SAROJ KHAN बहुत दुखी थी सुशांत सिंह राजपूत निधन पर, लिखा था- क्यों उठाया इतना कठोर कदम ?

By Neetu July 3, 2020, 4:50 p.m. 1k

स्वीटी गौर - साल 2020 लगातार सदमें दिए जा रहा है, हाल ही बॉलीवुड सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सबको चौंका दिया था। अब मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन से बॉलीवुड शॉक्ड है। 71 साल की उम्र में सरोज खान ने आखिरी सांस ली। कार्डियक अरेस्ट की वजह से सरोज खान का मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरोज खान को मुंबई के चारकोप कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया। सरोज खान का यूं अलविदा कहे जाना उनके फैंस के लिए एक झटका है।

 सरोज खान के आखिरी इंस्टा पोस्ट की बात करें तो उन्होंने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर दुख जताते हुए पोस्ट लिखा था। 14 जून को शेयर की गई उनकी आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में, दिग्गज कोरियोग्राफर ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर दुख ज़ाहिर किया था। उन्होंने एक कैप्शन के साथ सुशांत की एक तस्वीर शेयर की थी । उन्होंने लिखा था कि - ''कैसे उन्हें कभी भी सुशांत के साथ काम करने के लिए नहीं मिला था लेकिन वह उनसे काफी बार मिली थीं। वह सोचती थी कि सुशांत ने इतना कठोर कदम क्यों उठाया? सुशांत के इस कठोर कदम से उनके पिता और बहनों पर क्या असर पड़ा होगा ।'' सरोज खान आगे लिखती हैं, '' वह उनकी सभी फिल्मों में प्यार करती हैं, जिन भी फिल्मों में उन्हें काम करने का मौका मिला। वह लिखती हैं कि हम हमेशा सुशांत को प्यार करते रहेंगे आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे।''

सरोज खान को बॉलीवुड में लंबे समय से काम नहीं मिल रहा था। साल 2019 में उन्होंने फिल्म ‘कलंक’ से वापसी की। इसके साथ ही उन्होंने कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में भी कोरियॉग्राफी की है।  सरोज खान ने आखिरी बार करण जौहर की कलंक के लिए तबाह हो गया गीत को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित और आलिया भट्ट रही हैं। उन्हें तीन बार बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी दिया जा चुका है। सरोज खान ने कुछ फिल्मों में बतौर राइटर भी काम किया है। 

सरोज खान हिंदी सिनेमा की दिग्गज कोरियोग्राफर थीं। उन्होंने तकरीबन 2000 गाने कोरियोग्राफ किए हैं । सरोज खान ने एक..दो..तीन..चार.., धक-धक करने लगा, हवा-हवाई, तम्मा तम्मा, जरा सा झूम लूं मैं जैसे गाने कोरियोग्राफ किए थे। सरोज खान की माधुरी और श्रीदेवी संग जोड़ी हिट थी।

Related Story