Coronavirus की वजह से आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज टली !

By Neetu April 18, 2020, 2:35 p.m. 1k

पूजा राजपूत  - कोरोना वायरस(Coronavirus) की वजह बॉलीवुड को भारी नुकसान उठाना पड़ा रहा है। 19 मार्च से फिल्मों की शुटिंग ठप्प पड़ी है।  फिल्मों की शुटिंग ठप्प पड़ी है। कोरोना वायरस अब तक बॉलीवुड को तकरीबन 600 करोड़ की चपत लगा चुका है। कई बड़ी फिल्मों की रिलीज़ डेट पोस्टपोन कर दी गई है। 

अब इस लिस्ट में आमिर खान के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’  का नाम भी शामिल हो गया है। पिछले दो साल से बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’  पर काम कर रहे हैं।

आपको बता दें कि ‘लाल सिंह चड्ढ़ा(Laal Singh Chaddha)’  हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप(Forrest Gump)’ का हिंदी रिमेक है। ‘

फॉरेस्ट गंप’ 1994 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में लीड रोल हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम हैंक्स(Tom Hanks) ने प्ले किया था। आमिर को बॉलीवुड का टॉम हैंक्स भी कहा जाता ह

बात करें ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’ की तो खबरें आ रही हैं, कि कोरोना वायरस का ग्रहण आमिर के इस एंबिशियस प्रोजेक्ट पर भी पड़ गया है।

पिछले एक महीने से सभी काम बंद पड़े हैं, और यही वजह है कि ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’  की शुटिंग भी तय वक्त पर खत्म नहीं हो पाई है। शुटिंग अटकने की वजह से फिल्म के मेकर्स ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’ को 20 दिसम्बर की तय डेट पर रिलीज़ नहीं कर पाएगें।

आपको बता दें, कि आमिर अपनी फिल्मों को क्रिसमस वीक पर रिलीज़ करना शुभ मानते हैं। ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’ के लिए भी उन्होने क्रिसमस वीक में 20 दिस्मबर की डेट फिक्स की थी, लेकिन अब इस फिल्म को अगले साल यानि 2021 में ही रिलीज़ किया जा सकेगा।

तकरीबन 18 साल से आमिर ‘फॉरेस्ट गंप’ जैसी फिल्म बॉलीवुड में बनाना चाहते थे, जिसके लिए वो प्लानिंग भी कर रहे थे। 2018 में आई ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान(Thugs Of Hindostan) के फ्लॉप होने के बाद आमिर ने ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’  को बनाना शुरु किया था। मार्च 2019 में आमिर ने ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’  को बनाने की अनाउंसमेंट की थी

जून 2019 में आमिर ने ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’  में फीमेल लीड रोल निभाने के लिए करीना कपूर को साइन किया, फिल्म में करीना आमिर की बीवी के रोल में नज़र आएंगी। फिल्म की शुटिंग भारत की 100 से ज्यादा लोकेशनस पर की गई है। फिल्म का काफी हिस्सा शुट हो चुका है, लेकिन लॉकडाउन होने से पहले फिल्म के कुछ अहम सीन्स फिल्माने बाकि थे। 

‘लाल सिंह चड्ढ़ा’  के सेट से लीक हुई आमिर और करीना की कुछ तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं। जिसमें करीना सलवार-सूट पहने दिख रही हैं, तो आमिर चेहरे पर बड़ी दाढ़ी और सिर पर पगड़ी पहने दिख रहे हैं।

आमिर का ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’  लुक कई दिनों तक खबरों में छाया रहा था। फिल्म में आमिर के लुक को देखकर साफ पता चलता है कि उन्होने अपनी फिल्म के लिए कितनी मेहनत की है।

Related Story