दिवाली पर रिलीज हुई हाऊसफुल 4 कॉमेडी बम है, ठहाको से धमाके से भरपूर फिल्म !

By Neetu Oct. 25, 2019, 5:46 p.m. 1k

फिल्म - हाऊसफुल  4 

कलाकार - अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सैनन, कृति खरबंदा, पूजा हेगड़े, जॉनी लीवर, चंकी पांडे 

डायरेक्टर - फरहाद सामजी 

रेटिंग्स - 3 

दिवाली बॉलीवुड के लिए बहुत शुभ माना जाता है। फिल्मों का बिजनेस छप्पड़ फाड़ के होता है। हाऊसफुल 4 को भी यही सोचकर सिनेमाघरों में उतारा गया है। ये फिल्म सितारों से हाऊसफुल है। हाऊसफुल सीरिज की फिल्में हमेशा हिट रही हैं और फिल्म का चौथा सीक्वल भी दर्शकों का मनोरंजन करने में कामयाब रहा है। धनतेरस के दिन रिलीज हुई हाऊसफुल कॉमेडी से भरपूर फिल्म है हालांकि फिल्म में कहानी बहुत कमजोर कड़ी है। अक्षय,रितेश, चंकी पांडे और जॉनी लीवर की कॉमेडी ने फिल्म को संभाल लिया है। पहली तीन हाउसफुल फ़िल्मों के मुकाबले हाउसफुल 4 बड़े पैमाने पर बनाई गई फिल्म है।।

कहानी -  पुनर्जन्म पर आधारित पहली कॉमेडी फिल्म है हाऊसफुल 4। फिल्म शुरू तो लंदन से होती है लेकिन फिर कहानी 600 साल पीछे चली जाती है। लंदन का हैरी ( अक्षय कुमार ) बाला के तौर पर दिखाया जाता है। बाला माधवगढ़ का राजकुमार होता है। बाला में कई कमियां होती हैं जिससे उसके राजा पिता उससे नाराज हो जाते हैं। बाला को उसके पिता बेदखल कर देते हैं। अपने पिता से बदला लेने के लिए वो सितमगढ़ जाकर वहां की बड़ी राजकुमारी मधु ( कृति सैनन ) से शादी करना चाहता है। इसी दौरान वो नर्तक  बांगरू ( रितेश देशमुख ) से मिलता है और उसे भी अपने मिशन में शामिल कर लेता है। राजकुमारी मधु के रक्षक धर्मपुत्र ( बॉबी देओल) से भी दोस्ती कर लेता। राजकुमारी की दो बहने भी धर्मपुत्र और बांगरु से प्यार करने लगती हैं लेकिन इनके प्यार को मंजिल मुश्किल हो जाती है। गामा ( राणा दग्गुबाती )  इनकी लव स्टोरी में खलनायक बन जाता है। 

हमारी राय - हाऊस फुल 4 में कॉमेडी तो खूब है लेकिन कमजोर कहानी को कॉमेडी बहुत ज्यादा खींच नहीं पाती है। कई कॉमेडी सीन तो दिलचस्प हैं लेकिन कई सीन्स जबरन ठुसे हुए लग रहे हैं। फिल्म में कॉमेडी के साथ-साथ एक्शन का भी डोज है। 

फरहाद सामजी ने बतौर डायरेक्टर अच्छा काम किया है। कैमरा वर्क काफी अच्छा है और वाइड रेंज में शूट किया गया है। फिल्म में अक्षय कुमार ने जबरदस्त कॉमेडी की है, वहीं रितेश भी इस फन में माहिर हैं। बॉबी देओल का काम भी अच्छा है। कृति सैनन, कृति खरबंदा और पूजा हेगड़े की परफॉरमेंस अच्छी है। अगर आपने हाऊसफुल सीरिज की फिल्में देखी है तो इसे भी जरूर देखिए। हमारी तरफ से फिल्म को  3 स्टार।  

 

Related Story