हाथ मिलाए तो वायरस फैलाए, वेस्टर्न रेलवे ने कोरोना पर बनाया गाना

By Arunima March 14, 2020, 9:49 a.m. 1k

कोरोना वायरस (Corona virus) धीरे धीर कई सारे देश में अपने पैर पसार रहा है,कोरोना कई सारे मामले सामने आ चुके है। वहीं कोरोना के चलते भारत ही नहीं दुनिया भर की दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाएं भी प्रभावित हो रही है। बता दे कि अब तक इस वायरस से 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।

 दिल्ली सरकार ने भी हालात को देखते हुए सिनेमाहॉल और स्कूल 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा कर दी है। वहीं इसका भारी असर बॉलीवुड में भी देखने के लिए मिल रहा है। बता दे कि अक्षय कुमार, कटरीना कैफ स्टारर फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट टल चुकी है। अब इस मामले में वेस्टर्न रेलवे ने भी अलग स्टाइल में जागरुक किया है। शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की फिल्म के सहारे लोगों में जागरुकता फैलाने की कोशिश की है।

वेस्टर्न रेलवे ने एक ट्वीट किया है जिसमें एक पोस्टर की तस्वीर सांझा की गई है। इस तस्वीर में शाहरुख खान और रानी मुखर्जी को देखा जा सकता है। कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए पोस्टर में फिल्म के टाइटल ट्रैक 'कुछ कुछ होता है' के लिरिक्स को भी बदल दिया गया है। इस पोस्टर में लिखा था- तुम पास आए, यूं मुस्कुराए, हाथ मिलाए तो वायरस फैलाए। वही ट्वीट में लिखा था- कृप्या अपने हाथ साफ रखें और साबुन या एल्कोहल बेस्ड हैंड सैनीटाइजर का इस्तेमाल करें और अपने हाथ दिन में कई बार धोते रहें। अपने नाक, मुंह और आंखों को टच करने से बचें। अपने आपको कोरोना वायरस से बचाने के लिए तरीके अपनाएं।

बता दे कि बॉलीवुड एक्टर्स भी लोगों को वीडियो शेयर कर के जागरुक कर रहे है। अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा ने भी वीडियो शेयर की है। और बताया है कि कोरोना वायरस से कैसे बचा जा सके।

ये भी देखिए :- FILM REVIEW - हंसाने के साथ-साथ भावुक भी करती है इरफान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम !

 

Related Story