सिंघम अजय देवगन निभाएंगे ‘चाणक्य’ का किरदा

By Neetu April 16, 2020, 8:07 p.m. 1k

पूजा वर्मा - कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर की वजह से भले ही ‘लाइट-कैमरा-एक्शन’ की दुनिया बॉलीवुड (Bollywood) में सन्नाटा पसरा हो, लेकिन बॉलीवुड ने उम्मीद का साथ नहीं छोड़ा है। बल्कि तमाम बॉलीवुड फिल्म निर्माता लॉकडाउन खत्म ही धमाकेदार अंदाज़ में कमबैक की तैयारी कर रहे हैं।

2020 की शुरुआत में ही ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुके एक्टर अजय देवगन(Ajay Devgan) एक और हिस्टोरिकल किरदार निभाने के लिए तैयार हैं। नीरज पांडे की फिल्म ‘चाणक्य’ में अजय देवगन लीड किरदार यानि के ‘चाणक्य’ (Chanakaya) का किरदार निभाते नज़र आएंगे।

खास बात ये है, कि ‘चाणक्य’ के लिए अजय अपना सिर भी मुंडवाएंगें।

पिछले दो साल से नीरज पांडे अपने इस एम्बीशियस(Ambitious) प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। गौर करने की बात यह है कि भले ही लॉकडाउन की वजह से बॉलीवुड में शुटिंग का सारा काम ठप्प पड़ा हो, लेकिन ‘चाणक्य’ के काम की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगी है।

अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए नीरज ने बताया की ‘यह एक पीरियड फिल्म होगी, जिसमें अजय को अपने किरदार की तरह ही लुक रखना होगा। लॉकडाउन की वजह से हर कोई घर से ही काम कर रहा है, और इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के ज़रिए हर एक डिपार्टमेंट एक-दूसरे के टच में रहे।‘

हांलाकि फिल्म की शुटिंग का काम वक्त पर शुरु हो पाएगा या नहीं, इस बारे में नीरज फिलहाल कुछ बताने की स्थिती में नहीं है। नीरज और उनकी टीम ने ‘चाणक्य’ की शुटिंग का काम अक्तूबर(October) में ऑन-फ्लोर ले जाने की प्लानिंग की है। फिल्म की शुटिंग स्टार्ट-टू-फिनिश शेड्यूल में कम्पलिट करने की तैयारी की जा रही है।

अपने इंटरव्यू में नीरज पांडे ने ये भी बताया कि वो  ‘चाणक्य’ को दो हिस्सों में (Two-part franchise) बनाने पर विचार कर रहे हैं।

आपको बता दें, कि ‘चाणक्य’ से पहले अजय देवगन ‘भुज-द प्राइड’ में भी नज़र आएगें। ये फिल्म 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान के युद्ध पर बेस्ड है। जिसमें अजय स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्निक का लीड रोल प्ले करते दिखेंगे। 

इसके साथ ही अजय देवगन 2019 में आई साउथ की सुपरहिट फिल्म काथी के हिन्दी रिमेक और मैदान फिल्म भी दिखेगें।

‘चाणक्य’ की शुटिंग शुरु करने से पहले अजय को अपनी इन पेंडिंग फिल्मों की शुटिंग खत्म करनी होगी। क्योंकि ‘चाणक्य’ के लिए गंजा होने के  बाद कुछ वक्त के लिए किसी और प्रोजेक्ट में काम नहीं कर पाएंगे।

Related Story