कोरोना ने बॉलीवुड को ठप किया, सिनेमाघरों में लगी फिल्मों को नुकसान

By Neetu March 14, 2020, 11:06 a.m. 1k

कोरोना वायरस coronavirus को डब्ल्यूएचओ ने महामारी घोषित कर दिया है। दुनिया भर के 118 देश इसके संक्रमण में आ चुके हैं। भारत में  कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 81 हो चुकी है। Corona की चपेट में आए 2 मरीजों का निधन हो चुका है। अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस की बुरी मार पड़ रही है। कोरोना वायरस के प्रभाव से बॉलीवुड भी अछूताा नहीं। अक्षय कुमार की बड़ी बजट की फिल्म सूर्यवंशी sooryavanshi की रिलीज डेट टाल दी गई है। जो फिल्में सिनेमाघरों में लगी हुई है  वहां दर्शक नहीं आ रहे हैं। दिल्ली के सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद हैं। महाराष्ट्र के कई शहरों में भी सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है।  बागी 3 और अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्मों को भारी नुकसान हो रहा है। बागी 3 Baaghi 3 ने जिस तरह से सिनेमा बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग हुई थी फिल्म को अब तक 100 करोड़ क्लब में पहुंच जाना चाहिए था लेकिन दिल्ली  और महाराष्ट्र में सिनेमाघर बंद होने की वजह से फिल्म को भारी नुकसान हो रहा है। 

कई आने वाली फिल्मों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। 24 मार्च को अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोनावायरस इतनी तेजी से पैर पसार रहा है कि सूर्यवंशी के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है। 

मुंबई में फिल्मों की शूटिंग तक रुक गई है। जिन फिल्मों की शूटिंग चल रही है वहां ग्रुप के सभी मेंबर मास्क लगाकर काम करते दिखे। कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 की शूटिंग लखनऊ में चल रही है। वह आंखों के सभी मेंबर मास्क लगाकर काम करते दिखे। 

11 मार्च को रणवीर सिंह की फिल्म 83 का ट्रेलर लॉन्च होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फिल्म के ट्रेलर लॉन्च इवेंट को आगे बढ़ा दिया गया। 

कोरोना वायरस की वजह से हिंदी फिल्मों की विदेशो में शूटिंग रद्द हो गई हैं। सलमान खान की फिल्म राधे की शूटिंग थाईलैंड में होनी थी लेकिन कोरोना की वजह से शूटिंग टाल दी गई। करण जौहर आगरा में अपनी फिल्म तख्त की शूटिंग करने वाले थे और अब उन्होंने भी शूटिंग कैसिंल कर दी है। कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 की आउटडोर शूटिंग को टाल दिया गया है। बॉलीवुड के सितारे अपनी विदेश यात्रा को रद्द कर रहे हैं। देखा जाए तो कोरोना से वजह से बॉलीवुड ठप्प पड़ चुका है।  

Related Story