HRITHIK-ALIA को ऑस्कर इंवीटेशन मिलने से नाराज हंसल मेहता, बोले- नेपोटिज्म अकेडमी

By Neetu July 2, 2020, 11:57 a.m. 1k

अदिति त्यागी -   ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और आलिया भट्ट को हाल ही में ऑस्कर से इंवीटेशन आया है। ऋतिक और आलिया के अलावा निष्ठा जैन, अमित मधेशिया, डिजाइनर नीता लूला, कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी श्रीकांत, विज़ुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजजर विशाल आनंद और संदीप कमल जैसे कलाकारों को ऑस्कर से आमंत्रण मिला। इस इंवीटेशन के तहत उन्हें अवॉर्ड शो में वोट डालने का अवसर मिलेगा। ऋतिक और आलिया को ऑस्कर में वोटिंग के लिए मिले आमंत्रण को नेपोटिज्म के नजरिए से देखा जा रहा है। फिल्म मेकर हंसल मेहता(Hansal Mehta)  ने फिर एक बड़ा बयान दे दिया है। हंसल ने अपने ट्विटर हैंडल से,आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन को निमंत्रण देने के लिए तंज कसा है और इसको लेकर अपनी नाखुशी जाहिर की है। फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म की बहस के बीच "नेपोटिस्टिक अकादमी" (Nepotism Academy)को एक ट्वीट किया। हंसल ने एकेडमी अवॉर्ड्स को नेपोटिस्टिक एकेडमी कह दिया है। 

हंसल के इस ट्वीट से बॉलीवुड में फिर से नेपोटिज्म पर बहस छिड़ गई है।  ऋतिक और आलिया दोनों ही सुपर स्टार हैं। उन्हें ऑस्कर में वोटिंग करने के इंवीटेशन से हंसल मेहता नाखुश हैं। 

 

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स, आर्ट्स एंड साइंसेज (Academy Of Moshan Pictures , Arts And Science)ने  इस साल दुनिया भर के 819 कलाकारों और अधिकारियों को निमंत्रण भेजा है। ऑस्कर 2021 का आयोजन  25 अप्रैल, 2021 को होगा, जबकि इसके लिए  नामांकन 15 मार्च, 2021 को घोषित किए जाएंगे।  

Related Story