सुशांत सिंह राजपूत केस की फाइल बंद करने जा रही है मुंबई पुलिस ?

By Neetu July 13, 2020, 7:25 p.m. 1k

दीपक दुबे -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए कई हफ्ते बीत गए हैं लेकिन मुंबई पुलिस के हाथ अभी कोई ऐसा सुराग नहीं लगा जिससे यह साबित हो सके कि सुशांत ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया। मुंबई पुलिस लगातार जांच कर रही है लेकिन सोशल मीडिया(Social media) पर इस केस को सीबीआई को सौंपने की कवायद जारी है। इसी बीच अब खबरें आ रही है कि मुंबई पुलिस इस मामले की फाइल को बंद करने जा रही है। अगर ऐसा होता है तो यकीनन सुशांत के फैंस के साथ-साथ उनके चाहने वालों के लिए ये एक बुरी खबर है।

सुशांत सिंह आत्महत्या मामलें की जांच कर रही मुम्बई पुलिस ने इस केस की फाइल को कुछ ही दिनों में बंद करने की दिशा में कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक मुम्बई पुलिस अपनी फाइनल रिपोर्ट की तरफ इस केस को लेकर आगे बढ़ रही है। खबरों की माने तो इस मामले में पुलिस को जांच में ऐसा कुछ भी ऐसा नहीं मिला है जिससे यह साबित हो सके कि ये आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। सबूत के अभाव में और जो जांच में सामने आया है उस आधार पर पुलिस इसे आत्महत्या ही मानकर चल रही है।

लिहाजा मुंबई पुलिस इस केस की क्लोजिंग की तरफ बढ़ रही है। हालांकि मुंबई पुलिस इससे भी नहीं मुकर रही है कि कई बयानों के आधार पर ये साफ हुआ है कि सुशांत आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे और काफी परेशान थे। मुम्बई पुलिस के सूत्रों के अनुसार 11 जुलाई को इस केस की जांच कर रहे अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम से जुड़े पांच अधिकारियों से मुलाकात की।

रिपोर्ट की माने तो आने वाले 10 से 15 दिनों में फोरेंसिक टीम जाँच की रिपोर्ट मुंबई पुलिस को सौंप देगी, जिसके बाद मुंबई पुलिस इस केस को हमेशा हमेशा के लिए बंद कर सकती है। आपको बता दें मुम्बई पुलिस ने अब तक लगभग 35 से लोगों के बयान दर्ज किए हैं। 

खबरें ये भी है कि आने वाले दिनों में मुंबई पुलिस कुछ और लोगों के बयान भी दर्ज कर सकती है लेकिन फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस इसे सिर्फ एक आत्महत्या का मामला मान रही है क्योंकि जितने भी बयान अब तक दर्ज किए गए हैं उनसे कुछ भी निकल कर सामने नहीं आया है।

Related Story