बाबिल को आई पापा इरफान खान की याद ! शेयर की पुरानी पिक्चर्स

By Neetu May 22, 2020, 7:21 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- 29 अप्रैल को बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान(Irrfan Khan) हम सभी को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह गए । इरफान के जाने से पूरे देश भर में शोक की लहर दौड़ गई थी । इरफान के निधन से  परिवार अब भी सदमे में है। इरफान के बेटे बाबिल अकसर पापा इरफान को याद करते हुए उनकी पुरानी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

बाबिल(Babil) ने एक बार फिर अपने पापा और टैलेंटेड एक्टर इरफान खान को याद किया और सोशल मीडिया पर और उनकी पुरानी तस्वीरें शेयर की। इन तस्वीरों में इरफान स्कूली बच्चों और स्कूल के प्रिंसिपल के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। इरफान की ये तस्वीर पत्राच्‍या वाड़ा गांव की है। इरफान अक्सर इस गांव में जाया करते थे।

सर पर हैट लगाए इरफान बेहद कैजुअल लुक में नजर आ रहे हैं। ये फोटो इरफान खान के फार्महाउस(Farmhouse) का है फोटो के साथ बाबिल ने लिखा -जब भी पापा फार्महाउस पर जाते थे, तो ये स्कूली बच्चे और प्रिंसिपल साहब से मुलाकात करने के लिए आते थे। पापा भी इन स्कूली बच्चों से जरूर मुलाकात करते थे ।

इरफान की दरियादिली का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि  इस पत्राच्‍या वाड़ा  गांव का नाम 'हीरो ची वाड़ी' रख दिया है । हीरो ची वाड़ी का मतलब होता है एक्टर का पड़ोसी। गांव का नाम वहां के लोगों ने  इरफान की याद में बदला है।  त्रिलंगवाड़ी फोर्ट के पास स्थित  पत्राच्‍या वाड़ा नाम के इस गांव से इरफान खान की जिंदगी की कई खूबसूरत यादें जुड़ी हुई हैं। इरफान का गांव में फार्म हाऊस है। वोअकसर यहां परिवार के साथ आते रहे हैं।  खास बात यह थी कि इरफान इस गांव के लिए काफी काम करते थे। गांव के लोगों की हर जरूरत का ध्यान रखते थे बच्चों की कॉपी किताबों से लेकर हर तरह की जरूरत को पूरा करते थे। 

इरफान को याद करते हुए हाल ही में उनका एक वीडियो भी बाबिल ने शेयर किया था। इस वीडियो में इरफान ठंडे पानी में डुबकी लगाते हुए नजर आ रहे थे ।इस वीडियो में इरफान के चेहरे की खुशी सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच रही थी ।

इतना ही नहीं इरफान की पानी पूरी खाते हुए एक और वीडियो बाबिल ने शेयर की थी। इस वीडियो में इरफान बेफिक्र होकर पानी पुरी का मजा लेते हुए नजर आ रहे थे।

आपको बता दें इरफान लंबे वक्त तक कैंसर(Cancer) की जंग लड़ते रहे। विदेश में अपना इलाज कराने के बाद वो इंडिया वापस लौटे लेकिन किसी को आभास भी नहीं था कि इरफान एक दिन हम सबको इस तरह से छोड़कर चले जाएंगे।बता दें 29 अप्रैल की सुबह इरफान ने हम सभी को अलविदा कहा था।इरफान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम(Angrezi Medium) थी।

Related Story