शहंशाह फिल्म फिर से बन रही है, जानिए कौन होगा फिल्म का हीरो !

By Neetu April 11, 2020, 7:28 p.m. 1k

नम्रता शर्मा-  ये डायलॉग तो आपने जरूर सुना होगा- रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की सुपर डुपर हिट फिल्म शहंशाह का यह डायलॉग बच्चा-बच्चा जानता है और अब आपको यह डायलॉग बड़े पर्दे पर एक बार फिर सुनाई दे सकता है लेकिन इस बार डायलॉग्स महानायक नहीं बल्कि बॉलीवुड के सिंबा रणवीर सिंह बोलते हुए नजर आ सकते हैं।

अब इससे पहले आप कुछ और सोचे तो हम आपको बता दें कि 1988 में आई शहंशाह का रीमेक बनने जा रहा है और इस खुशख़बरी को खुद कंफर्म किया है एक्टर -डायरेक्टर टीनू आंनद ने। उन्होंने बताया कि कोरोना का कहर खत्म होने के बाद वो जल्द ही शहंशाह के रीमेक पर काम करना शुरू करेंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि रीमेक में शहंशाह का किरदार कौन निभाएगा 

तो इसकी भी एक्सक्लूसिव जानकारी E 24 आपके लिए लेकर आया है । खबर हैं फिल्म में शहंशाह का किरदार रणवीर सिंह निभा सकते हैं । खबर तो यह भी है कि टीनू आनंद ने रणवीर को फिल्म के रीमेक के लिए अप्रोच किया है और रणवीर ने भी पॉजिटिव रिस्पांस दिया है। 

हालांकि रणवीर के नाम को लेकर कोई ऑफिशियल एलान तो नहीं हुआ लेकिन अगर ऐसा होता है तो यकीनन यह फैंस के लिए किसी भी विजुयल ट्रीट से कम नहीं होने वाला। रणवीर एनर्जी का फुल पैकेट है। जाहिर है फिल्म में उनको इस अवतार में देखना वाकई इंटरस्टिंग होगा।

 वैसे बॉलीवुड में फिल्मों का रीमेक बनने का ट्रेंड काफी पुराना है ।पुरानी सुपरहिट फिल्म का रीमेक बनाया जा रहा है।खास बात तो यह है कि नए कलेवर और नए फ्लेवर में आ रही इन फिल्मों को भी आडियंस का काफी प्यार मिलता है। 

खबरें हैं बिग बी की ही फिल्म सत्ते पे सत्ता का रीमेक भी बनाए जा रहा है। हालांकि फिल्म को लेकर एक्टर्स फाइनल नहीं हुए हैं । बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है।

 इनमें  बिग बी की अग्निपथ भी शामिल है ।अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म के रीमेक में रितिक रौशन नजर आए थे । 

रीमेक की बात हो तो फिर बिग बी की डॉन (Don) उनको भी नहीं भूला जा सकता । फिल्म के रीमेक में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) नजर आए थे और अब डान 4 को लेकर चर्चाएं हैं ,लेकिन अभी तक फिल्म को लेकर काम शुरू नहीं हुआ है ।

हाल ही में रिलीज हुई पति पत्नी और वो भी 1978  में आई संजीव कुमार की फिल्म का रीमेक थी ।उमराव जान (Umrao Jaan) का भी बॉलीवुड में रीमेक बन चुका है ।

   इससे पहले ऋषि कपूर स्टारर कर्ज़ का रीमेक बना था जिसमें हिमेश रेशमिया नजर आए थे ।

सलमान खान (Salman Khan) स्टारर जुड़वा का रीमेक भी बना था जिसमें वरुण धवन दिखाई दिए थे ।

ना सिर्फ ओल्ड हिंदी फिल्मों की रीमेक बल्कि बॉलीवुड की कई ऐसी हिट फिल्में है जो साउथ की रीमेक है ।इनमें सबसे पहला नाम तो कबीर सिंह का ही आता है जो कि साउथ स्टार विजय देवरकोंडा की फिल्म अर्जुन रेड्डी का हिंदी रीमेक थी ।

राउडी राठोर(Rowdy Rathore) से लेकर सिंघम तक ,गजनी से लेकर तेरे नाम ,वांटेड (wanted) से लेकर रेडी ,बॉडीगार्ड साउथ फिल्मों का हिंदी रीमेक  है। 

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में है जो फिलहाल पाइप लाइन (Pipeline) में है और वह सब भी साउथ का हिंदी रीमेक है ,जैसे अक्की की इक्का (Ikka) और लक्ष्मी बॉम्ब ।

फिलहाल, तो आप इंतजार कीजिए रणवीर सिंह को शहंशाह वाले अंदाज में देखने का।

Related Story