करीना कपूर से लेकर शिल्पा शेट्टी समेत इन एक्ट्रेसेस ने सरोज खान संग शेयर की पुरानी यादें

By Aditi July 3, 2020, 1:40 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब फिल्म इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर सामने आई। फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज कोरियॉग्रफर सरोज खान अब हमारे बीच नहीं रही। देर रात सरोज खान का मुंबई में निधन हो गया। कार्डियक अरेस्ट के चलते 71 साल की सरोज खान का निधन हुआ। मुंबई के चारकोप कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया। 

बॉलीवुड स्टार्स सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। शिल्पा शेट्टी, करीना कपूर, माधुरी दीक्षित और काजोल समेत कई एक्ट्रेस उनके साथ अपनी पुरानी तस्वीरें शेयर कर उन्हें याद कर रही हैं। बॉलीवुड में सरोज खान कई एक्ट्रेस को डांस सिखाया है और कई गानों को कोरियॉग्रफ किया है।

एक्ट्रेस करीना कपूर खान भी इनमें से एक हैं। अब करीना ने सरोज खान संग पुरानी तस्वीर पोस्ट कर एक किस्सा शेयर किया है। उन्होंने लिखा, 'मास्टर जी हमेशा मुझे बताती थीं... पैर नहीं चला सकती तो कम से कम फेस तो चला। डांस को इंजॉय करना, मुस्कुराना और आंखों के जरिए मुस्कुराना... बस यही उन्होंने मुझे सिखाया। उनके जैसा कोई और नहीं हो सकता। हम जैसे ऐक्टर्स, जो उन्हें प्यार करते थे उनके लिए डांस और एक्सप्रेशंस कभी ऐसा नहीं रहेगा। लव यू मास्टर जी... जब तक हम दोबारा साथ में डांस करें तब तक के लिए RIP'

वहीं माधुरी ने सरोज खान के साथ अपने कुछ फोटोज शेयर करते हुए माधुरी ने लिखा, 'अपनी दोस्त और गुरु सरोज खान के निधन से मैं टूट गई हूं। डांस में अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचाने में मेरी मदद करने के लिए मैं हमेशा उनकी आभारी रहूंगी। दुनिया ने एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति को खो दिया है। मैं आपको याद करूंगी। उनके परिवार के प्रति मेरी सच्ची संवेदनाएं हैं। #RIPSarojji'

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने भी पुरनी तस्वीर शेयर कर भारी मन से लिखा- लेजेंडरी सरोज खान के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। उनका डांस और टेक्निक्स को लेकर क्या नजरिया था। उनका हर गाना मास्टरपीस है। सबको घुमाती रहें मास्टरजी

वहीं एक्ट्रेस काजोल भी सरोज खान के निधन की खबर से काफी टूट गई है। उन्होंने कुछ तस्वीर शेयर की है ये तस्वीर बहुत पुरानी है, जिसमे वो सरोज खान को किस करती नजर आ रही है।

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने भी सरोज खान संग एक पुरानी फोटो शेयर कर एक इमोशनल नोट लिखा है। एक लेजंड हमें छोड़ गया। वो पल नहीं भूल सकती जब आपसे 'किताबें'(बाजीगर) कोरियॉग्रफी के दौरान पहली बार मिली थी। मुझे यकीन नहीं हुआ था कि आप वाकई मेरे सामने खड़ी हैं। इसके बाद 'चुराके दिल' आया, जो कि मेरे करियर का माइलस्टोन साबित हुआ...और बहुत से ऐसे गाने। आपने बेंचमार्क बहुत ऊंचा कर दिया, मुझे सिखाया कि कैसे एक्सप्रेस करें...कमाल की टेक्नीशन थीं। शिल्पा शेट्टी ने साथ में लिखा, चुराके दिल मेरा #सरोजजी चलीं साथ में उनके परिवार के लिए प्रार्थना की।

सई मांजरेकर ने भी सरोज खान संग कुछ तस्वीरें शेयर कर उऩ्हें याद किया है और लिखा- आप सच में एक लीजेंड थी। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे आपसे कुछ सीखने का मौका मिला। मास्टर जी आप एक खूबसूरत डांसर के साथ-साथ एक खूबसूरत इंसान भी थी। मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैं अब आपकी वो डांट नहीं सुन पाउंगी जो आप मुझे कोई स्टेप ठीक से ना होने पर कहती थी या फिर आपके साथ चाय नहीं पीने पर पड़ती थी। 

Related Story