सुशांत सिंह राजपूत की हत्या में अंडरवर्ल्ड का हाथ है ? RAW के पूर्व अधिकारी का बयान

By Neetu July 11, 2020, 8:11 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए कई हफ्ते बीत गए हैं। उनकी आत्महत्या से जुड़ी गुत्थी अब तक उलझी हुई है। मुंबई पुलिस लगातार जांच कर रही है। इसी बीच सुशांत केस को सीबीआई को सौंपने की कवायद भी जारी है लेकिन अब एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसने सुशांत आत्महत्या मामले और मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

खुद को भारत की खुफिया एजेंसी रॉ का पूर्व कर्मचारी बताने वाले एन के सूद ने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड कर इस घटना के बारे में एक नई कहानी बनाई है।उनका आरोप है कि सुशांत के साथ हुई इस घटना में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम(Daood Ibrahim) का हाथ है।  अब तक सामने आई सभी बातों और तथ्यों को जोड़कर एनके सूद ने अपना एक समीकरण तैयार किया जिसमें वह साफ कह रहे हैं कि यह आत्महत्या नहीं है बल्कि हत्या है।

इस वीडियो में सूद आगे कह रहे हैं कि दाऊद इब्राहिम के लोग सुशांत को धमकियां दे रहे थे जिसकी वजह से सुशांत के अंदर तनाव बढ़ता जा रहा था। हाल ही में शेखर सुमन ने सुशांत के 1 महीने में 50 सिम कार्ड बदलने की बात कही थी, इसको लेकर भी सूद का कहना है कि इन लोगों से बचने के लिए ही सुशांत ने पिछले महीने में 50 सिम कार्ड बदले थे। उनका आरोप है कि सुशांत से हर कदम की जानकारी उनके करीबी फिल्म निर्माता दोस्त संदीप सिंह से होती हुई सलमान खान और करण जौहर(Karan Johar) के पास पहुंचती थी और उसके बाद वह सीधे अंडवर्ल्ड तक जा पहुंचती थी।

संदीप सिंह को लेकर कहा गया ये बयान वाकई बहुत बड़ा है क्योंकि संदीप सिंह सुशांत के काफी करीबी माने जाते हैं। सुशांत के अंतिम संस्कार वाले दिन पूरे परिवार को अकेले संदीप ने ही संभाला हुआ था। हालांकि आपको बता दें सुशांत के फैमिली फ्रेंड भी संदीप सिंह पर कई तरह के सवाल खड़े कर चुके हैं और उनके फोन रिकॉर्ड की जांच की मांग भी कर चुके हैं। बहरहाल सूद ने अपनी वीडियो में कुछ इस तरह के खुलासे किए हैं जिसने मुंबई पुलिस को भी हैरान कर दिया है। एनके सूद नाम के शख्स के इस वीडियो को लेकर शनिवार सुबह से ही मुंबई पुलिस में हलचल मची हुई है। मामले की जांच कर रही पुलिस अब इस वीडियो की पड़ताल में जुट गई है।

एनके सूद नाम के इस शख्स अपने वीडियो में यह भी कहा है कि सुशांत की बिल्डिंग के सीसीटीवी कैमरे 1 दिन पहले या तो बंद कर दिए गए थे या फिर खराब कर दिए गए थे। यह एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया था। ये आत्महत्या याद नहीं बल्कि हत्या है और यह किसी बाहरी का काम नहीं बल्कि उनके किसी करीबी का ही काम है। जांच में ये भी सामने आया है कि सुशांत के आत्महत्या करने से कुछ दिन पहले रिया चक्रबर्ती उनको छोड़कर चली गई थी। इस घटना को लेकर भी एनके सूद ने अपनी बात रखी है।

 वीडियो में उन्होंने बताया कि महेश भट्ट और संदीप सिंह(Sandiip Singh) के कहने पर ही रिया ने सुशांत का साथ छोड़ दिया। सूद का ये भी दावा है कि इस घटना के बारे में महेश को पूरी जानकारी थी। उन्होंने अपने वीडियो में पाकिस्तान के इवेंट मैनेजर रेहान सिद्दीकी और एक ब्रिटिश बिजनेसमैन अनिल मूसर्रत के साथ अंडरवर्ल्ड और हिंदी फिल्मों के कनेक्शन को जोड़ा है।

एनके सूद ने इस वीडियो में जो खुलासे किए हैं उस तरह के कोई भी सुबूत मुंबई पुलिस को नहीं मिले हैं लेकिन कुछ तथ्य जो एनके सूद ने अपनी वीडियो में रखे हैं वह कहीं ना कहीं सच है जिसके आधार पर अब मुंबई पुलिस इस पूरे वीडियो की पड़ताल में जुट गई है। आपको बता दें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) ने 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार भी उनकी मौत दम घुटने के कारण ही हुई है। सुशांत के आंतरिक अंगों की भी फॉरेंसिक जांच की गई है जिसमें किसी प्रकार के जहर या रासायनिक पदार्थ का कोई अंत नहीं मिला है।

Related Story