अपनी फिल्म की हीरोइन पर आ गया था मोहित का दिल, दोनों पति-पत्नी हैं !

By Neetu April 11, 2020, 6:44 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - 11 अप्रैल को बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर मोहित सूरी (Mohit Suri) का बर्थडे होता है। मोहित सूरी आज बॉलीवुड का ऐसा नाम हैं, जिनके साथ हर एक्टर काम करने के लिए बेकरार है। Bollywood फिल्म 'जहर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले मोहित सूरी ने शुरुआती दौर में जहां 'कलयुग', 'आवारापन' जैसी सस्पेंस थ्रिलर फिल्में दीं तो वहीं 'आशिकी 2', 'हमारी अधूरी कहानी' और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी रोमांटिक फिल्मों से भी उन्होंने ऑडियंस को खूब एंटरटेन किया।

तो आइए आज उनके बर्थडे के मौके पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ और दिलचस्प बाते ।

मोहित सूरी बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt ) के भांजे हैं । उनकी मां हीना सूरी ( Hina Suri ) महेश भट्ट की छोटी बहन थी। हीना भी एक फिल्ममेकर थी। लेकिन 37 की उम्र में उनकी डैथ हो गई थी, उस समय मोहित 8 साल के थे। 

मोहित कभी अपने पिता के ज्यादा क्लोज नहीं रहे, जिसके चलते उन्होंने अपनी पहचान बनाने की ठानी और 16 साल की छोटी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया।

मोहित सूरी ने अपनी पहली नौकरी टी सीरीज के ऑफिस में बतौर ऑफिस असिस्टेंट शुरू की थी। नौकरी के शुरुआती दिनों में मोहित ऑफिस से कैसेट्स लाने और ले जाने का काम करते थे। इसके बाद उन्होंने विक्रम भट्ट के साथ असिस्टेंट के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

डायरेक्शन को अच्छे से सीखने के बाद मोहित ने अपनी पहली फिल्म जहर बनाई । जिसमें उनकी हीरोइन उदिता गोस्वामी (Udita Goswami) थीं।

फिल्म के दौरान ही मोहित और उदिता एक-दूसरे को पसंद करने लगे और लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 2013 में शादी कर ली। आज उदिता और मोहित के दो बच्चे हैं। दोनों के बेटे का नाम कर्मा और बेटी का नाम देवी है।

जहर के बाद मोहित ने कई और सुपरहिट फिल्में दी। राज ( Raaz ), एक विलन ( Ek Villain ), आशिकी2 ( Aashiqui 2 ) और हाल ही मे उनकी फिल्म मलंग ( Malang )। रिलीज़ हुई है । जिसे ऑडियंस ने भरपूर प्यार दिया । फिल्म में दिशा पटानी,आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर और कुणाल केमू हैं। यह एक रोमांटिक एक्शन थ्रिलर फिल्म है।

मोहित कि ये वो सुपरहिट फिल्मों कि लिस्ट है जिसके पीछे मोहित की कड़ी मेहनत छुपी है,जिसके वजह से आज वो इस मुकाम पर पहुंचे है ।

मोहित के स्पैशल डे पर दिशा पटानी ने अपने इंस्टा पर उनके साथ एक पिक्चर शेयर कर उन्हे विश किया है । साथ ही कैप्शन में लिखती है - सबसे अमेजिंग डायरेक्टर और एक अच्छे इन्सान को हैप्पी बर्थडे, आपका आने वाला ईयर भी अच्छा हो ,बहुत सारा प्यार हमेशा @mohitsuri ।

Related Story