CAA और NRC को लेकर ट्विटर पर भिड़ें जावेद अख्तर और तेजस्वी सूर्या !

By Neetu Feb. 8, 2020, 5:22 p.m. 1k

जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहते हैं। कई बार वो अपने स्टेटस को लेकर विवादों में भी आ जाते हैं। पिछले कुछ दिनों से वो सीएए और एनआरसी के खिलाफ भी खूब लिख रहे हैं। वहीं हाल ही में वो बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या से ट्विटर पर भिड़ गए। दरअसल लोकसभा में बजट सत्र के दौरान तेजस्वी ने अपने भाषण ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों की आलोचना करते हुए कहा था कि बहुसंख्यक समाज को अलर्ट रहने की जरूरत है नहीं तो फिर से देश में मुगल राज आ जाएगा। ट्वि्टर पर शेयर किए इस खबर का जवाब जावेद अख्तर ने सूर्या को दिया। उन्होंने लिखा कि  'अगर आप मुगल राज को लेकर इतना ही भयभीत हैं तो मैं अंदाजा भी नहीं लगा सकता हूं कि आप एटीला द हन और इन्वेजन ऑफ वाइकिंग्स को लेकर कितना ज्यादा डरे हुए होंगे। फ्रिक मत करो, हम उदारवादी तुम्हें बचा लेंगे।' 

( Javed Akhtar, NRC, CAA, Tejaswi Surya ) 

गौरतलब है कि वाइकिंग्स एज इतिहास में एक ऐसा दौर रहा है, जब कुछ क्रूर बंजारों ने यूरोप और स्केंडिनेविया देशों के कई हिस्सों पर अत्याचार करते हुए अपनी पकड़ मजबूत करनी शुरू की थी। बीजेपी के सासंद सूर्या ने भी जावेद अख्तर को जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि, "जावेद जी, भगवान ना करे कि ऐसा हो हो। अगर मुगल राज वापस आता है तो उदारवादियों को सबसे पहले फांसी के फंदे पर चढ़ाया जाएगा, हालांकि आप बच जाएंगे क्योंकि आप उनके धर्म के ही हैं।" 

 

सोशल मीडिया पर तेजस्वी सूर्या और जावेद अख्तर के टकराव पर काफी यूजर्स ने अपने विचार रखें।  तेजस्वी सूर्या के भाषण पर लोकसभा में काफी हंगामा हुआ था। तेजस्वी ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पुराने घावों को भरे बिना न्यू इंडिया का निर्माण नहीं हो सकता है। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा कि इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता दी जाएगी। 

Related Story