शाहरुख खान ने दिखाया बड़प्पन, सनी देओल से दुश्मनी खत्म करने के लिए किया ये काम !

By Neetu May 12, 2020, 3:27 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड  में कब किसके बीच दोस्ती हो जाए, किसके बीच दुश्मनी हो जाए, कब रिश्ते बिगड़ जाएं, संभल जाएं, कुछ भी कहा नहीं जा सकता। अब देखिए ना 1993 से चला आ रहा शाहरुख खान और सनी देओल(Sunny Deol) के बीच का कोल्ड वॉर भी खत्म होता नजर आ रहा है । खबरें हैं शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) ने दामिनी के राइट्स सनी देओल को सौंप दिए हैं।

दरअसल हाल ही में खबरें आई कि सनी देओल साल 1993 में आई सुपरहिट फिल्म दामिनी(Damini) का सीक्वल बनाने जा रहे हैं। 

लेकिन फिल्म के राइट्स शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट (Red Chillies Entertainment) के पास है। जैसे ही शाहरुख तक ये खबर पहुंची किंग खान ने आव देखा ना ताव सनी को दामिनी के राइट्स पहुंचा दिए।

 खबर तो ये भी है कि किंग खान खुद सनी के घर उन्हें बिना बताए पहुंच गए और उनको सारे डॉक्यूमेंट दे दिए। शाहरुख का ये स्वभाव देख सनी भी हैरान रह गए। वैसे शाहरुख सिर्फ फिल्मों में दिलदार दिखाई देते हैं ,बल्कि वो असल जिंदगी में भी दिलवाले ही है। सनी से सालों पुराने मतभेद को शाहरुख ने पल भर में मिटा दिया। 

मजे की बात तो यह है कि ये मतभेद भी शाहरुख की तरफ से नहीं था बल्कि कहा यह जाता है कि फिल्म के दौरान सनी के मन में शाहरुख को लेकर इनसिक्योरिटी हुई । ये इनसिक्योरिटी(Insecurity) कोल्ड वॉर में उस वक्त बदल गई जब फिल्म रिलीज हुई और हीरो होने के बावजूद सनी देओल से ज्यादा लाइमलाइट (Limelight) विलेन के रोल में शाहरुख खान बटोर ले गए।

 एक इंटरव्यू में सनी ने बात करते हुए बताया था कि मुझे एक सीन में शाहरुख से मार खानी थी। मुझे लगा मैं फिल्म में कमांडो (Commando) का रोल निभा रहा हूं, मैं ऐसे किसी साधारण लड़के से कैसे पिट सकता हूं। ये तभी हो सकता है  जब मैं उस लड़के को देख ना पाऊं। मैंने यश चोपड़ा(Yash Chopra) को काफी समझाया पर वह माने ही नहीं और मुझे मन मारकर वो सीन करना पड़ा। 

बहरहाल, तभी से चली आ रही मतभेद की दीवार इतनी बड़ी थी कि दोनों किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आए, लेकिन जब बात आई दामिनी के सीक्वल की तो शाहरुख ने बिना किसी मतभेद को बढ़ाते हुए आसानी से सनी को फिल्म के राइट्स दे दिए ।

फिल्म में सनी देओल के साथ-साथ ऋषि कपूर और मीनाक्षी शेषाद्री भी नजर आए थे ।फिल्म में मीनाक्षी अपने ही घर में काम करने वाली हेल्पर के साथ हुई गलत हरकत का विरोध करती है। फिल्म के कॉन्सेप्ट से लेकर डायलॉग(Dialogue) तक को भी काफी पसंद किया गया था।अगर फिल्म का सीक्वल बनता है तो यकीनन ऑडियंस में फिल्म को देखने का एक्साइटमेंट (Excitement) जरूर होगा।

Related Story