कटरीना कैफ ने जब ठुकराई बॉलीवुड कई सुपरहिट फिल्में, पछतावा तो जरूर हुआ होगा

By Neetu July 16, 2020, 2:20 p.m. 1k

स्वीटी गौर - बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) आज यानि 16 जुलाई को अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। का जन्म 16 जुलाई 1983 को हॉन्गकॉन्ग में हुआ था। उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ और मां का नाम सुजैन है। आज इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार कैटरीना ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में काफी मेहनत की है। नमस्ते लंदन, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है और राजनीति समेत कई फिल्मों में कटरीना ने शानदार काम किया। 

लेकिन क्या आप जानते हैं कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड की कई बड़ी-बड़ी फिल्में भी ठुकराई हैं। जी हां भले ही मिस कैफ आज एक उंचे मुकाम पर है लेकिन कुछ फिल्में ऐसी थी जिन्हें मना करने के बाद आज भी कैटरीना सोचती ज़रूर हैं। लगातार हिट फिल्में देने के बाद कैटरीना कैफ काफी डिमांड में थी, जब उन्हें कुछ ऐसी फिल्में ऑफर हुई जिन्हें वो डेट्स ना होने के चलते ठुकराती चली गईं।

1. चेन्नई एक्सप्रैस

रोहित शेट्टी की इस फिल्म ने दीपिका पादूकोण को एक नया मुकाम दिया। चेन्नई एक्सप्रैस रिलीज़ के बाद उस साल का मोस्ट पोप्यूलर फिल्म भी बनी थी। लेकिन बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि इस फिल्म के लिए दीपिका पहली पसंद नहीं थी, दरअसल ये फिल्म कैटरीना कैफ को ऑफर हुई थी। लेकिन  तमिल लहजे में हिंदी बोलने   के चलते उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। फिल्म में दीपिका ने बहुत बढ़िया काम किया था। 

2. बाजीराव मस्तानी

बॉलीवुड के दिग्गज  फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की सुपरहिट फिल्म बाजीराव मस्तानी भी कटरीना कैफ को ऑफर हुई थी लेकिन उस वक्त उन्होंने ये फिल्म ठुकरा दी थी। ये फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी और इससे कटरीना को पछतावा जरूर हुआ होगा। 

3. गुंडे

फिल्म गुंडे जिसमें देसी गर्ल नज़र आईं थी, इस फिल्म के लिए पहली पसंद कैटरीना कैफ थी।  प्रियंका का किरदार पहले कैटरीना कैफ को ऑफर किया गया था। लेकिन डेट्स ना होने के चलते कटरीना कैफ ये फिल्म नहीं कर पाईं थीं। 

4. बर्फी

रणबीर कपूर की फिल्म बर्फी एक शानदार फिल्म थी। फिल्म में रणबीर के साथ प्रियंका और इलियाना ने काम किया था लेकिन क्या आप जानते हैं अनुराग बासु की पहली पसंद इलियाना नहीं थी। अनुराग बासु ने इलियाना वाला रोल कटरीना को ऑफर किया था । कटरीना ने जब अपने मुकाबले प्रियंका का रोल देखा तो वो उन्हें बहुत स्ट्रॉन्ग लगा और फिर उन्होंने इस फिल्म के लिए ना कर दी।

5. ये जवानी है दीवानी

रनबीर और अयान मुखर्जी की फिल्म ये जवानी है दीवानी को सभी ने काफी पसंद किया । साल 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म मे दीपिका को नंबर वन एक्ट्रेस बना दिया। इस फिल्म में दीपिका वाला रोल पहले कटरीना को ऑफर हुआ था। डेट्स ना होने की वजह से कटरीना को इस फिल्म के लिए ना कहना पड़ा था। 

6. गोलियों की रासलीला- रामलीला

संजय लीला भंसाली जब रामलीला बनाने जा रहे थे तो लीला के रोल के लिए उनके मन में कटरीना का ख्याल आया था। कटरीना इस फिल्म में काम करना चाहती थी लेकिन डेट्स ना होने री वजह से ये फिल्म उनके हाथ से निकल गई थी। 

7. स्ट्रीट डांसर 3 डी

रेमो डिसूज़ा की डांस बेस्ड इस फिल्म के लिए पहले कटरीना को फाइनल किया गया था। वरुण के ऑपोज़िट उन्हें साइन किया गया था। लेकिन फीस इशू को लेकर वो मेकर्स से नाराज हो गईं थी, उसी दौरान सलमान ने उन्हें भारत फिल्म का ऑफर दिया और वो स्ट्रीट डांसर 3D से बाहर हो गईं। 

Related Story