बॉलीवुड के वो 9 मशहूर स्टार्स जिन्होंने विदेश में लिया जन्म !

By Neetu May 6, 2020, 3:38 p.m. 1k

बॉलीवुड में कई सितारें ऐसे हैं जोकि भारत में रहते हैं, यहां की फिल्मों में काम करते हैं। करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं लेकिन इन सितारों का जन्म भारत में नहीं हुआ । विदेश की धरती पर ये पैदा हुए। भले ही इनकी जन्मभूमि भारत नहीं है लेकिन इन्होंने कर्मभूमि भारत को बनाया। कुछ ऐसे ही मशहूर सितारों की बात करेंगे जिनका जन्म विदेशो में हुआ।  

दीपिका 

सबसे पहले बात दीपिका की। दीपिका पादुकोण जो पली-बढ़ी बेंगलुरु में हैं लेकिन उनका जन्म कोपेनहेगन यानी डेनमार्क में हुआ है इसलिए उनके पास लंबे समय तक डैनिश पासपोर्ट रहा।  दीपिका का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में हुआ था  दीपिका के जन्म के कुछ दिन बाज उनके  मम्मी पापा इंडिया आ गए थे। 

आलिया भट्ट 

आलिया भट्ट का जन्म ब्रिटेन में हुआ था। आलिया की नानी जर्मन हैं और नाना कश्मीरी पंडित। आलिया के जन्म के वक्त सोनी राजदान यूके अपनी मम्मी के पास चली गई थी। 15 मार्च 1993 को आलिया का जन्म वहां हुआ था। आलिया ब्रिटिश नागरिक हैं और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है । आलिया की मम्मी सोनी राजदान भी ब्रिटिश नागरिक है।

कटरीना कैफ 

कटरीना कैफ मूल रूप से यूके की रहने वाली हैं। 16 जुलाई 1983 को कटरीना का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ।   हैं।  कटरीना का बचपन दुनिया के कई देशों में बीता लेकिन वो इंडिया में वर्क परमिट पर रहती हैं। कटरीना कई सालों से भारत में हैं लेकिन उन्होंने यहां की नागरिकता नहीं ली है।

जैकलीन फर्नांडीस 

जैकलीन फर्नांडीस पिछले 10 सालों से भारत में हैं। जैकलीन श्रीलंका की नागरिक हैं। उनके पास पासपोर्ट भी वहीं का है। जैकलीन का जन्म 11 अगस्त 1985 को बहरीन में हुआ था। जैकलीन के पूर्वज कनाडा, मलेशिया और श्रीलंका से हैं। 

सनी लियोन

सनी लियोन भले ही इंडिया में खूब पॉपुलर हो। वो पिछले कई सालों से मुंबई में रह रही हैं लेकिन वो कनाडा की निवासी हैं। सनी का जन्म 13 मई 1981 को कनाडा के सर्निया में हुआ। सनी के माता-पिता भारतीय मूल के कनेडियन हैं। 

नीलम 

80 और 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस नीलम का जन्म 9 नवंबर 1968 को हांगकांग में हुआ था।  नीलम एक बिजनेस फैमिली से थी और बाद के दिनों में वो बैंकॉ़क में रहने लगी थी। नीालम जब एक बार मुंबई घूमने आई थी तब उन्हें डायरेक्टर रमेश बहल ने जवानी फिल्म का ऑफर दिया था। यही से उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत हुई थी। 

नर्गिस फाखरी  

नर्गिस फाखरी पाकिस्तानी मूल की अमेरिकन नागिरक हैं। उनका जन्म 20 अक्टूबर 1970 को न्यूयॉर्क में हुआ था। नर्गिस का करियर बॉलीवुड में अच्छा नहीं चला तो वो वापस चली गईं हैं। 

मनीषा कोईराला 

90 के दशक की ब्यूटी क्वीन मनीषा कोईराला बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं। 16 अगस्त 1970 को नेपाल में जन्मीं मनीषा कोइराला के दादा नेपाल के प्रधानमंत्री थे। मनीषा ने अपनी पढ़ाई लिखाई भारत में ही की और फिर फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाया। फिलहाल वो मुंबई में ही रह रही हैं। 

इमरान खान 

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के भतीजे इमरान खान के पास भी अमेरिकन पासपोर्ट है ।  इमरान के पापा दीपक पाल अमेरिकन नागरिक हैं। इमरान का जन्म  13 जनवरी 1983  अमेरिका में ही हुआ था और उनकी पढ़ाई लिखाई भी वहीं हुई थी । इमरान भले ही मुंबई में रहते हैं लेकिन वो हैं अमेरिकन।

Related Story