कोरोना वायरस की वजह से इन सेलिब्रिटीज पर पड़ी है दोहरी मार

By Arunima April 17, 2020, 9:29 p.m. 1k

पूजा राजपूत 

कोरोना वायरस(Coronavirus) ने लोगों को घरों में बंद रहने के लिए मजबूर कर दिया है। 24 मार्च को 21 दिन के लिए लगाया गया लॉकडाउन 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। इस लॉकडाउन के वजह से है जो जहां है, वहीं फंसा रह गया है। कुछ लोग हफ्तों से अपने घर नहीं लौट पाए हैं, परिवार के सदस्यों से मिल नहीं पाए हैं। कई ऐसे बॉलीवुड और टेलीविज़न सेलीब्रेटिज़ हैं, जो विदेशों में फंस कर रह गए हैं। अचानक हुई लॉकडाउन की घोषणा के बाद ये सेलेब्स वापिस अपने देश नहीं लौट पाए और अब विदेश में मुश्किल वक्त गुज़ार रहे हैं।

सौंदर्या शर्मा

अनुपम खेर की फिल्म ‘रांची डायरीज़’ में नज़र आ चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सौंदर्या शर्मा इन दिनों लॉस एंजेलिस में हैं। सौंदर्या को वहां काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सौंदर्या पिछले महीने ही लॉस एंजेलिस गई थीं, और लॉकडाउन की वजह से वहीं फंसी रह गई। सौंदर्या ने अब विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास से अपील की है, कि वो अपने देश वापिस आना चाहती हैं। देश लौटने में उनकी मदद की जाए। इसके साथ ही सौंदर्या ने उन लोगों की मदद के लिए भी अपील की है, जो उन्हीं की तरह इस महामारी के दौर में अमेरिका में फंसे हुए हैं, और उनके पास खाने-पीने और रहने की सुविधा भी नहीं है।

मोनाली ठाकुर

बॉलीवुड सिंगर मोनाली ठाकुर भी लॉकडाउन की वजह से अपने देश और परिवार से दूर रहने के लिए मजबूर हो गई हैं। मोनाली इन दिनों स्विट्ज़रलैंड में हैं। हांलाकि, मोनाली की स्थिती सौंदर्या से काफी अलग है। क्योंकि स्विट्ज़रलैंड में मोनाली जमकर इंजॉए कर रही हैं। दरअसल महीना भर पहले ही मोनाली अपने जर्मन बॉयफ्रेंड  माइक रिचर के साथ छुट्टियां मनाने स्विट्ज़रलैंड गई थीं। जिसके बाद अचानक 24 मई को लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई, और मोनाली माइक रिचर के साथ भारत वापिस नहीं लौट पाईं। स्विट्ज़रलैंड में फंसे रहने की खबर मोनाली ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी और एक वीडियो के ज़रिए भारत में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण पर चिंता भी व्यक्त की थी।

मोनाली फिलहाल स्विट्ज़रलैंड में साइकलिंग कर रही हैं, वहां की हरी-भरी वादियों और खूबसूरत नज़ारों का लुत्फ भी उठा रही हैं।

अदिती भाटिया

सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में रूही भल्ला का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अदिती भाटिया भी उन सेलेब्स की लिस्ट में शामिल हैं, जो देश से दूर विदेश में कैद होकर रहने के लिए मजबूर हैं। इन दिनों अदिति अमेरिका के लॉस एंजेलिस शहर में होम-क्वॉरंटाइन में हैं। आपको बता दें, कि अदिती विदेश टूर पर गई थीं, और अलग-अलग शहरों में घूम रही थीं, आखिर में अदिती लॉस एंजेलिस पहुंची थी, और तभी देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया.। सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगा दिए जाने की वजह से अदिती भी भारत नहीं लौट पाईं। हांलाकि अदिती सोशल मीडिया के ज़रिए फैंस से क्नेक्टिड है। हाल ही में अदिती ने अपना एक फनी वीडियो भी इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था, जिसमें वो सिर्फ चिप्स खाकर गुज़ारा करती नज़र आ रही हैं।

सोनू निगम

कोरोना काल में बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम दुबई में रह रहे हैं। और अपने पूरे परिवार के साथ सेल्फ-आइसोलेशन में हैं। दरअसल सोनू निगम अपने बेटे से मिलने के लिए दुबई गए थे। निवान दुबई में पढ़ाई कर रहे हैं। जब सोनू निगम दुबई गए थे, तब कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से निवान के स्कूल की भी छुट्टियां थीं, सोनू अपने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए वहां गए थे। इसी दौरान भारत में भी लॉकडाउन घोषित कर दिया गया, और सोनू ने देशहित को ध्यान में रखते हुए भारत ना लौटकर दुबई में ही अपने परिवार के साथ सेल्फ-आइसोलेशन में रहने का फैसला किया। देश से दूर विदेश में रह रहे सोनू, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का खुलकर समर्थन कर रहे हैं, और अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए लोगों का जागरुक करने का काम भी कर रहे हैं।

माहिका शर्मा

टीवी सीरियल F.I.R. में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस माहिका शर्मा लंदन में फंसी हुई हैं। और काफी डर के माहौल में जी रही हैं। अपनी ये आपबीती खुद माहिका ने एक इंटरव्यू में ब्यां की है। अपने परिवार से दूर रह रही माहिका ने बताया है कि वो लंदन में भारतिय खाने को बेहद मिस कर रही हैं, और सिर्फ फ्रूट, जूस और सलाद खाकर ही गुज़ारा कर रही हैं।

श्रेया सरन

बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्मों में नज़र आ चुकी एक्ट्रेस श्रेया सरन स्पेन में हैं। स्पेन में श्रेया पिछले एक महीने से अपने पति Andrei Koscheev के साथ रह रही हैं। स्पेन में रहते हुए श्रेया और उनके Andrei ने काफी बुरा वक्त भी देखा, जब Andrei कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। और होम-क्वॉरेंटाइन में रहते हुए श्रेया ने Andrei का इलाज करवाया। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिए श्रेया ने अपनी आपबीती बताई थी। श्रेया सरन के पति Andrei Koscheev अब बिल्कुल ठीक हैं, और रिक्वर कर रहे हैं।

Related Story