रणबीर कपूर के हमशक्ल जुनैद शाह का निधन, सड़क पर निकलते थे तो लड़कियां गले लग जाती थीं

By Neetu July 17, 2020, 5:05 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर के हमशक्सल जुनैद शाह का निधन हो गया है।  शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मौत की खबर सामने आई जिस वजह से उनके चाहने वालों और उनके शुभचिंतकों में मायूसी है। वो मॉडिलिंग किया करते थे। 28 साल के जुनैद शाह और उनके पैरंट्स एक महीने पहले मुंबई से लौटे थे। अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल में उन्होंने दाखिला भी लिया था। वो एक्टर बनना चाहते थे । जुनैद को दिल की किसी तरह की पुरानी समस्या नहीं थी। अचानक उनके निधन से फैंस शॉक्ड हैं।  श्रीनगर के इलाही बाग में उनका घर है। कश्मीर के मशहूर पत्रकार यूसुफ जमील ने उनके निधन की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है,'' लोग कहते हैं कि जुनैद बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर के हमशक्ल थे। मैं कहता हूं कि वह अपने बीमार पिता, मां और पूरी कश्मीर के लिए बड़ी उम्मीद, शक्ति और मोक्ष की तरह थे।''

कश्मीर के रहने वाले जुनैद के सोशल मीडिया पर लाखों फौलोअर्स थो। जुनैद शाह की शक्ल और स्टाइल रणबीर कपूर से इतनी मिलती थी कि कोई भी उन्हें रणबीर कपूर समझ लेता था और उनको देखने के लिए दौड़ पड़ता था।

  जुनैद और रणबीर कपूर के चेहरे में इतनी समानता है कि एक बार ऋषि कपूर ने भी ट्विटर पर अपनी हैरानी जाहिर की थी। 2015 में ऋषि कपूर ने पोस्ट शेयर किया था।  ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) ने लिखा था- हे मेरे भगवान !  मेरे बेटे का जुड़वा ! सचमुच पहचानना मुश्किल है। बिल्कुल जुड़वा हैं।  

जुनैद के बाल, कपड़े बिल्कुल रणबीर कपूर के जैसे ही दिखते थे। जुनैद मार्केट भी जाते थे तो लड़कियां उनके गले लग जाती थी और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाने लगती थी। जुनैद  ने एक बार बताया था कि बहुत बार लोग उन्हें रणबीर कपूर समझ लेते थे और खासकर लड़कियां उनके पीछे पड़ जाती थी।

जिन दिनों रणबीर कपूर ने बॉलीवुड में फिल्म सांवरिया(Saawariya) से डेब्यू किया था उन दिनों जुनैद कॉलेज में पढ़ाई कर रहे थे। सांवरिया से जब रणबीर की तस्वीरें सामने आई थी तो उनकी दोस्त सना ने बताया कि एक बंदा आया है जो बिल्कुल तुम्हारे जैसा दिखता है, तब जुनैद सिर्फ 17 साल के थे। 

उसके बाद जुनैद ने रणबीर को देखा और उनकी फिल्में देखने लगे। इसके बाद उन्होंने रणबीर का स्टाइल कॉपी किया। कश्मीर यूनिवर्सिटी से एमबीए कर चुके जुनैद काफी दिनों तक मुंबई में भी रह रहे थे। मॉडलिंग के दौराम कई ब्रांड्स के साथ काम किया था।  जुनैद के पिता फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट है और मां अकाउंटेंट हैं। माता पिता उनके साथ ही मुंबई में रहते थे। लॉकडाऊन खुलने के बाद वो श्रीनगर आए थे। 

जुनैद ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की थी और उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर वो मॉडलिंग कर रहे थे। सोशल मीडिया पर जुनैद की पिक्चर्स और वीडियोज काफी वायरल होते थे। इंस्टाग्राम पर भी उन्होंने अपने  नाम के साथ RK लगा रखा था। 

28 साल की उम्र में बेटे का निधन उनके माता-पिता के लिए बहुत बड़ा सदमा है। वहीं फैंस उनके निधन पर दुख जाहिर कर रहे हैं।

Related Story