चीन के सामान का बहिष्कार करें, हम अपने पैसों से उनकी सेना को मजबूत कर रहे हैं - कंगना रनौत !

By Neetu June 27, 2020, 1:52 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत(Kangana Ranaut) अक्सर हर मुद्दे पर अपनी राय बेबाकी से रखती हैं, चाहे बॉलीवुड जगत से जुड़ा कोई मामला हो या फिर देश से जुड़ा कोई मसला। हाल ही में देश भर में चाइना को लेकर उबाल देखा जा रहा है। सरहद पर भारत चीन सेना के बीच तनातनी की खबरों को लेकर हर देशवासी में चाइना को लेकर नाराजगी है। लिहाजा हर तरफ से चाइना और चाइनीज़ सामान का बहिष्कार करने की मांग उठ रही है। कंगना रनौत ने भी इस मुद्दे पर मुखर होकर अपनी राय रखी है।

कंगना रनौत की टीम ने उनके इंस्टाग्राम(Instagram) अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कंगना सभी से चाइनीज़ प्रोडक्ट के बहिष्कार की मांग कर रही हैं। कंगना ने कहा -अगर कोई हमारे हाथ से हमारी उंगलियों को काटने की कोशिश करें तो किस तरह का कष्ट होगा आपको? वही कष्ट पहुंचाया है चाइना ने हमें लद्दाख पर अपनी नजरें गड़ा कर। वहां हमारी सीमा का एक एक इंच बचाने के लिए हमारे 20 जवान शहीद हो गए।कंगना ने कहा- क्या ये सोचना ठीक है कि सिर्फ सेना युद्ध करती हैं, इसमें हमारा कोई योगदान नहीं है? क्या हम भूल गए हैं वो वक्त जब महात्मा गांधी जी ने कहा था कि अगर अंग्रेजों(Britishers) की रीड तोड़नी है तो उनके बनाए गए हर उत्पादन का बहिष्कार करना होगा। क्या यह जरूरी नहीं कि हम भी इस युद्ध में हिस्सा ले क्योंकि लद्दाख सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं बल्कि भारत की अस्मिता का बड़ा हिस्सा है।

कंगना ने आगे कहा- हमें चाइनीज़ प्रोडक्ट का बहिष्कार करना होगा ताकि यहां से कमाई हुई संपत्ति से हथियार खरीदकर चाइना हमारे सैनिकों पर हमला ना करें। हमें प्रतिज्ञा लेनी होगी कि हम चाइनीज़ प्रोडक्ट को बॉयकॉट(Boycott) करेंगे और इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जिताएंगे। जय हिंद।

आपको बता दे कंगना हमेशा इसी तरह हर जरुरी मसले पर अपनी राय रखती नजर आती हैं। हाल ही में एक बार फिर कंगना ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म(nepotism) के मुद्दे को हवा दी थी और सुर्खियां बटोरी थी।सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के जाने के बाद भी कंगना ने कई खुलासे किए थे।

कंगना की ये बेबाकी उनके फैंस को भी काफी पसंद आती है।वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना जल्द ही थलाइवी(Thalaivi) में नजर आएंगी। इस फिल्म में कंगना तमिलनाडु (Tamilnadu) की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के किरदार को निभाते हुए दिखाई देंगी।

Related Story