सौतेली मां के साथ कैसे हैं बॉलीवुड स्टार्स के रिश्तें?

By Neetu May 6, 2020, 9:41 p.m. 1k

पूजा राजपूत  - बॉलीवुड(Bollywood) में कई सेलेब्रेटिज़(Celebrities) ऐसे हैं, जो अपनी पहली शादी(First Marriage) से बच्चे होने के बाद भी दोबारा शादी(Second Marriage) के बंधन में बंधे। ज़ाहिर सी बात है, इन नए रिश्तों का असर उनके बच्चों पर भी पड़ा होगा। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, ज्यादातर मामलों में स्टार किड्स अपनी सौतेली मां(Step Mom )को सगी मां की तरह प्यार करते हैं। हांलाकि कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं, जिन्होने अपनी स्टेप मॉम को आसानी से नहीं अपनाया, लेकिन जब अपनाया तो उनका रिश्ता सभी के लिए मिसाल बन गया। आज हम बॉलीवुड के कुछ चर्चित स्टार्स और उनकी स्टैप मॉम के साथ उनके कनेक्शन पर बात करेंगे।

सलमान खान(Salman Khan) 

                                                              Salim Khan, Salma Khan And Helen

                                                                                                             

सलमान खान के पिता सलीम खान ने दो शादियां की हैं। सलीम खान की पहली पत्नि का नाम सलमा खान (सुशीला चरक) है। सलमा खान सलीम खान के चारों बच्चों सलमान, अरबाज़, सोहेल और अलवीरा की मां हैं। वहीं सलीन खान की दूसरी पत्नि का नाम हेलन है। 

                                                                   Salman Khan , Salma Kh

  

कहा जाता है कि सलमा ने अपनी सौतन हेलन को आसानी से नहीं अपनाया था, और ना ही उनके बच्चों ने। लेकिन धीरे-धीरे हेलन ने पूरे खान परिवार का दिल जीत लिया। और अब हेलन को सलमान और उनके सभी भाई-बहन अपनी सगी मां सलमा खान की ही तरह प्यार करते हैं।

सारा अली खान(Sara Ali Khan) –

                                                       Sara Ali Khan, Amrita Singh And Kareena Kapoor Khan

पटौदी के नवाब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से तलाक के कई सालों बाद बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस करीना कपूर से शादी की थी। सैफ के दोनों बच्चे अपने अब्बू की शादी में शामिल हुए थे।

 करीना के साथ सारा की बॉन्डिंग की बात करें तो सारा करीना को अपनी स्टेप मॉम नहीं बल्कि दोस्त मानती हैं। करीना भी अक्सर सारा को अच्छी दोस्त की तरह ग्रुमिंग टिप्स देती रहती हैं। दोनों के बीच सहेलियों वाली इक्वेशन दिखती है।

शाहिद कपूर(Shahid Kapoor) –

                                                                        Shahid Kapoor And Supriya Pathak

बॉलीवुड के कबीर सिंह यानि के शाहिद कपूर अपने स्टेप मॉम सुप्रिया पाठक के साथ बेहद खास रिश्ता शेयर करते हैं। शाहिद के पिता पकंज कपूर ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली शादी नीलिमा अजीम के साथ हुई थी।

shahid kapoor family

 नीलिमा से अलग होने के बाद पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक के साथ शादी की। शाहिद अपनी सौतेली मां सुप्रिया की काफी इज्ज़त करते हैं। कई मौकों पर दोनों को साथ देखा गया है। शाहिद के बच्चों मीशा और जैन को भी सुप्रिया बेहद प्यार करती हैं।

सन्नी और बॉबी देओल(Sunny and Bobby Deol) –

                                                                      Hema Malini And Deol Family

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और हीमैन धर्मेंद्र की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक है। इसकी एक बड़ी वजह धर्मेंद्र का पहले से ही शादीशुदा और चार बच्चों पिता होना है। 

धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म अपना लिया था। वहीं धर्मेंद्र के दोनों बेटों सन्नी और बॉबी ने हेमा को कभी मां का दर्जा नहीं दिया। धर्मेंद्र के दोनों परिवारों के बीच दूरियां देखी गई हैं। लेकिन सन्नी और बॉबी देओल हेमा मालिनी की काफी इज्ज़त करते हैं।

फरहान अख्तर(Farhan Khan)-

                                                        Farhan Akhtar , Javed Akhtar And Sabana Ajmi

मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने भी दो शादियां की हैं। जावेद अख्तर ने शबाना आज़मी से दूसरा निकाह किया था। शबाना और जावेद के दोनों बच्चों ज़ोया अख्तर और फरहान अख्तर के बीच काफी स्पेशल कनेक्शन है। शबाना की अपनी कोई संतान नहीं हैं, लेकिन फरहान और ज़ोया उन्हें अपने प्यार से इस कमी का अहसास नहीं होने देते। 

पूजा भट्ट(Pooja Bhatt)

                                                           Pooja Bhatt, Mahesh Bhatt And Soni Rajdan

मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने जब बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनी राजदान के साथ शादी की थी, तो उनके इस रिश्ते का सबसे ज्यादा विरोध उनकी बेटी पूजा भट्ट ने ही किया था। लेकिन वक्त के साथ पूजा भट्ट ने सोनी राजदान को अपना लिया। पूजा अपनी दोनों सौतेली बहनों आलिया और शाहिन भट्ट को भी बेहद प्यार करती हैं।

अर्जुन कपूर(Arjun Kapoor) -

                                                               Sridevi ,Arjun Kapoor And Mona Kapoor

अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर ने भी दो शादियां की थीं। अर्जुन और अंशुला कपूर की मॉम मोना कपूर को तलाक देकर बोनी श्रीदेवी से शादी की थी। मोना के साथ बोनी के टूटे रिश्ते का असर उनके दोनों परिवारों के बीच लंबे वक्त तक रहा है। अर्जुन और अंशुला ने कभी अपनी सौतेली मां श्रीदेवी और दोनों सौतेली बहनों जाह्नवी और खुशी कपूर को नहीं अपनाया था। 

                                                                  Arjun Kapoor , Sridevi And Boney Kapoor

लेकिन श्रीदेवी की मौत के बाद अर्जुन-अंशुला एक बार फिर अपने पिता और बहनों जाह्नवी और खुशी के करीब आ गए। श्रीदेवी की मौत से टूटे बोनी कपूर को अर्जुन ने ही संभाला था। अर्जुन-अंशुला श्रीदेवी के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए थे। खुशी और जाह्ननवी को अर्जुन अंशुला की तरह ही प्यार करते हैं।

Related Story