सुपुर्द-ए-खाक हुईं सरोज खान। सुबह 7 बजे परिवार ने दी डांस की मल्लिका को आखिरी विदाई।

By Neetu July 3, 2020, 3:41 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड एक बार फिर गम में डूबा है। शुक्रवार की सुबह इंडस्ट्री के लिए एक और दुखद खबर लेकर आई । बॉलीवुड ने अपने एक और चहते सितारे को खो दिया है। बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान दुनिया को अलविदा कह कर जा चुकी हैं। सरोज खान इंडस्ट्री में ‘मास्टर जी’ के नाम से मशहूर थीं। शुक्रवार सुबह सरोज खान का कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया, वह 71 वर्ष की थीं।

सरोज खान के देहांत के बाद से ही बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। तमाम सेलेब्स ‘मास्टर जी’ को सोशल मीडिया के ज़रिए श्रद्धाजंलि दे रहे हैं।इसी बीच, सरोज खान को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। शुक्रवार सुबह 7 बजे मलाड स्थित मुस्लिम कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया है। इस मौके पर वहां सिर्फ उनके परिवार के सदस्य ही मौजूद थे

सरोज खान की बेटी ने मीडिया को बताया कि “हमने उन्हें सुबह सात बजे के करीब सुपुर्द-ए-खाक कर दिया है। उनकी शांति सभा तीन दिन बाद रखी जाएगी”।

आपको बता दें कि, सरोज खान लंबे वक्त से बीमार थीं। पिछले शनिवार को उन्हें सांस लेने में दिक्कत की वजह से बांद्रा के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उनका कोविड-19 टेस्ट भी किया गया था। जो कि नेगेटिव आया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरोज खान अस्पताल से ठीक होकर घर आ गई थीं। लेकिन उनकी हालात एक बार फिर खराब हुई, जिसके बाद कार्डियक अरेस्ट उनके लिए जानलेवना साबित हुआ। और सुबह करीब 2:30 बजे वह दुनिया को अलिवदा कह गईं।

सरोज खान ने बॉलीवुड में लगभग 4 दशकों तक काम किया। श्रीदेवी से लेकर माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय तक को सरोज खान ने अपने इशारों पर नचाया।माधुरी को डांसिंग दीवा बनाने का श्रेय सरोज खान को ही जाता है। सरोज खान ने कोरियोग्राफी के क्षेत्र में कई रिकॉर्ड बनाए थे। वह तीन बार नेशनल अवॉर्ड विजेता रही थीं।

1948 में सरोज खान का जन्म मुंबई में हुआ था। बचपन में सरोज खान ने बेहद गरीबी देखी थी। उनका बचपन मुंबई की चॉल में बीता था। लेकिन बाद में सरोज खान ने डांस के प्रति अपने जुनून के दम पर फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया। अपने 40 साल से ज्यादा लंबे फिल्मी सफर में उन्होने बॉलीवुड के हर टॉप सितारे के साथ काम किया था।लेकिन आज ‘मास्टर जी’ बॉलीवुड को गमज़दा छोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह गई हैं।

Related Story