चीन में हो रहे ‘यूलिन डॉग मीट फेस्टिवल’ पर भड़के KARTIK AARYAN । कहा बंद होना चाहिए ये सब !

By Neetu June 24, 2020, 3:31 p.m. 1k

उमेश शुक्ला/पूजा राजपूत- बॉलीवुड अभिनेता(Actor) कार्तिक आर्यन(Kartik Aaryan) सोशल मीडिया(Social Media) पर काफी एक्टिव हैं। सोशल मीडिया के ज़रिए कार्तिक अपनी बेबाक राय भी लोगों के सामने रखते हैं। वह इंस्टाग्राम(Instagram) और ट्विटर(Twitter) पर पोस्ट शेयर कर लोगों को जागरूक भी करते हैं।

लॉकडाउन के दौरान कार्तिक  ने ‘प्यार का पंचनामा’ स्टाइल में वीडियो शेयर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करने की कोशिश की थी। जिसे काफी पसंद भी किया गया था।

इस बार कार्तिक ने चीन(China) में हो रहे ‘यूलिन डॉग मीट फेस्टिवल’(Yulin Dog Meat Festival) के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाई है। कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह अपने दोनों डॉग्स के साथ नज़र आ रहे हैं। वह अपने दोनो डॉग्स के साथ काफी एडोरेबल लग रहे हैं, और हमेशा की तरह उनके चेहरे पर एक शानदार मुस्कान है | इसके साथ कार्तिक ने कैप्शन में लिखा है “हर साल दिल तोड़ देते हैं ये यूलिन वाले”। इसके साथ ही उन्होने #YulinKMKB और #StopYulin लिखकर यूलिन फेस्टिवल पर रोक लगाने की मांग भी की है। 

आपको बता दें, कि कोविड-19 महामारी के दौर में भी चीन ने ‘यूलिन डॉग मीट फेस्टिवल’ का आयोजन किया है। 21 जून से चीन के यूलिन शहर में विवादास्पद डॉग मीट फेस्टिवल शुरू हो चुका है। यह फेस्टिवल 10 दिन तक चलता है। 30 जून को इस डॉग मीट फेस्टिवल का समापन होगा। सोशल मीडिया पर इस मीट फेस्टिवल की काफी आलोचना भी हो रही है।कई यूज़र्स अलग-अलग तस्वीरें शेयर कर ‘यूलिन डॉग मीट फेस्टिवल’ पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं।

खासतौर से पशुप्रेमी इस फेस्टिवल की कड़ी निंदा कर रहे हैं। कार्तिक आर्यन भी वेजिटेरियन है, और वह शाकाहारी खाने को बढ़ावा देनी की कोशिश भी करते हैं। इसी के साथ वह डॉग लवर भी हैं, उनके पास दो पेट डॉग्स हैं।इनदिनों कार्तिक ‘कोकी पूछेगा’ सीरिज़ की वजह से खबरों में छाए रहते हैं। जिसमें वह इंटरव्यू के साथ अपने दर्शकों का काफी मनोरंजन कर रहे हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो, कार्तिक इसी साल इम्तियाज अली की फिल्म ‘लव आज कल’  में नजर आए थे । फिलहाल उनकी झोली में ‘भूल भुलैया 2’, ‘दोस्ताना 2’ और ओम राउत के साथ एक एक्शन थ्रिलर शामिल है।

Related Story