SUSHANT SINGH आत्महत्या केस में आ सकता है अहम मोड़? फॉरेंसिक टीम फांसी वाले कपड़े की कर रही है जांच !

By Neetu June 26, 2020, 2:15 p.m. 1k

पूजा राजपूत-14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) ने अपने फ्लैट में खुदकुशी(Suicide) कर ली थी। सुशांत की आत्महत्या के बाद से ही बॉलीवुड में हड़कंप मचा हुआ है। ‘नेपोटिज्म’ और ‘खेमेबाज़ी’ के मुद्दे की वजह से बॉलीवुड का मौसम गर्माया हुआ है। सोशल मीडिया पर सुशांत के करोड़ो फैंस उनके केस की CBI जांच की मांग कर रहे हैं, इनमें कई सेलिब्रिटीज़ भी शामिल हैं। 

इन्हीं सब विवादों के बीच मुंबई पुलिस(Mumbai Police) भी बेहद गंभीरता के साथ अपनी जांच में जुटी हुई है। सुशांत की आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए मुंबई पुलिस ने तीन टीमों का गठन किया है, जो पूरी गहराई से इस केस की जांच में लगी है, सुशांत से जुड़े हर एक पहलू को टटोला जा रहा है, ताकि शक की कोई भी गुंजाइश बाकि ना रहे। इस केस से जुड़ी ताज़ा रिपोर्ट ये है, अब फॉरेंसिक एक्सपर्ट (Forensic Experts) उस कपड़े की जांच करने में जुटे हैं, जिससे सुशांत ने अपने गले में फांसी का फंदा बनाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, कलिना फॉरेंसिक लेबोरेटरी(Kalina Forensic Laboratory) के एक्सपर्टस ने पुलिस से कहा है कि वह सुशांत के निधन से जुड़े अन्य तथ्यों का भी पता लगाएं। सूत्रों के अनुसार, वह ये जांच करने में जुटे हैं कि क्या सुशांत के वजन वाला कोई व्यक्ति उस कपड़े से खुदकुशी कर सकता है, जो कपड़ा सुशांत के रूम से पंखे पर बंधा मिला था।

पुलिस, इसे जांचने के लिए तन्य शक्ति उपकरणों(Tensile Strength Equipment)का उपयोग कर रही है।

आपको बता दें, कि सुशांत ने हर रंग के सिल्क के कुर्ते से अपने लिए फांसी का फंदा बनाया था।  बुधवार शाम ही सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई थी, जिसमें साफ लिखा था कि सुशांत की मौत Asphyxia यानि फांसी लगाकर दम घुटने की वजह से हुई। इसके साथ ही उनके शरीर पर किसी संघर्ष या चोट के निशान भी नहीं मिले हैं। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पांच डॉक्टरों की टीम ने साइन किए थे।ऐसे में, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुदकुशी की बात साफ हो गई है, फॉरेंसिक एक्सपर्ट का उस कपड़े पर शक जातना काफी हैरान करने वाला है।वैसे इससे पहले केस की जांच में जुटी पुलिस टीम सुशांत के ट्विटर अकाउंट(Twitter Account) पर भी अपना शक जता चुकी है। 

मुंबई पुलिस ने ‘ट्विटर’ ऑफिशियल्स से बात कर सुशांत के पिछले 6 महीनों के पोस्ट्स की डिटेल मांगी है। जैसा, कि साफ है कि सुशांत के ट्विटर हैंडल पर आखिरी पोस्ट 27 दिस्मबर 2019 का है। ऐसे में पुलिस को शक है कि 27 दिस्मबर के बाद के उनके कुछ पोस्ट डिलीट हो सकते हैं।

इतना ही नहीं, एक्ट्रेस पायल रोहतगी(Payal Rohatgi) ने भी अपने ट्वीट कर बताया था कि सुशांत सिंह राजपूत के सोशल मीडिया अकाउंट्स को हैंडल करने वाली PR टीम रेसलर संग्राम सिंह के कमेंट्स को डिलीट कर रही है। पायल के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत संग्राम सिंह को ट्विटर पर फॉलो करते थे।और अब सुशांत के ट्विटर अकाउंट के बाद उस कपड़े की भी सघन्ता से जांच की जा रही है, जिससे सुशांत ने फांसी का फंदा बनाया था।

Related Story