इंस्टाग्राम ने सुशांत के पेज को बनाया यादगार, 4 दिनों नें 25 लाख लोगों ने किया फौलो !

By Neetu June 19, 2020, 5:44 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को ये दुनिया छोड़े 5 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी भी फैंस उनके जाने के गम से उबर नहीं पा रहे हैं। सोशल मीडिया(social media) पर सुशांत को लेकर लगातार पोस्ट करके श्रद्धांजलि दी जा रही है। यही वजह है कि सुशांत के इंस्टाग्राम पर पिछले 5 दिनों में 2.5 मिलियन फॉलोवर्स का इजाफा हुआ है। इतना ही नहीं सुशांत की ऑनलाइन(Online) सर्च भी 1416 फीसदी बढ़ी है। इन सबके बीच अब इंस्टाग्राम में  सुशांत के अकाउंट को यादगार बना दिया है। 

दरअसल इंस्टाग्राम ने सुशांत के प्रोफाइल पर रिमेंबरिंग लिख दिया है। अब सुशांत का अकाउंट एक याद के तौर पर इंस्टाग्राम पर रहेगा। वैसे तो ऐसा इंस्टाग्राम अपनी पॉलिसी के तहत करता है। किसी भी सेलिब्रिटी(celebrity) की मौत के बाद उनके अकाउंट को मेमोरेलाइज्ड कर दिया जाता है और उनके नाम के आगे रिमेंबरिंग(Remembering) लिख दिया जाता है, लेकिन ये बहुत ही कम मामलों में सुनने को मिलता है। सुशांत के मामले में ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लगातार सुशांत पर सोशल मीडिया पर फैंस प्यार बरसा रहे हैं। 

सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट मेमोरेलाइज्ड करने के बाद अब उसमें कोई भी परिवर्तन नहीं किया जा सकेगा। जी हां मेमोरेलाइज्ड(Memorialised) अकाउंट होने के बाद एक तरह से अकाउंट के सभी राइट्स(Rights) खत्म कर दिए जाते हैं, इसलिए सुशांत के इंस्टाग्राम पर अब कुछ भी बदला नहीं जा सकेगा। ना तो अब कोई फोटो और वीडियो(Video) अपलोड की जा सकेगी और ना ही कुछ भी डिलीट किया जा सकेगा।

साथ ही सुशांत की प्रोफाइल डिटेल्स(Profile Details) को भी नहीं बदला जा सकेगा। सुशांत के इंस्टाग्राम(Instagram) पर  पहले 10 मिलियन फौलोवर्स थे और उनके निधन के बाद फौलोवर्स बढ़ते जा रहे हैं। पिछले चार दिनों में 2.5 मिलियन लोगों ने उन्हें फौलो किया है। उनके फौलोवर्स अब 12.5 हो गए हैं। सुशांत के इंस्टाग्राम पर कुल 87 पोस्ट है। दरअसल कुछ महीनों पहले सुशांत ने अपने सभी पोस्ट को डिलीट कर दिया था। थोड़े दिन का ब्रेक(Break) लिया और फिर से वापसी की थी। तब से अब तक उन्होंने 87 पोस्ट ही किए थे। 

सुशांत इंस्टा पर 6737 लोगों को फॉलो(Follow) किया करते थे। खास बात ये है कि इसमें सिर्फ फिल्मी सितारे ही नहीं बल्कि आम लोग भी शामिल थे। दरअसल सुशांत उन लोगों में से थे जो अपने फैंस को भी फॉलो बैक(Follow back) कर लिया करते थे। आपको बता दें 14 जून को सुशांत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनके जाने के बाद से ही पूरे देश में शोक की लहर है।

Related Story