शाहरुख के करीबी मोरानी फैमिली पर छाया है कोरोना संकट‌ !

By Neetu April 8, 2020, 6:25 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म के 'निर्माता'  करीम मोरानी  (Karim Morani) बॉलीवुड के जाने माने लोगों मे से एक हैं । वो शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) के बहुत क़रीबी दोस्तों मे भी  गिने जाते हैं।  करीम मोरानी बॉलीवुड में बड़े बड़े अवॉर्ड शोस भी करवाते हैं। फिल्म प्रोडक्शन के साथ-साथ उनका इवेंट मैनेजमेंट का भी बिजनेस है। Karim morani और उनकी बेटियों के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। खास बात है कि करीम जिस सोसाइटी में रहते हैं वहां पर कई बॉलीवुड हस्तियों का घर भी है। करीम की दोनों बेटियां coronavirus की चपेट में है और अब वह खुद भी इस बीमारी के शिकार हो गए हैं। 

करीम मोरानी के घर पर इन दिनो मुसीबत के बादल छाये हुए हैं। बीते दिनों खबर थी कि उनकी दोनों बेटियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था ।

जिसके बाद पूरे परिवार को क्वारेंटाइन कर दिया गया था । कुछ दिन बाद जब पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट हुआ , तो उसमे  करीम मोरानी भी कोरोना  पॉजिटिव आए । परिवार में एक के बाद एक लोगों का इस तरह संक्रमित होना बेहद दुखद है ।

बात करे करीम मोरानी की बड़ी बेटी और एक्ट्रेस ज़ोया मोरानी की जिनका कोविड 19 टेस्ट कुछ दिनो पहले पॉज़िटिव आया था । जिसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अम्बानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उन्हें कोविड 19 के लिए आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। ज़ोया ने रेड चिलीज़ की फ़िल्म ऑल्वेज़ कभी-कभी से डेब्यू किया था, जिसमें उनके अपोज़िट अली फ़ज़ल थे। ज़ोया मोरानी, बॉलीवुड से दूसरा कोविड 19 पॉज़िटिव केस हैं। इससे पहले कनिका कपूर पॉज़िटिव आयी थीं।

वही दुसरी ओर करीम मोरानी की छोटी बेटी शजा मोरानी जो कि परिवार कि पहली सदस्य है जिनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था । 

जिसके बाद 31 वर्षीय शजा मोरानी को नानावती अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। शज़ा ने मार्च की शुरुआत में श्रीलंका की यात्रा की थी, जबकि ज़ोया की ट्रैवल हिस्ट्री राजस्थान की है। 

दोनों बेटियों के इस वायरस से संक्रमित होने के बाद अब पिता करीम मोरानी (Karim Morani) भी इसके शिकार हो गए हैं। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के खास दोस्त करीम मोरानी इस समय अस्पताल में भर्ती हैंं और अपना इलाज करवा रहे हैं। 

जोया मोरानी (Zoa Morani) के बारे में बात करते हुए उनके अंकल मोहम्मद मोरानी ने कहा कि जोया को खांसी और जुकाम जैसे लक्षण थे। जिसके बाद उन्होंने अपना चेकअप कराया था। जिसमें जोया करोना (Corona) पॉजिटिव आईं थी । इस तरह से एक के बाद एक करके पूरा परिवार ही कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है क्योंकि यह वायरस संक्रामक है, इसलिए एक से दूसरे में जल्दी आता है।

बता दें कि  करीम मोरानी (Karim Morani) शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ प्रोड्क्शन हाउस 'रेड चिली एंटरटेन्मेंट' से जुड़े हुए हैं।उन्होंने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ मिलकर, 'रा. वन', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'दिलवाले' जैसी कई  फिल्में प्रोड्यूस की हैं।

Related Story