'लक्ष्मी बॉम्ब' को डिजिटल पर रिलीज करने की योजना बना रहे हैं अक्षय !

By Neetu April 25, 2020, 8:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत- कोरोना(Coronavirus) काल में बॉलीवुड(Bollywood) अब तक 600 करोड़ से ज्यादा का नुकसान उठा चुका है। कोविड-19(Covid-19) महामारी (Pandemic) ने कभी ना रुकने वाली मुंबई शहर को रोककर रख दिया हैं। पूरा देश 3 मई को लॉकडाउन(Lockdown) खुलने की आस लगाए बैठा है तो वहीं सोशल डिस्टेंसिंग(Social Distancing) को देखते हुए लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी देशभर में सिनेमाघर(Cinema Halls) बंद ही रहेंगे। लेकिन पिछले कुछ वक्त से लगातार ये खबरें आ रही हैं, कि जिन फिल्मों का काम पूरी तरह से खत्म हो चुका है, उनकी रिलीज़ के लिए फिल्ममेकर्स सिनेमाघर खुलने का इंतज़ार करने की बजाए, अपनी फिल्मों को डिजिटली रिलीज़ करने पर सोच-विचार कर रहे हैं।

रिपोर्टस की मानें तो, सुपरस्टार अक्षय कुमार(Akshay Kumar) वो पहले प्रोड्यूसर होंगे, जिनकी फिल्म कोरोना काल में बॉक्सऑफिस(Box Office) पर रिलीज़ ना होगा सीधा OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी। जी हां, खबरों की मानें तो अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’( Laxmi Bomb) OTT प्लेटफॉर्म डिज़नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) पर रिलीज़ हो सकती है। OTT प्लेटफॉर्म डिज़नी+हॉटस्टार के साथ ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ के मेकर्स की फिल्म की रिलीज़ राइट्स खरीदने पर बातचीत चल रही हैं। 

आपको बता दें, कि अक्षय कुमार, तुषार कपूर के साथ मिलकर ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ को प्रोड्यूस कर रहे हैं। जबकि फिल्म का डायरेक्शन साउथ के फेमस डायरेक्टर राघव लॉरेंस कर रहे हैं। अब फिल्म की टीम ये सोच-विचार कर रही है, कि इस ऑफर को कैसे आगे बढ़ाया जाए।

सुत्रों के मुताबिक ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का अभी काफी पोस्ट-प्रोडक्शन काम पेंडिंग पड़ा है जिसमें फिल्म की एडिटिंग से लेकर बैकग्राउंड म्यूज़िक, मिक्सिंग और वीएफएक्स(VFX) का काम शामिल है। क्योंकि फिल्म की पूरी टीम फिलहाल घर से ही काम कर रही है, तो इस प्रोसेस में आमतौर से ज्यादा वक्त लग रहा है। हांलाकि फिल्म के मेकर्स ये पूरी कोशिश कर रहे हैं, कि ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ जून तक पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाए।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जब सिनेमाघर लम्बे वक्त तक बंद रखे जाएगें, तो ऐसे हालातों में ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ को सीधा वेब पर रिलीज़ करने की प्लानिंग की जा रही है।‘लक्ष्मी बॉम्ब’ को पहले 22 मई को ईद पर रिलीज़ किया जाना था। अपनी इस फिल्म के ज़रिए खिलाड़ी कुमार ने बॉलीवुड के सुल्तान सलमान की फिल्म ‘राधे’ को टक्कर देने की प्लानिंग की थी। लेकिन कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण ने सभी फिल्मों की रिलीज पर ग्रहण लगा दिया है। 

अब अक्षय सलमान से टकराने का विचार छोड़कर ये प्लान कर रहे हैं कि कैसे ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ को नुकसान से बचाया जाए और जिन पार्टीज़ ने फिल्म में अपना पैसा लगाया है, उन्हें डूबने से बचाया जाए। जिसके लिए वो डिज़नी+हॉटस्टार के साथ मिलकर ज्यादा से ज्यादा ऑडिएंस तक पहुंचने की प्लानिंग कर रहे हैं।

फिल्म में अक्षय कुमार ट्रांस जेंडर का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में अक्षय के साथ कियारा आडवाणी भी नज़र आएंगी। ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ साउथ की फिल्म ‘कंचना’ का हिंदी रिमेक है। ये एक हॉरर कॉमेडी फिल्म होगी।

Related Story