ऋषि का पहला प्यार थी वो हीरोइन, अंतिम दर्शन ना कर पाने से रो रही है !

By Neetu May 1, 2020, 7:39 p.m. 1k

पूजा राजपूत - ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब हमारे बीच नहीं रहे। 67 साल की उम्र में ब्लड कैंसर की वजह से ऋषि कपूर का देहांत हो गया। ऋषि कपूर को अपने दौर का सबसे चार्मिंग अभिनेता कहा जाता था। बॉलीवुड में उनकी छवि चॉकलेटी बॉय और लवरबॉय की थी। इसकी एक बड़ी वजह थी, दिलों के साथ खेलनी की उनकी आदत। ऋषि बचपन से ही शरारती और जिंदादिल इंसान थे। 

ऋषि कपूर और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) की लव-स्टोरी के बारे में सभी जानते हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि नीतू ऋषि का पहला प्यार नहीं थीं। भले ही नीतू को पहली नज़र में देखते ही ऋषि को उनसे प्यार हो गया था, लेकिन एक वक्त था जब ऋषि के आंखों ने बॉलीवुड की मशूहर और स्टाइलिश अभिनेत्री सिम्मी ग्रेवाल(Simmy Garewal) के सपने देखने शुरु कर दिए थे।

सिम्मी ग्रेवाल-

सिम्मी ग्रेवाल ऋषि कपूर का पहला क्रश थीं। इस बात का खुलासा खुद ऋषि ने 2016 में किया था। 2016 में ऋषि ने सिम्मी के एक स्पेशल टॉक शो में अपीरिएंस दी थी। इंटरव्यू के दौरान ऋषि ने सिम्मी के बारे में बात करते हुए कहा था कि -‘वह मेरे दिल में बेहद खास जगह रखती हैं, वह मेरा पहला क्रश थीं, मेरा पहला प्यार थीं।‘

इतना ही नहीं, ऋषि ने ‘मेरा नाम जोकर’ में अपने शानदार अभिनय का क्रेडिट अपने पिता राज कपूर के अलावा सिम्मी को ही दिया था। 30 अप्रैल को ऋषि कपूर के निधन की खबर सुन सिम्मी को काफी गहरा सदमा लगा था। उन्हें ऋषि को आखिरी बार ना देख पाने का गम साल रहा है। 

अपने फेवरेट को-स्टार को याद करते हुए सिम्मी ने ट्विटर पर लिखा – मेरे प्रिय चिंटू चले गए...मेरे सबसे अज़ीज़ दोस्त, मेरे को-स्टार, मेरा साथी। जो मुझे तब तक हमेशा हंसाते रहते थे, जब तक मैं रो ना दूं। लेकिन अब यहां सिर्फ आंसू हैं।‘

डिंपल कपाड़िया

सिम्मी ग्रेवाल ऋषि का चाइल्डहुड क्रश थीं, तो 1973 में जब ऋषि कपूर ने फिल्म बॉबी में काम किया, तो फिल्म की हिरोइन डिंपल कपाड़िया के साथ भी उनके प्यार के चर्चे खूब उड़े थे। ऋषि डिंपल की खूबसूरती से काफी इंप्रेस हुए थे। 

यास्मिन मेहता

1974 में नीतू सिंह से ऋषि कपूर की पहली मुलाकात हुई थी। दोनों ने फिल्म ‘ज़हरीला इंसान’ में काम किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक उस वक्त ऋषि किसी पारसी लड़की को डेट कर रहे थे। 

ऋषि अक्सर नीतू से अपनी गर्लफ्रैंड के लिए लव लेटर लिखवाते थे। ऋषि अपने कई सीक्रेट्स नीतू के साथ शेयर करते थे और यही वजह थी की नीतू ने ऋषि के दिल में अपनी खास जगह बना ली थी। 

नीतू सिंह

1975 में ऋषि और नीतू ने एक-दूसरे को डेट करना शुरु किया था। जनवरी 1980 में ऋषि और नीतू ने शादी कर ली थी। दोनों की लव स्टोरी के किस्से आज भी सुनाए जाते हैं, और खासे मशहूर हैं।शादीशुदा और दो बच्चों के पिता होने के बावजूद भी ऋषि कपूर का नाम उनकी कई सह-अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा था। 

गॉसिप्स के बाज़ार में जूही चावला के साथ उनकी नज़दीकी के रिश्ते कई बार छाए थे। लेकिन जूही और ऋषि दोनों ने इन खबरों को झूठा करार दिया था। ऋषि के देहांत की खबर सुनकर जूही ने ट्विटर पर अपना दुख और कपूर परिवार के साथ अपनी संवेदना भी ज़ाहिर की थी।

Related Story