बॉलीवुड में सौतेले भाई बहनों की कई मशहूर जोड़ियां हैं, कैसे हैं इनके बीच रिश्ते.... जान लीजिए

By Neetu July 15, 2020, 3:55 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड में कई ऐसे सेलिब्रिटीज़  हैं, जो अपनी पहली शादी  से बच्चे होने के बाद भी दोबारा शादी के बंधन में बंधे। ज़ाहिर सी बात है,  इन नए रिश्तों का असर उनके पुरानों रिश्तों पर भी पड़ा होगा। बॉलीवुड में भाई-बहनों की कई ऐसी जोड़ियां हैं, ‘HALF SIBLINGS’ का रिश्ता शेयर करते हैं। आम भाषा में कहें तो सौतेले भाई-बहन हैं। लेकिन इनकी इक्वेशन देख हर कोई हैरान रह जाता है। ये स्टार किड्स इस तरह मिलजुल कर रहते हैं, कि इनके फैंस को भी इनसे सिबलिंग गोल्स मिलते हैं।

पूजा–राहुल भट्ट और शाहीन-आलिया भट्ट

मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने जब बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनी राजदान के साथ शादी की थी, तो उनके इस रिश्ते का सबसे ज्यादा विरोध उनकी बेटी पूजा भट्ट ने ही किया था। महेश भट्ट ने पहली शादी Lorraine Bright  से 1968 में की थी। इस शादी से उनके दो बच्चे हुए पूजा और राहुल भट्ट। महेश ने दूसरी शादी 1986 में सोनी राजदान से की। वक्त के साथ पूजा और राहुल ने अपनी सेकेंड मॉम सोनी राजदान को अपना लिया। पूजा और राहुल अपनी दोनों सौतेली बहनों आलिया और शाहिन भट्ट को बेहद प्यार करते हैं।

अर्जुन-अंशुला कपूर और जाह्नवी-खुशी कपूर

अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर ने भी दो शादियां की थीं। मोना शौरी को तलाक देकर बोनी ने श्रीदेवी से शादी की थी। मोना के साथ बोनी के टूटे रिश्ते का असर उनके दोनों परिवारों के बीच लंबे वक्त तक रहा है। अर्जुन और अंशुला ने कभी अपनी सौतेली मां श्रीदेवी और दोनों सौतेली बहनों जाह्नवी और खुशी कपूर को नहीं अपनाया था। लेकिन श्रीदेवी की मौत के बाद अर्जुन-अंशुला एक बार फिर अपने पिता और बहनों जाह्नवी और खुशी के करीब आ गए। खुशी और जाह्नवी को अर्जुन अंशुला की तरह ही प्यार करते हैं।

सारा-इब्राहिम अली खान और तैमूर अली खान –

पटौदी के नवाब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से तलाक के कई सालों बाद बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस करीना कपूर से शादी की थी। सैफ के दोनों बच्चे अपने अब्बू की दूसरी शादी में शामिल हुए थे। सारा और इब्राहिम, स्टेप मॉम करीना के साथ स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करते हैं। दोनों अपने छोटे भाई तैमूर को भी बेहद प्यार करते हैं। 

शाहिद कपूर और इशान खट्टर –

बॉलीवुड के कबीर सिंह यानि के शाहिद कपूर अपने स्टेप ब्रदर इशान खट्टर के साथ बेहद खास रिश्ता शेयर करते हैं। शाहिद के पिता पकंज कपूर से अलग होने के बाद उनकी मॉम नीलिमा अजीम ने राजेश खट्टर से शादी की थी। जिसके बाद इशान का जन्म हुआ। शाहिद इशान को अपने रियल ब्रदर की तरह चाहते हैं, और मौके पर दोनों भाईयों की ग्रेट बॉन्डिंग देखने को मिलती है।

सनी-बॉबी देओल और ऐशा-अहाना देओल

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और हीमैन धर्मेंद्र की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित और विवादित शादियों में से एक रही। इसकी एक बड़ी वजह धर्मेंद्र का पहले से ही शादीशुदा और चार बच्चों पिता होना था। हांलाकि सन्नी और बॉबी देओल अपनी दोनों सौतेली बहनों से मैत्रीपूर्ण इक्वेशन शेयर करते हैं।

पूजा बेदी और एडम बेदी

अभिनेता कबीर सिंह बेदी ने अपनी निजी जिंदगी की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहे। उन्होने चार शादिया की हैं। कबीर बेदी ने पहली शादी प्रॉतिमा बेदी से की थी। इस शादी से उन्हें एक बेटी पूजा और एक बेटा सिद्धार्थ बेदी हुए थे। हांलाकि सिद्धार्थ ने 26 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी। कबीर की दूसरी पत्नि सुसैन हमफ्रेज़ ने बेटे एडम को जन्म दिया। पूजा अपने सौतेले भाई एडम के काफी करीब है। वह एडम की शादी में अपने पिता के साथ शामिल भी हुईं थी।

Related Story