बॉलीवुड के इन सितारों ने रचाई गुप-चुप शादी। मैरिज की एक तस्वीर भी सामने नहीं आईं !

By Neetu May 21, 2020, 9:32 p.m. 1k

पूजा राजपूत-  त्यौहार हो या फिर शादी, हर मौके को बॉलीवुड स्टार्स भव्य अंदाज़ में सेलीब्रेट करने के लिए जाने जाते हैं। खास तौर से सितारों की शादियां हमेशा ही उनके फैंस और मीडिया के लिए उत्सुकता का विषय बनी रहती हैं। करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सितारे जब शादी के बंधन में बंधते हैं, तब इनकी शादी से जुड़ी सभी रस्मों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती हैं। दुल्हा-दुल्हन बने सितारों की झलक अपने कैमरों में कैद करने के लिए मीडिया भी बेकरार रहती हैं। लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होने अपनी शादी को चमक-धमक और मीडिया अटेंशन से दूर ही रखा, जब इन्होने शादी की तो किसी को कानो-कान खबर तक नहीं होने दी। यहां तक की इनकी शादी की तस्वीरें भी फैंस को देखनी नसीब नहीं हुई।

रानी मुखर्जी – आदित्य चोपड़ा

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी की लव स्टोरी कई साल तक चर्चा का विषय बनी रही थीं। आदित्य चोपड़ा कैमरों से दुरी बनाई रखते हैं। सोशल मीडिया पर भी आदित्य की मुश्किल से सिर्फ 3 या 4 तस्वीरें ही देखने को मिलेंगी। 

यही वजह है कि जब आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी ने 21 अप्रैल 2014 को इटली में गुपचुप शादी की तब अपनी शादी की खबर भी किसी को नहीं होने दी। शादी में करण जौहर और वैभवी मर्चेंट समेत सिर्फ 20 लोग ही शामिल हुए थे। आज भी रानी और आदित्य की शादी एक भी तस्वीर सोशल मीडिया पर आउट नहीं हुई है।

जॉन एब्राहम – प्रिया रुंचल

मीडिया और फैंस से घिरे रहने वाले एक्टर जॉन एब्राहम अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा लाइम लाइट से दूर रखने की कोशिश करते हैं। जॉन ने NRI बैंकर प्रिया रूंचल के साथ अपनी लव स्टोरी को खुपाकर ही रखा। दोनों ने 3 जनवरी 2014 को शादी की अमेरिका में शादी की थी। 

और इस शादी का खुलासा भी जॉन ने एक ट्वीट के ज़रिए किया था। जिसमें जॉन ने प्रिया और अपनी तरफ से फैंस को नए साल की बधाई दी थी। अगर उस वक्त जॉन ट्वीट नहीं करते तो उनकी शादी आज भी एक सीक्रेट ही बनी रहती। 

माधुरी दीक्षित – डॉ. श्रीराम नेने

माधुरी दीक्षित और डॉ. श्रीराम नेने की शादी भी बॉलीवुड की सीक्रेट शादियों में से एक है। 1999 मंं लॉस एंजिलेस में डॉ. श्रीराम नेने से शादी कर लाखों दिल तोड़ दिए थे। माधुरी ने भी अपनी शादी की तस्वीरों को मीडिया में आउट नहीं होने दिया। शादी के बाद उन्होंने मुंबई में एक रिसेप्शन पार्टी दी थी। 

जूही चावला – जय मेहता

अपनी क्यूट स्माईल से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस जूही चावला ने भी जब 1995 में बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी की तब इस शादी की खबर उन्होने किसी को नहीं होने दी थी। जूही और जय मेहता की शादी इंडस्ट्री के बहुत से लोगों को हैरान कर गई थी। इनकी शादी की तस्वीरें भी कभी देखने को नहीं मिली।

दिव्या भारती – साजिद नाडियाडवाला

90 के दशक की सुपरस्टार दिव्या भारती और फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित और विवादित शादियों में से एक रही है। परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ दिव्या भारती ने साजिद नाडियाडवाला के साथ सीक्रेट मैरिज की थी। इनकी शादी की एक भी तस्वीर आपको सोशल मीडिया पर देखने को नहीं मिलेगी। दिव्या की शादी का खुलासा उनके निधन के बाद हुआ था। 

आमिर खान – रीमा दत्ता

कभी अपनी चाइल्डहुड गर्लफ्रैंड रीमा दत्ता को खून से लव-लेटर लिखने वाले आमिर खान ने जब रीमा से शादी की तो इसकी खबर उन्होने अपने परिवार को भी नहीं होने दी थी। लम्बे वक्त तक दोनों ने अपनी शादी की खबर को दुनियावालों से छिपाकर रखा था।

मनोज बाजपेयी और नेहा-

मनोज बाजपेयी और उनकी एक्ट्रेस वाइफ नेहा ने भी बिना किसी खबर दिए अप्रैल 2016 में सीक्रेटली शादी कर ली थी। रिपोर्ट्स की माने तो बेहद शॉर्ट नोटिस पर हुई इस शादी में मनोज के पेरेंट्स भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

किम शर्मा और अली पुंजानी-

बॉलीवुड फिल्मों में छोटी से पारी खेलने वाली एक्ट्रेस किम शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल है। 2010 में किम ने केन्या के बड़े उघोगपति अली पुंजानी से शादी की थी। वो भी बेहद सीक्रेटली। किम अब अली पुंजानी से तलाक लेकर अलग हो चुकी हैं।

Related Story