Bollywood के 10 स्टार किड्स विदेश में कर रहे हैं महंगी पढ़ाई, Film Industry ज्वॉइन करने की है तैयारी।

By Neetu June 24, 2020, 7:49 p.m. 1k

पूजा राजपूत - आर्यन खान, सुहाना खान, नव्या नवेली नंदा, इब्राहिम अली खान, न्यासा देवगन, आलिया कश्यप, खुशी कपूर बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार किड्स हैं, जिन्हें ऑलरेडी नैक्सट जनरेशन स्टार्स के तौर पर देखा जाने लगा है। गजब की पर्सनैलिटी और कमाल के फैशन सेंस की वजह से ये सभी स्टार किड्स सोशल मीडिया पर भी बेहद पॉपुलर हैं। लेकिन बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने से पहले ये सभी स्टार किड्स विदेश के नामी-गिरामी और महंगे कॉलेजेस में सीख रहे हैं, एक्टिंग और फिल्म मेकिंग के गुर।

आर्यन खान-

बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान के बड़े बेटे आर्यन खान(Aryan Khan) अपने पापा की ही तरह हैंडसम पर्सनैलिटी के मालिक हैं। लेकिन अगर आपको लगता कि है पापा शाहरूख की राह पर चलकर आर्यन भी रोमांस किंग बनेंगे तो फिर आप गलत हैं। 

एक्टिंग की बजाए आर्यन का इंट्रस्ट फिल्म मेकिंग में है। जिसके लिए वह  University of Southern California से सिनेमैटिक आर्ट्स फैकल्टी में BA कर रहे हैं। 

सुहाना खान-

बड़े भाई आर्यन की ही तरह सुहाना खान(Suhana Khan) भी सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं। सुहाना की ग्लैमरेस तस्वीरें अक्सर वायरल होती हैं। शाहरूख खान ने भी कभी नहीं छुपाया की सुहाना बॉलीवुड एक्ट्रेस बनना चाहती हैं।

 सुहाना फिलहाल New York University  से एक्टिंग में डिग्री ले रही हैं।

न्यासा देवगन –

अजय देवगन और काजोल की लाडली बेटी न्यासा देवगन(Nysa Devgan) फिलहाल सिंगापुर में पढ़ाई कर रही हैं। न्यासा सिंगापुर के United World College of Southeast Asia से पढ़ाई कर रही हैं।

 न्यासा का दिल भी बॉलीवुड के लिए धड़कता है। और आगे चलकर वह भी बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं।

खुशी कपूर –

एक वक्त था जब कहा जाता था कि बड़ी बहन जाह्नवी कपूर की तरह खुशी कपूर(Khushi Kapoor) सिनेमा की दुनिया में कदम नहीं रखेंगी। 5 फुट 8 इंच लंबी खुशी अपना फ्यूचर मॉडलिंग की दुनिया में बनाना चाहती थीं। 

लेकिन अब खबरें की खुशी भी खुद को फिल्मों की दुनिया से दूर नहीं रख पा रही हैं। फिलहाल खुशी New York Film Academy से एक्टिंग का कोर्स कर रही हैं।

आलियाह कश्यप-

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप की बेटी आलियाह कश्यप(Aaliyah Kashyap) बेहद खूबसूरत हैं, और सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं। 

आलियाह Southern California की Chapman University से ग्रेजुएशन कर रही हैं, और खबरों की मानें तो सोशल मीडिया स्टार आलियाह का इरादा भी ग्रेजुएशन के बाद बॉलीवुड में आने का है।

इब्राहिम अली खान –

इस बात में कोई शक नहीं कि सैफ अली खान के लाडले बेटे इब्राहिम अली खान(Ibrahim Ali Khan) भी बॉलीवुड में ही करियर बनना चाहते हैं। बहन सारा की तरह इब्राहिम कई बार यह बात खुलकर ज़ाहिर भी कर चुके हैं। लेकिन इससे पहले उन्हें अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट करनी होगी। इब्राहिम ने लंदन के एक कॉलेज में दाखिला लिया है।

नव्या नवेली नंदा-

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन ने भले ही बॉलीवुड से दूरी बनाए रखी, लेकिन श्वेता की बेटी नव्या अपने नाना-नानी, मामा-मामी की तरह बॉलीवुड स्टार बनना चाहती हैं। 

UK के Sevenoaks School से ग्रुजेएशन करने के बाद न्यूयॉर्क की Fordham University में दाखिला लिया है।

अलाविया जाफरी

एक्टर जावेद जाफरी की बेटी अलाविया जाफरी(Alaviaa Jaffrey) अपनी गजब की फैशन सेंस की वजह से सभी स्टार किड्स के बीच बेहद पॉपुलर है। 

अलाविया न्यूयॉर्क Fashion Institute Of Technology से पढ़ाई कर रही हैं, और भाई मिजान की तरह वह भी बॉलीवुड ज्वॉइन करना चाहती हैं हैं।

यशवर्धन आहूजा –

कॉमेडी स्टार गोविंदा के बेटे यशवर्धन आहूजा(Yashvardhan Ahuja) का सपना भी पापा की तरह बॉलीवुड में नाम कमाने का है। रिपोर्टस के मुताबिक यशवर्धन फिलहाल लंदन के MetFilm School से पढ़ाई कर रहे हैं। जिसके बाद ही वह बॉलीवुड में कदम रखेंगे।

दिशानी चक्रवर्ती –

बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की लाडली बेटी दिशानी चक्रवर्ती(Dishani Chakraborty) भी नेक्स्ट जेनरेशन स्टार्स में से एक है। पापा की मर्ज़ी के खिलाफ दिशानी बॉलीवुड में कदम रखना चाहती हैं। उन्होने कई शॉर्ट फिल्मस में काम भी किया है। 

दिशानी ने New York Film Academy से पढ़ाई की है। रिपोर्ट्स की मानें तो दिशानी ने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए ऑडिशन भी दिया था।

Related Story