Sushant Singh Rajput की आत्मा से बात करने के बाद भारत में बहुत तेजी से पॉपुलर हुए Steve Huff

By Neetu July 23, 2020, 2:55 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - स्टीव हफ(Steve Huff) का नाम इन दिनों इंडिया में काफी पॉपुलर हो गया है। ये वही पैरानॉर्मल एक्सपर्ट हैं जो सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आत्मा से बात करने का दावा कर रहे हैं। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं जब स्टीव ने किसी सितारे की आत्मा से बात करने का दावा किया है बल्कि वो 10 साल से यही काम करते आ रहे हैं। स्टीव ने पिछले 6 दिनों में सुशांत से जुड़ी तीन वीडियो अपलोड की है  जब से स्टीव ने सुशांत की आत्मा से बात करने का वीडियो शेयर किया  है वो इंडिया में काफी पॉपुलर हो गए हैं। 6 दिन में उनके 4 मिलियन फॉलोअर्स बढ़ गए हैं। 

कुछ साल पहले स्टीव ने माइकल जैक्सन की आत्मा से भी रूबरू होने का दावा किया था। देश और दुनिया भर में बहुत से लोग हैं जो इन बातों पर विश्वास रखते हैं तो बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो इन बातों को जरा भी तवज्जो नहीं देते हैं। स्टीव के सुशांत की आत्मा से रूबरू होने वाले वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं। हैरानी की बात तो ये है कि ज्यादातर लोग स्टीव के इस वीडियो पर भरोसा कर रहे हैं। बहरहाल ऐसे में ये जानना बेहद जरूरी है कि आखिर स्टीव है कौन और पिछले 10 साल से वो ऐसा कैसे कर पा रहे हैं ?

हाल ही में स्टीव ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ बातचीत के तीन वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए हैं  इस वीडियो को मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। स्टीव के वीडियो सुशांत की आत्मा अपनी मौत की कोई भी वजह नहीं बता रही है। सुशांत की मौत को लेकर जितना भी संशय उनके चाहने वालों में है उस मामले को लेकर कोई भी संतुष्ट करने वाला जवाब नहीं मिलता है। हालांकि सुशांत की आत्मा ने इन सवालों के जवाब क्यों नहीं दिए इसके लिए सफाई देते हुए स्टीव अपनी थ्योरी बताते हैं और कहते हैं कि आत्मा शायद इस तरह की बातें नहीं करती हैं या फिर उन्हें ज्यादा डिटेल याद नहीं रहते। स्टीव ने ये भी कहा कि वो 10 सालों के अनुभव के आधार पर ये बात कह सकते हैं।

अमेरिका के एरीजोना में रहने वाले पैरानॉर्मल विशेषज्ञ स्टीव हफ सभी तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव हैं। स्टीव के यूट्यूब चैनल पर 14 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर है और उनकी एक वेबसाइट और व्लॉग भी है। वो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए दावा कर चुके हैं कि उन्होंने पिछले 10 सालों के समय में हॉलीवुड अभिनेता रोबिन विलियम्स, माइकल जैक्सन समेत तमाम बड़े सितारों की आत्मा से बात की है।

स्टीव की वेबसाइट पर उनके बारे में सभी जानकारियां मौजूद हैं जिनके जरिए वो ये भी बताते हैं कि आत्माओं से संपर्क के लिए उन्होंने कुछ डिवाइस बना रखे हैं। खुद को इंस्ट्रुमेंटल ट्रांस कम्युनिकेशन रिसर्चर के रूप में पेश करने वाले हफ का दावा है कि उन्होंने द पोर्टल और द वंडर बॉक्स नाम के डिवाइस बनाए हैं जिनके जरिए वह मृतकों से संपर्क करते हैं।

कई वीडियो के जरिए ये बताया जा रहा है कि स्टीव जिस भी सितारे की आत्मा से बात करने का दावा करते हैं दरअसल वह सब झूठ है, बल्कि वो उनके पुराने इंटरव्यू उठाते हैं, उन इंटरव्यूज में से उनकी आवाज और उनके डायलॉग निकालते हैं और फिर उसको एडिट करते हैं। एडिट करने के लिए वह काफी अच्छी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं और फिर आवाज को मॉड्यूलेट करते हैं।

बहरहाल स्टीव के दावों में कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन इतना साफ है कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा से बात करने के दावे करने वाले उनके वीडियो के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में तेजी से इजाफा हुआ है।

Related Story