जब पापा Amitabh Bachchan की फिल्म पुकार के शूटिंग सेट से भगा दिए गए थे Abhishek Bachchan !

By Neetu June 12, 2020, 3:34 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - 1983 में आई अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) और जीनत अमान(Zeenat Amaan) के फिल्म पुकार(Pukar) से जुड़े कई किस्से अक्सर सामने आते रहते हैं, लेकिन इस फिल्म के साथ अभिषेक बच्चन का गहरा नाता रहा है। उस वक्त अभिषेक 5 साल के थे, जब वो पापा अमिताभ की फिल्म पुकार के सेट पर जाया करते थे, लेकिन एक दिन उनका यहां पर अपने दोस्त और फेमस फिल्ममेकर(Filmmaker) गोल्डी बहल के साथ जाना इतना भारी पड़ा था कि उन्हें सेट से बाहर निकाल दिया गया था। इस बात का खुलासा अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) ने अपनी इंस्टाग्राम पर किया है।

दरअसल जूनियर बच्चन ने साल 2001 में आई फिल्म बस इतना सा ख्वाब है कि एक पोस्ट को शेयर करते हुए एक दिलचस्प शेयर किया। ये किस्सा उनके और उनके खास दोस्त गोल्डी बहल(Goldie Behl) से जुड़ा हुआ है। अभिषेक ने बताया कि ये बात है जब मैं और मेरा दोस्त गोल्डी फिल्म की शूटिंग देखने के लिए थे ,तब हमारी उम्र 5 - 6 साल रही होगी। हम दोनों के लिए वहां सेट पर मौजूद तलवारें खिलौने से कम नहीं थी, इसलिए हमने उनसे खेलना शुरू कर दिया और खेलते खेलते वो टूट गई। बस, फिर क्या था हम दोनों को सेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और हम अपने होटल वापस आ गए।

फिल्म में लीड एक्टर मेरे पापा थे और फिल्म को डायरेक्ट(Direct) कर रहे थे गोल्डी के पापा रमेश बहल। सेट से बाहर का रास्ता दिखाए जाने के बाद हमने तय कर लिया था कि हम भी साथ में इसी तरह से काम करेंगे और फिल्म बनाएंगे। इस वादे के पूरे 19 साल बाद हमने साथ में फिल्म बनाई बस इतना सा ख्वाब है(Bas Itna sa khwab hai) । फिल्म को गोल्डी ने डायरेक्ट किया और मैंने इसमें लीड एक्टर के तौर पर काम किया।

आपको बता दें फिल्म में अभिषेक बच्चन ने सूरज(Suraj) नाम के एक मासूम लड़के का किरदार निभाया था, जो मुंबई आता है अपने सपनों को पूरा करने के लिए। वहां उसकी मुलाकात पूजा यानी रानी मुखर्जी(Rani Mukherji) से होती है, लेकिन दोनों नावेद अली के जाल में फंस जाते हैं। नावेद अली का किरदार जैकी श्रॉफ(Jackie Shroff) ने निभाया था। बस इस जाल से निकलने के इर्द-गिर्द कहानी घूमती नजर आती है। इस फिल्म को गोल्डी ने डायरेक्ट किया था।

आपको बता दें अभिषेक बच्चन और गोल्डी बहल बचपन के दोस्त हैं और ये दोनों दोस्ती की मिसाल हमेशा पेश करते हैं। एक दूसरे के सुख दुख के साथ ही रहे हैं। 

बहरहाल ,वर्कफ्रंट(Work front) की बात करें तो अभिषेक जल्द ही फिल्म द बिग बुल में नजर आएंगे। फिल्म से अभिषेक का लुक सामने आ चुका है। फिल्म की रिलीज डेट को लेकर अभी भी संशय है। खबर आ रही है कि फिल्म को ऑनलाइन(Online) भी रिलीज किया जा सकता है।

Related Story