जब दोस्त को कैंसर की बीमारी के बारे में बताते हुए रो पड़े थे ऋषि कपूर।

By Neetu May 7, 2020, 3:14 p.m. 1k

पूजा राजपूत -   बॉलीवुड(Bollywood) के बेबाक और ज़िंदादिल अभिनेता(Actor) ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) का निधन 30 अप्रैल की सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर हुआ था। वह पिछले दो साल से ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) से जंग लड़ रहे थे। बॉलीवुड ऋषि कपूर के देहांत के गम अभी तक ऊबर नहीं पाया है। ऋषि कपूर अपने पीछे जो खालीपन छोड़ गए हैं, वो रह-रहकर उनके करीबियों और दोस्तों को कचोट रहा है। आए दिन सोशल मीडिया पर तमाम स्टार्स ऋषि कपूर से जुड़ी अपनी यादों को साझा कर रहे हैं।

                                                            

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऋषि कपूर ने अपनी इस जानलेवा बीमारी के बारे में सबसे पहले किसे पता था? वो कोई और नहीं बल्कि उनके बेहद खास दोस्त और फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज बंसल(Raj Bansal) हैं। जी हां, वो राज बंसल ही हैं, जिनसे ऋषि कपूर ने अपना ये गम सबसे पहले साझा किया था।

                                                        

दो साल पहले यानि जब 2018 में ऋषि कपूर को अपनी ब्लड कैंसर की बिमारी के बारे में पता चला था, तब ये खबर उन्होने सबसे पहले राज बंसल को ही फोन पर ये बात बताई थी। फोन पर बात करते-करते उनका गला रुंध गया था। दोस्त के सामने दिल हल्का करते वक्त वह रो पड़े थे।   एक इंटरव्यू में राज बंसल ने ऋषि कपूर की उस फोन कॉल के बारे में बात करते हुए बताया कि, ऋषि कपूर जब अपना इलाज करवाने के लिए न्यूयॉर्क(New York) के लिए निकल रहे थे, तब उन्होने राज बंसल को फोन किया था। 

                                                         Raj Bansal And Rishi Kapoor Old Picture

उस फोन कॉल के बारे में बात करते हुए राज बंसल कहते हैं कि – 2018 में जिस शाम वो इलाज करवाने के लिए न्यूयॉर्क के लिए निकल रहे थे, उन्होने मुझे कॉल किया था, वो मुझे ठाकुर कहकर बुलाते थे। उन्होने मुझसे कहा –ठाकुर तुझसे बात करनी है। लेकिन बात शुरु करते ही उनका गला रुंध गया। जिसके बाद उन्होने मुझे 5 मिनट बाद कॉल करने के लिए कहा। मैं समझ गया की कुछ तो है जो ठीक नहीं है। 5 मिनट बाद मैने कॉल किया और पूछा कि – चिंटू सब ठीक तो है ना? जिसके बाद में उन्होने एक बार फिर रुंधे हुई आवाज़ से मुझे बताया कि – ठाकुर कुछ ठीक नहीं है। मुझे कैंसर डिटेक्ट हुआ है। आज ही इलाज करवाने के लिए न्यूयॉर्क के लिए निकल रहा हूं।

 

      Rishi Kapoor And Raj Bansal 

                                                                             

अपने इंटरव्यू में राज बंसल ने ये भी बताया कि इसी साल अप्रैल में हॉस्पिटल में एडमिट होने से पहले ऋषि कपूर के साथ मेरी उनसे बात हुई थी। उस वक्त वह फ्लैट के बाहर टहल रहे थे। मुझे याद है जब मैने उनसे अंदर जाने के लिए कहा, तो उन्होने बताया कि बंगले में मरम्मत का काम चल रहा है, इसलिए फ्लैट से बाहर फ्रैश हवा लेने आया हूं। जिसके बाद हमने लॉकडाउन, कोरोना और फ्यूचर प्लानिंग पर भी बात की। हमारी बातचीत लगभग आधा घंटा चली थी। इसलिए जब मुझे उनके निधन की खबर मिली , तो पहले तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ था।‘

                                                                                         

राज बंसल ने ये भी बताया कि ‘ ऋषि कपूर को 30 अप्रैस से तकरीबन 10 दिन पहले ही तबियत बिगड़ जाने की वजह से अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था।’ ऋषि कपूर के निधन पर राज बंसल ने सोशल मीडिया पर अपना गम शेयर किया था। ट्वीटर पर उन्होने लिखा था ‘ये लिखते हुए मेरी आंखों से आंसू बहे जा रहे हैं। मैने अपना प्यारा दोस्त खो दिया है, जो मेरे लिए मेरे बड़े भाई की तरह था’

रिपोर्ट्स के मुताबिक राज बंसल और ऋषि कपूर की दोस्ती 30 साल पुरानी थी। दोनों की मुलाकात दिल्ली में फिल्म ‘चांदनी’(Chandani) के सेट पर हुई थी। राज बंसल और ऋषि कपूर की ये मुलाकात यश चोपड़ा(Yash Chopra) ने करवाई थी।

Related Story