारे सपनों का हो जो कि तुम्हारी बेहतरीन फिल्मों को जल्द देखने की है। एक शानदार और खूबसूरत दिन, साल और दशक हो'। सुनील ग्रोवर ने अपने इंस्टा स्टोरी पर रणवीर सिंह की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें विश क‍िया है- 'हैप्पी बर्थडे रणवीर सिंह, चमकते रहो, बस चमकते रहो, बस चमकते रहो।'

भूमि पेडनेकर ने भी अपने इंस्टा स्टोरी पर रणवीर के साथ एक अवॉर्ड सीन का वीड‍ियो शेयर कर उन्हें बर्थडे विश किया है। 

Related Story

Next Story

'जग जननी माँ वैष्णो देवी..' में नजर नहीं आएंगी एक्ट्रेस Esha Deol, बताया क्या है सच

single-post

By E24 July 6, 2020, 11:14 p.m. 1k

टीवी के धार्मिक शो ‘जग जननी मां वैष्णो देवी- कहानी माता रानी की’शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है।  दर्शक अपने पसंदीदा शो के वापस आने की खबर सुनकर काफी उत्सुक हैं। इसके साथ ही एक्ट्रेस पूजा बनर्जी के अचानक इस शो को छोड़ने से निराश भी। पहले खबर आ रही थी कि एक्ट्रेस ईशा देओल (Esha Deol) शो में परिधि शर्मा की मां का किरदार निभाती नजर आएंगी। पर अब ईशा देओल ने साफ कह दिया है कि वो इस शो का हिस्सा नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि वो मां वैष्णो देवी को काफी मानती है और इस शो के लिए सभी को शुभकामनाएं। ईशा देओल का कहना है कि मैं अभी अपनी स्क्रिप्ट में बिजी हूँ। जब भी कुछ नया शुरू करूँगी तो जरूर बताऊंगी। 

मेकर्स ने बड़ी गहन रिसर्च के बाद मां वैष्णो देवी की भूमिका निभाने के लिए फाइनल नाम का चयन कर लिया है। इसे एक्ट्रेस परिधि शर्मा निभाने वाली हैं। परिधि इससे पहले भी अन्य शोज़ में अपने कई बेहतरीन किरदारों से दर्शकों के मन को मोह चुकी हैं। मां वैष्णो देवी की भूमिका निभाने के लिए कई नाम शामिल किए गए थे, जिसमें रुबीना दिलैक, तेजस्वी प्रकाश, श्रेनु पारिख, नियाती फतनानी, मीरा देओस्थाले आदि शामिल रहे थे। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले तोरल रासपुत्रा मां वैष्णो देवी की मां का किरदार निभा रही थीं। उन्होंने भी अपना किरदार छोड़ दिया था। 

लॉकडाउन के बाद सीरियल 'जग जाननी मां वैष्णो देवी' में ये दूसरा किरदार था जो रिप्लेस हो रहा था। इस सीरियल में वैष्णो देवी का किरदार पहले पूजा बनर्जी निभा रही थीं लेकिन अब वो किरदार परिधि शर्मा निभाएंगी। लॉकडाउन के बाद 'जग जननी मां वैष्णो देवी' का नया प्रोमो भी रिलीज हो चुका है जिसमें परिधि वैष्णो देवी के रूप में नजर आ रही हैं। 

Related Story

Next Story

Sushant की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर देखकर इमोशनल हुए सितारे, Kriti Sanon बोलीं- इसे देख नहीं पाऊंगी...

single-post

By E24 July 6, 2020, 10:44 p.m. 1k

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर रिलीज होते ही ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा है और फैन्स कमेंट कर एक्टर को याद कर रहे हैं। वहीं सुशांत के साथ काम कर चुके कलाकारों और दूसरे सेलेब्रिटीज के लिए एक भावुक लम्हा है। ट्रेलर आने के साथ ही इन कलाकारों की भावनाओं में एक बार फिर उतार-चढ़ाव आने लगे हैं। कोई इमोशनल हो रहा है तो कोई सुशांत की आखिरी झलक को देख उदास हो रहा है। 

सुशांत की अच्छी दोस्त रहीं राब्ता की एक्ट्रेस कृति सनोन ने ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा- "दिल बेचारा, इसे देखना सच में बहुत मुश्किल होने जा रहा है, लेकिन मैं खुद को रोक भी कैसे सकती हूं।" इसके बाद कृति ने टूटे हुए दिल की इमोजी बनाई है। 

सुशांत की डेब्यू फिल्म "काय पो चे" में उनके साथ काम कर चुके राजकुमार राव ने ट्रेलर शेयर करके एक दिल और टूटे हुए दिल की इमोजी बनाकर अपनी भावनाएं जाहिर कर दीं। 

सोन चिरैया में सुशांत की हीरोइन रहीं भूमि पेडनेकर ने लिखा- "इसे देखते हुए लाखों भावनाओं से सराबोर हुई। आप भी जल्दी से देखिए।" 

फरहान अख़्तर ने ट्रेलर शेयर करके लिखा- "दिल बेचारा का ट्रेलर देखा। यह हमें याद दिलाता है कि हमने एक काबिल एक्टर बहुत जल्दी खो दिया, लेकिन इस खट्टे-मीठे एहसास को देखते हुए चेहरे पर मुस्कान भी आ जाती है। मुकेश छाबड़ा और उनकी टीम को मेरी शुभकामनाएं। इससे उम्मीद हैं।"

मीरा चोपड़ा ने एक डायलॉग से क्लू लेते हुए सुशांत से एक सवाल के साथ ट्रेलर शेयर किया- "कैसे जीना है यह हम डिसाइड करते हैं। फिर तुमने जिंदा रहने का फैसला क्यों नहीं किया। इस ट्रेलर ने मेरा दिल तोड़ दिया है।" 

बता दें कि दिल बेचारा को कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा का डायरेक्टोरियल डेब्यू है। फिल्म की कहानी फॉल्ट इन आवर स्टार्स नॉवल से ली गई है। संजना सांघी फिल्म में फीमेल लीड रोल निभा रही हैं। फिल्म 24 जुलाई को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है। मगर, खास बात यह है कि इसके लिए एप के सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी। यानि कोई भी इसे मुफ़्त में देख सकेगा।

Related Story