बिग बी से हो रही है ‘व्हाट्सऐप’ अनइंस्टॉल करने की मांग।

By Neetu April 27, 2020, 2:46 p.m. 1k

पूजा राजपूत - सोशल मीडिया(Social Media) पर आए दिन कोई ना कोई हैशटैग(#) ट्रैंड करता ही रहता है। लेकिन फिलहाल बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) को लेकर एक ऐसा हैशटैग, ट्विटर(Twitter) पर ट्रैंड कर रहा है, जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है। #uninstallwhatsapp के ज़रिए यूज़र्स और फैंस ने बिग बी से अपना मैसेजिंग ऐप ‘व्हाट्सऐप’(whatsapp) डिलीट करने की मांग की है। बिग बी इस लिस्ट में अकेले नहीं हैं, उनके साथ बिज़नेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) से भी उनका ‘व्हाट्सऐप’ अकाउंट अनइंस्टॉल करने की अपील की जा रही है। 

जितनी अजीब ये अपील है, उससे भी ज्यादा अजीब इस हैशटैग के सपोर्ट में लिखा गया डिस्क्रिप्शन है।

सोमवार की सुबह एक ट्विटर यूज़र ने ऑनलाइन पिटिशन दायर की है, जिसमें लिखा है कि ‘व्हाट्सऐप की वजह से एक मेगास्टार और एक जानेमाने इंडस्ट्रियलिस्ट को फेक न्यूज़ का शिकार होना पड़ता है। 

हमें इन दोनों महानुभावों की मर्यादा बनाए रखनी है। इस पिटिशन के ज़रिए हम मार्क जुकरबर्ग से इनके नंबरों पर व्हाट्सऐप डिसेबल की अपील करते हैं।’

हैरानी की बात ये है कि इस हैशटैग को लोगों को जबरदस्त समर्थन पर भी मिल रहा है। साथ ही तरह-तरह के मीम्स भी इस हैशटैग के समर्थन में सोशल मीडिया पर ट्रैंड करने लगे हैं। अब तक हज़ारों लोग इस पिटिशन को साइन कर चुके हैं।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से बिग बी अपने विवादित ट्विट्स की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। बिग बी पर फेक न्यूज़ फैलाने का इल्ज़ाम लगाया जा रहा है।

पिछले महीने अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए पीएम मोदी के थाली बजाओ कैंपेन का समर्थ करते हुए लिखा था कि कैसे जनता कर्फ्यू के दिन ताली या थाली बजाने से उत्पन्न हुई आवाज़ से कोरोनावायरस खत्म हो जाएगा। बिग बी को अपने उस ट्वीट की वजह से काफी ट्रोल होना पड़ा था। जिसके बाद उन्होने अपना वो ट्वीट डिलीट पर भी कर दिया था।

इसके बाद कुछ ही दिनों पहले बिग बी ने एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होने अजीब दावा किया था कि इंसानों के मल-मूत्र पर कोरोनावायरस कई हफ्तों तक ज़िंदा रह सकता है, और ये वायरस मक्खियों के ज़रिए भी फैलाया जा सकता है। बिग बी के इस दावे को बाद में स्वास्थ्य मंत्रालय ने खारिज भी कर दिया था। लेकिन एक बार फिर, सोशल मीडिया पर बिग बी की खूब किरकिरी हुई थी।

ऐसा ही कुछ ही इंडस्ट्रलिस्ट आनंद महिंद्रा के साथ भी हुआ है, जिनपर व्हाट्सऐप पर आई अलग-अलग गलत जानकारियों के ज़रिए सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ फैलाने का इल्ज़ाम लगा है।और अब सोशल मीडिया यूज़र्स ने दोनों नामचीन हस्तियों पर रोष ज़ाहिर करने के लिए अनोखा रास्ता अपनाया है। ट्विटर पर ऑनलाइन पिटिशन दाखिल कर मार्क जुकरबर्ग के अमिताभ बच्चन और आनंद महिंद्रा के ‘व्हाट्सऐप’ अकाउंट को डिलीट करने की अपील की जा रही है।

अब देखना ये है कि इस पूरे मामले पर अमिताभ बच्चन का क्या रिएक्शन आएगा।

Related Story