ड्रीम गर्ल बनकर आयुष्मान ने खूब हंसाया, पैसा वसूल कॉमेडी फिल्म है

By Sept. 13, 2019, 4:45 p.m. 1k

फिल्म  - ड्रीम गर्ल 

कलाकार - आयुष्मान खुराना, नुसरत भरूचा, विजय राज, अन्नू कपूर, अभिषेक बनर्जी

निर्देशक - राज शांडिल्य 

समीक्षा - नीतू कुमार  

स्टार - 3.5  

आयुष्मान खुराना खुराना से दर्शकों की उम्मीदें बढ़ती जा रही हैं और वो फैंस की कसौटी पर हर बार दमदार तरीके से खरे उतर रहे हैं। उनकी फिल्म ड्रीम गर्ल भी उनके फिल्मी करियर को आगे बढ़ाएगी।  शुभ मंगल सावधान, बरेली की बर्फी, बधाई हो, आर्टिकल 15 और अंधाधुन के बाद आयुष्मान की फिल्म ड्रीम गर्ल भी कामयाब रहेगी। ड्रीम गर्ल एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। पूरी फिल्म में आयुष्मान छाए हुए हैं। उनकी और फिल्म के सहयोगी कलाकारों की एक्टिंग ने ड्रीम गर्ल को बेहतरीन फिल्म बना दिया है। निर्देशक राज शांडिल्य अपनी पहली फिल्म से छाप छोड़ी है 

कहानी -  करमवीर सिंह ( आयुष्मान खुराना) मथुरा का रहने वाला नौजवान है। वो रामलीला में सीता का किरदार निभाता है। पिता के कर्ज को उतारने के लिए वो एक नाइट कॉल सेंटर में नौकरी करने लगता है। करमवीर का ये राज उसका जिगरी दोस्त स्माइली ( मनजोत सिंह) जानता है। स्माइली अपने दोस्त करमवीर की हर वक्त मदद करता है।  कॉल सेंटर में करमवीर महिला की आवाज निकालकर पुरुष कॉलर्स से रोमांटिक बातें करता है। पूजा बनकर वो अपने पुरुष कॉलर्स से बात करता है । इस काम से उसे अच्छे पैसे मिलने लगते हैं। घर का सारा कर्ज उतर जाता है और कंपनी का मालिक उसे कार गिफ्ट करता है। इसी दौरान उसकी मुलाकात माही ( नुसरत भरूचा ) से होती है। दो चार मुलाकालों के बाद दोनों में प्यार शुरू हो जाता है। वहीं कॉल सेंटर्स में भी पूजा के लवर्स बढ़ने लगते हैं। हरियाणा पुलिस का कॉन्सटेबल राजपाल ( विजय राज ) उसे फोन कर अपनी शायरी सुनाता है और उसके प्यार में पड़ जाता है। माही के भाई महेंद्र (अभिषेक बनर्जी) भी कॉल सेंटर में फोन कर पूजा के प्यार में गिरफ्चतार हो जाता है, किशोर टोटो (राज भंसाली) भी पूजा का दीवाना हो जाता है , रोमा  (निधि बिष्ट) को पुरुषों से नफरत होती है और  वो भी पूजा से फोन पर बाते कर उससे प्यार करने लगती है। यही नहीं  करमवीर के पिता जगजीत सिंह के सिर इस कदर चढ़कर बोलता है कि सभी उसके इश्क में पागल होकर शादी करने को उतावला हो जाता। पूजा यानी करमवीर कैसे इन दीवानों से पीछा छुड़ाता है ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

खासियत  -  ड्रीमगर्ल में कॉमेडी भरपूर फिल्म है। फिल्म में हंसी वाले सीन बार-बार आते हैं। आयुष्मान खुराना के अलावा विजय राज और अन्नू कपूर दर्शकों को बहुत प्रभावित करते हैं। करमवीर के पिता के रोल में अन्नू कपूर बहुत जंचे हैं। विजय राज का रोल भी दिलचस्प है। नुसरत भरूचा को फिल्म में बहुत मौके नहीं मिले लेकिन उनके खाते में जो भी सीन हैं उसमें उन्होंने छाप छोड़ी है। फिल्म में तीन गाने हैं। मीत बद्रर्स ने गानों पर जो मेहनत की है वो सफल रही। ये फिल्म नौजवानों को बहुत पसंद आएगी। फिल्म में एक ये मैसेज प्रभाव छोड़ता है कि आजकल हमारे आस-पास बहुत से लोग अकेले हैं और अपने दिल की बात को शेयर करने के लिए उन्हें एक पूजा की जरूरत है। परिवार के साथ इस फिल्म को देखा जा सकता है । 30 करोड़ में बनी ये फिल्म पहले दिन 10 करोड़ तक का बिजनेस कर सकती है। हमारी तरफ से फिल्म को 3.5 स्टार। 

 

Related Story