जाह्नवी की फिल्म गुंजन सक्सेना और ईशान खट्टर की खाली पीली नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज।

By Neetu May 12, 2020, 5:36 p.m. 1k

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से पूरे देश की रफ़्तार पर ब्रेक लग गया है। इस बीच तमाम उद्योगों को काफी नुकसान का सामना भी करना पड़ रहा है। बॉलीवुड भी कोरोना इफेक्ट से अछूता नहीं रहा है। बॉलीवुड को 1000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान अब तक हो चुका है। कई फिल्मों की शूटिंग बीच में ही अटकी है तो वहीं  'राधे-योर मोस्ट वॉन्टेड भाई', 'सुर्यवंशी', '83' समेत कई बड़ी फिल्मों की रिलीज़ को पोस्टपोन कर दिया गया है । फिल्मों की रिलीज़ टलने की वजह से भी फिल्ममेकर्स करोड़ों का नुकसान झेलना पड़ रहा है।  ऐसे में फिल्ममेकर्स अपनी आमदनी के लिए फिल्मों के रिलीज के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म (Digital Platform ) की तरफ रुख कर रहे हैं। हाल ही में खबर आई थी, कि अभिनेता अक्षय कुमार अपनी मचअवेटिड फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' को डिज़नी+ हॉटस्टार पर रिलीज़ करने पर विचार कर रहे हैं। 

तो अब नई खबर ये है की अनन्या पांडे (Ananya Pandey) की खाली पीली (Khaali Peeli) और जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की गुंजन सक्सेना-द कारगिल गर्ल (Gunjan Saxena ) भी सीधे ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म (OTT Platform ) पर रिलीज हो सकती हैं। 

सूत्रों के मुताबिक दोनों ही फिल्में Zee प्रोडक्शंस की हैं और अब प्रोडक्शन हाउस ने फैसला किया है कि, सिनेमाघरों के खुलने का इंतज़ार करने की बजाए दोनों फिल्मों को डायरेक्ट OTT प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज़ किया जाएगा।

आपको बता दें, कि 'गुंजन सक्सेना' फिल्म  कम्पलीट हो चुकी है। फिल्म में जाह्नवी कपूर भारतीय वायुसेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट रह चुकीं, गुंजन सक्सेना का रोल प्ले कर रही हैं। वहीं, अनन्या पांडे और ईशान खट्टर की फिल्म 'खाली पीली' में सिर्फ फिनिशिंग वर्क बचा है। जिसे जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा। दोनों फिल्मों का कंटेंट भी काफी अच्छा है। खबर है, कि नेटफ़्लिक्स ने इन दोनों ही फ़िल्मों के राईट्स को खरीद लिया है । इसलिए, अब दोनों फिल्मों को  सिनेमाघरों में रिलीज़ करने की बजाए सीधा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज किया जाएगा।

दरअसल, अभी तक ये क्लियर नहीं है कि आखिर कब तक सिंगल स्क्रीन थियेटर्स और मल्टीप्लेक्स को फिल्मों के प्रदर्शन के लिए खोला जाएगा। जहां फिल्मों की शूटिंग को नई गाइलाइन के साथ जुलाई में शुरु करने पर विचार किया जा रहा है, वहीं सिनेमाघरों में फिल्मों के प्रदर्शन के सवाल पर अभी तक अनिश्चिता ही है। 

ऐसे में फ़िल्ममेकर्स के पास फिल्मों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के अलावा और कोई और दुसरा चारा नहीं है। फ़िल्मों में लगाई गई अपनी पूंजी को पाने के लिए फ़िल्ममेकर्स कि ये पहली जिम्मेदारी है, कि जितना हो सके वो फिल्मों से पैसे कमा सके।

इसलिए अब खाली पीली (Khaali Peeli) और गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena ) के मेकर्स ने आगे बढ़ते लॉकडाउन को देखते हुए ये फैसला लिया है कि थिएटर्स खुलने का इंतज़ार करने की बजाए दोनों फिल्मों को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर ही रिलीज कि जाए। वैसे भी थिएटर्स बंद होने से उन्हें काफ़ी नुकसान उठाना पड़ रहा है ।

 खास बात ये है कि हालात सामान्य होने के बाद भी दर्शक कोरोना वायरस के डर से फिल्म देखने थियेटर्स तक आएंगे या नहीं, कोई नहीं कह सकता। इस स्थिति को देखते हुए, फिल्ममेकर्स अपनी फ़िल्म की लागत वसूलने के लिए अलग-अलग रास्ते अपना रहे हैं। जिसमें से उन्होनें एक रास्ता ये निकाला है कि, फिल्मों को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर ही रिलीज करें, ताकि मुसीबत के इस समय में उनकी आर्थिक स्थिति ना बिगड़े।

Related Story