जावेद अख्तर ने पाकिस्तानी शख्स को गिरफ्तार करने की मांग की...जानिए वजह

By Neetu July 7, 2020, 9:20 p.m. 1k

जावेद अख्तर को हमेशा अपने बेबाक अंदाज़ के लिए माने जाते है, और हमेशा देश के मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखते है और उनकी राय को देश में हमेशा से काफी महत्व भी दिया जाता रहा है। जावेद अख्तर ने सोशल मीडिया एक पाकिस्तानी शख्स को गिरफ्तार करने की मांग की। 

दरसअल पाकिस्तानी कॉलमनिस्ट तारिक फतेह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया, जिस वीडियो एक एक पाकिस्तानी शख्स अपने बच्चो को हिंदुओं से नफरत करना सिखा रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

 

 बच्चे कह रहे हैं कि अगर इस्लामाबाद में मंदिर बना तो चुन चुन कर एक एक हिंदू को मारेंगे। तारेक फतह से साथ विचारों की लड़ाई लड़ने वाले जावेद अख्तर ने उनके वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है। 

 जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जावेद अख्तर ने कहा," इस शख्स को पाकिस्तान सरकार को गिरफ्तार करना चाहिए । ये ना सिर्फ अल्पसंख्यक हिन्दुओं के विरोध में हिंसा फैलाने  की बात कर रहा है बल्कि बाल उत्पीड़न भी कर रहा है। अगर किसी बच्चे का इस तरह माइंड वाश किया जाएगा वो कभी सामान्य मनुष्य नहीं बन पाएगा।''

जावेद अख्तर हमेशा अपने धार्मिक दायरों से बाहर निकाल कर अपनी राय रखते है जिसके लिए उन्हें अक्सर ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है। एनआरसी और सीएए पर भी जावेद अख्तर ने बेबाकी से अपनी राय रखी थी। हालांकि उस दौरान उनके साथ साथ शबाना आजमी को भी ट्रोल किया गया था। जावेद अख्तर को हाल ही में उनके धर्मनिरपेक्ष विचारो की वजह से रिचर्ड डॉकिंस पुरस्कार से नवाजा गया था। यह पुरस्कार विज्ञान, मनोरंजन और शिक्षा में प्रतिष्ठित व्यक्ति को ही पुरस्कार दिया जाता है। जावेद अख्तर रिचर्ड डॉकिंस पुरस्कार पाने  वाले पहले भारतीय है। और जावेद अख्तर को ये पुरस्कार तब मिला है जब पूरे देश में धर्म को लेकर काफी राजनीति हो रही है।

Related Story