कंगना की फिल्म "तनु वेड्स मनु रिटर्नस" को पूरे हुए पांच साल, सुपरहिट हुई थी ये फिल्म

By Aditi May 22, 2020, 11:02 p.m. 1k

सारीका- बॉलिवुड कि क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म "तनु वेड्स मनु रिटर्नस" को रिलीज़ हुए आज 5 साल हो गए है। 2011 में आनंद एल राय के निर्देशन में बनी ये फिल्म एक रोमांटिक और कॉमेडी फ़िल्म रही है। कंगना जिस तरह की एक्टिंग करती हैं वह बॉलीवुड के कई स्टार्स के लिए मिसाल है। कंगना एवरेज कहानी को भी अपने अंदाज से पंख लगा देती हैं।    

वैसे तो राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित कंगना रनोट ने बहुत सारी फिल्मे की है और सब में उन्होनें जबरदस्त एक्टिंग भी कि है। जैसे कि 'गैंग्स्टर', 'फैशन', 'क्वीन' , 'मणिकर्णिका', 'पंगा' जैसी फिल्मों में कंगना मुश्किल किरदारों को बखूबी निभा चुकी हैं। लेकिन "तनु वेड्स मनु रिटर्नस" में कंगना के डबल रोल ने जबरदस्त मिसाल कायम की थी। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में गज़ब का क्रेज देखने को मिला था। क्वीन के बाद कंगना का यह एक और यादगार रोल था जिसमें उनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया था।

ये फिल्म "तनु वेड्स मनु" का सीक्वल है जिसकी कहानी तनु और मनु की चार साल की शादीशुदा जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म में कंगना का एक रोल तनूजा यानी तनु का है और दूसरा रोल हरियाणा की एथलीट कुसुम सांगवान (दत्तो) का है। इस फिल्म में कंगना के साथ एक्टर आर माधवन भी लीड रोल में नज़र आए थे। फिल्म में पति-पत्नी के झगड़े के कारण पती की जिंदगी में कोई और लड़की आ जाती है। 

फिर पति को दूसरे के साथ देखकर पत्नी को अपनी गलती का एहसास हो जाता है और वो अपनी शादी बचाने में लग जाती है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई की थी। वहीं फिल्म कि स्टोरी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी साथ ही कंगना के डबल रोल ने भी धमाकेदार परफॉरमेंस दी थी। कंगना कि ये फिल्म 100 करोड़ कि क्लब में शामिल होने वाली फिल्मों में से एक थी। इतना ही नहीं फिल्म ने दुनियाभर में खूब धमाल मचाया था।

Related Story