कपूर खानदान की बेटियों ने ऋषि कपूर को इस तरह की श्रद्धांजलि !

By Neetu April 30, 2020, 11:23 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- 30 अप्रैल को बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया, जिसके बाद पूरे बॉलीवुड में दुखों का बादल छाया हुआ है। बुधवार को स्वास्थ्य खराब होने की वजह से ऋषि कपूर को एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां ऋषि ने अंतिम सांस ली। ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार हो चुका है। बेटे रणबीर ने उन्हें मुखाग्नि दी। 

अब ऋषि के फैन्स, बॉलीवुड स्टार्स, खेल जगत के लोग और बड़े-बड़े राजनेता ऋषि को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि देने में जुट गए हैं। वहीं कपूर खानदान की बेटियों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।  पापा ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन ना कर पाने का मलाल रिद्धिमा कपूर को हमेशा खलेगा। 

अपने पापा को याद कर रिद्धिमा कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी और अपने पापा के साथ की एक तस्वीर शेयर की। तस्वीर  के साथ रिद्धिमा ने काफी इमोशनल नोट लिखा है, जिसे पढ़कर आप भी भावुक हो जाएंगे। रिद्धिमा ने कैप्शन में लिखा है- "पापा आई लव यू मैं हमेशा आपसे प्यार करूंगी। भगवान मेरे सबसे मजबूत योद्धा की आत्मा को शान्ति देना। पापा मैं आपको और आपकी फेसटाइम कॉल को भी हर रोज याद करूंगी! काश मैं तुम्हें अलविदा कहने के लिए वहां होती ! हम फिर दोबारा मिलेंगे पापा. आई लव यू. आपकी मुश्क।" 

रिद्धिमा ने वीडियो कॉल के जरिए अपने पापा के अंतिम दर्शन किए। उन्होंने एक स्टोरी भी लगाी थी जिसमे लिखा था कि पापा लौट आओ। 

कपूर खानदान के लिए ये दुख की घड़ी है। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि ऋषि कपूर चल बसे। करिश्मा कपूर ने एक बेहद पुरानी तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया है। तस्वीर  में लोलो काफी छोटी नज़र आ रही हैं और ऋषि कपूर उन्हें दूर से बेहद प्यार से देख रहे हैं। एक पिक को पोस्ट करते हुए करिश्मा ने लिखा है-" हमेशा परिवार के ऊपर देखने वाले.. चिंटू चाचा आपके साथ खाने और रेस्तरां पर होने वाली चर्चा को हमेशा मिस करूंगी"।

करीना कपूर ने भी अपने चिंटू अंकल को याद किया। वो तो उनके अंतिम संस्कार में भी पहुंची थी। करीना ने अपने पापा और चाचा की बचपन की तस्वीर शेयर की और लिखा बेस्ट ब्यॉज। 

 

करीना ने फिल्म हम तुम का एक वीडियो भी शेयर किया जिसमे सैफ और ऋषि मैं शायर तो नहीं गाना गाते दिखें। 

सबसे पहले ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी साथ ही फैन्स को भी ये जानकारी दी कि ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं रहे। नीतू ने एक लेटर शेयर किया जिसमें लिखा था- "हमारे प्यारे ऋषि कपूर, ल्यूकेमिया के साथ दो साल की लंबी लड़ाई के बाद आज सुबह 8:45 पर अस्पताल में शांति से इस दुनिया से चले गए। अस्पताल के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों ने कहा कि वे आखिरी समय तक खुशमिजाज रहे और उनको एंटरटेन करते रहे। वो दो साल के उपचार के दौरान ऊर्जा से भरपूर और जीवन के प्रति आशावान रहे। 

पूरे समय परिवार, दोस्त, खाना और फिल्मों पर उनका फोकस रहता था जिसे देख कर उनसे मिलने वाले सभी लोग हैरान हो जाते थे कि कैसे उन्होंने अपनी बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने दिया। ऋषि दुनिया भर में फैले अपने फैंस के प्यार के लिए आभारी थे इसलिए उनके परिवार को लगता है कि उनको चाहने वाले इस बात को समझेंगे कि वह एक मुस्कान के साथ याद किया जाना पसंद करेंगे, न कि आंसुओं के साथ।"

आपको बता दें कि मुंबई के चंदनबाड़ी श्मशान घाट पर ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। बेटे रणबीर कपूर ने पूरे रीति-रिवाज के साथ पापा का अंतिम संस्कार किया, और इस दौरान नीतू कपूर, रणधीर कपूर, राजीव कपूर, करीना कपूर खान, सैफ अली खान, आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन वहां मौजूद रहें। हालांकि लाख कोशिशों के बाद भी ऋषि कपूर की लाडली बेटी रिद्धिमा पापा के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाई ।

Related Story