SUSHANT की फिल्म 'DIL BECHARA ' पहुंची राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ! जानिए क्या है वजह ?

By Neetu July 7, 2020, 1:38 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Distant Singh Rajput) अब हमारे बीच नहीं है लेकिन उनसे जुड़ी यादों का पिटारा आज भी हर किसी के दिल में मौजूद है। हाल ही में सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का ट्रेलर रिलीज हुआ है। ट्रेलर में सुशांत और संजना की जबरदस्त केमिस्ट्री नजर आ रही है। टेलर से साफ हो रहा है कि ये एक बेहद दिल को छू लेने वाली कहानी है।ट्रेलर से सुशांत का एक डायलॉग भी काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर सुशांत का ये डायलॉग तेजी से ट्रेंड कर रहा है जितने वह कह रहे हैं  जन्म कब लेना है और मरना कब यह हम डिसाइड नहीं करते लेकिन कैसे जीना है ये हम डिसाइड कर सकते हैं।

इन सबके बीच फिल्म की रिलीज को लेकर एक लॉ स्टूडेंट आशीष राय(Ashish Rai) ने मानव अधिकार आयोग के सामने शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल आशीष राय का कहना है की सुशांत की आखिरी फिल्म को ऑनलाइन रिलीज ना किया जाए। आपको बता दें दिल बेचारा डिजनी प्लस हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज हो रही है। जैसे ही ये खबर सामने आई थी, सुशांत के फैंस में मायूसी छा गई थी।

सुशांत के फैंस लगातार सोशल मीडिया पर ये गुहार लगा रहे थे कि उनकी आखिरी फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाए। सुशांत के फैंस वादा कर रहे थे कि वह इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर(Blockbuster) बनाएंगे और वो इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए इंतजार भी कर लेंगे हालांकि फिल्म मेकर्स ने किसी की बात ना सुनते हुए फिल्म को ऑनलाइन रिलीज करने का ऐलान कर दिया था।

आशीष राय ने नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन के सामने कुछ तर्क रखते हुए अपनी बात पेश की है। उन्होंने कहा कि दिल बेचारा फिल्म को बिग स्क्रीन पर ही रिलीज होना चाहिए। आशीष राय ने कहा है - कोरोना(Covid 19)काल खत्म होने के बाद दिल बेचारा को किसी त्योहार जैसे दिवाली या फिर नए साल के मौके पर पूरे देश में बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाए। आशीष ने ये भी कहा -जैसे आईपीएल टूर्नामेंट में होता है ठीक उसी तरह सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा की मूवी के टिकट भी ऑनलाइन बुक किए जाने चाहिए।  

सुशांत की फिल्म का प्रचार बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी जोर शोर से कर रहे हैं। लगभग हर बड़े सितारे ने सुशांत की फिल्म के ट्रेलर को भी खूब सराहा है और सभी से फिल्म देखने की अपील की है। बता दें सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत मामले में अब तक मुंबई पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। हालांकि सोशल मीडिया पर सुशांत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग उठ रही है।

Related Story