पहले पति से तलाक के बाद दूसरी शादी को तैयार हैं ये एक्ट्रेसेस ....

By Neetu May 14, 2020, 8:51 p.m. 1k

पूजा राजपूत - कहते हैं कि 'प्यार किसी भी उम्र में हो सकता है'। जीवनसाथी की जरूरत इंसान को हर उम्र में होती है। बॉलीवुड (BOllywood) और टेलीविजन की दुनिया  में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होने टूटी शादी के दर्द को भूलाकर आगे बढ़ने का फैसला किया है। कोई सात फेरे लेने को तैयार है तो किसी को सही हमसफर के मिलने का इंतज़ार है -

मलाइका अरोड़ा-

46 साल की हो चुकीं मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora)  एक्टर अर्जुन कपूर(Arjun Kapoor) के साथ अपने लव रिलेशन की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। 2017 में मलाइका ने अपनी पति अरबाज़ खान(Arbaaz Khan) को तलाक दिया था। 2016 से ही अरबाज़ और मलाइका अलग रह रहे थे। अरबाज़ के साथ शादी का 19 साल पूराना रिश्ता टूटने के बाद भी मलाइका ने दोबारा प्यार किया। 

उम्र में 12 साल छोटे अर्जुन से मलाइका ना सिर्फ शादी करना चाहती हैं, बल्कि एक इंटरव्यू में वो ये भी साफ कर चुकी हैं, कि अर्जुन से शादी करने के बाद एक बार फिर मां बनना चाहेंगी। सोशल मीडिया पर अर्जुन और मलाइका की प्यार भरी तस्वीरें सभी का ध्यान खींचती हैं।

पूजा बेदी-

50 साल की हो चुकी पूजा बेदी(Pooja Bedi) भी वेडिंग की सेकेंड इनिंग के लिए तैयार हैं। 48 साल की उम्र में पूजा ने अपने बॉयफ्रेंड मानेक कोन्ट्रेकर(Maneck Contractor) के साथ फरवरी 2019 में सगाई की थी। मानेक स्कूल टाइम में पूजा के सीनियर हुआ करते थे। 

दोनों की बातचीत स्कूल के एलुमनाई वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए हुई । मानेक से मिले वेडिंग प्रपोजल के बारे में खुद पूजा ने सोशल मीडिया पर बताया था। मानेक ने उन्हें हॉट एयर ब्लून में प्रपोज़ किया था। पूजा और मानेक का रिश्ता उनके दोनों बच्चों अलाया और ओमर को भी पसंद है। पूजा की पहली शादी 1994 में फरहान फर्नीचरवाला( Farhan Furniturewala) से हुई थी। लेकिन शादी के 12 साल बाद पूजा फरहान से तलाक लेकर उनसे अलग हो गईं थीं। 

दलजीत कौर -

टेलीविजन एक्ट्रेस दलजीत कौर(Daljeet Kaur) भी टूटी शादी का दर्द झेल चुकी हैं। 2009 में दलजीत ने अपने को-स्टार रहे शालीन भनोट(Shalin Bhanot) से लव-मैरिज की थी। शालीन और दलजीत की लव-स्टोरी किसी फेयरी टेल से कम नहीं थी। लेकिन इस लव-स्टोरी का अंत दिल तोड़ने वाला था। शालीन अक्सर दलजीत के साथ मारपीट किया करते थे। दलजीत ने 2015 में शालीन से तलाक ले लिया था। शादी के रिश्ते का दर्द भरा अंजाम देखने के बाद भी दलजीत ने इस रिश्ते से अपना भरोसा नहीं खोया है। 

दलजीत एक बार फिर शादी करके घर बसाना चाहती हैं। अपने इंटरव्यू में दलजीत कई बार कह चुकी हैं कि उनके मम्मी-पापा को एक अच्छे लड़के की तलाश है। हांलाकि दलजीत ने भी ये साफ कहा था कि इस बार वो अपने लिए ऐसा जीवनसाथी चाहती हैं, जो समझदार हो और साथ ही बिज़नेसमैन भी। क्योंकि इस बार वो अपनी ज़िंदगी में स्टेबिलिटी चाहती हैं।

संजीदा  शेख-

टेलीविज़न की दुनिया की सबसे खूबसूरत जोड़ी संजीदा शेख(sanjeeda sheik) और आमिर अली(Aamir Ali) के रिश्ते में आई दरारें किसी से छुपी नहीं हैं। लगभग एक साल से संजीदा अपने पति से अलग अपने मायके में रह रही है। पिछले साल ही संजीदा ने अपनी बेटी के साथ आमिर का घर छोड़ दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक संजीदा बॉलीवुड एक्टर हर्षवर्धन राणे(Harshvardhan Rane) को डेट कर रही हैं। आमिर के साथ उनकी 8 साल पूरानी शादी टूटने की भी यही वजह बताई जा रही है। 

खबरों की माने तो हर्षवर्धन के प्यार में पड़कर संजीदा ने आमिर के साथ अपना रिश्ता खत्म करने का फैसला किया है। हांलाकि अभी दोनों का तलाक नहीं हुआ है, कहा जा रहा है कि लॉकडाउन खत्म होते ही संजीदा आमिर से डिवोर्स फाइल करेंगी, जिसके बाद हो सकता है कि संजीदा हर्षवर्धन राणे के साथ वेडिंग की सेकेंड इनिंग स्टार्ट कर सकती हैं। नाकाम शादी का दर्द झेलने के बाद भी इन अभिनेत्रियों ने साबित किया है कि जिंदगी में प्यार दोबारा दस्तक दे सकता है, और सही साथी मिलने के बाद शादीशुदा जिंदगी की दोबारा शुरुआत की जा सकती है।

Related Story