स्टार किड होने के बाद भी खाली है इन सितारों के हाथ ! Bollywood में नहीं मिल रही कोई फिल्म !

By Neetu June 29, 2020, 5:15 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड में इन दिनों नेपोटिज्म(Nepotism) का मुद्दा गरमाया हुआ है। कई स्टार किड्स को यह कहकर ट्रोल किया जा रहा है कि उनकी वजह से आउटसाइडर्स(Outsiders) को मौका नहीं मिल पाता है।बॉलीवुड में नेपोटिज्म का असली जन्मदाता करण जौहर को बताकर उनका भी खूब विरोध हो रहा है। सोशल मीडिया पर स्टार किड्स की फिल्मों के बहिष्कार की मांग भी जोरो से उठ रही है।इसी बीच एक बात जो सबकी निगाहें अपनी तरफ खींचती है और वह यह कि बड़े-बड़े स्टार किड्स होने के बाद भी कुछ सितारे हैं जो इस वक्त खाली है। इन सितारों के पास कोई फिल्म नहीं है, ना ही किसी फिल्म का ऑफर इन सितारों के पास आ रहा है।

सोनम कपूर - 

अनिल कपूर की लाडली सोनम कपूर(Sonam Kapoor) इन दिनों सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरह से ट्रोल हो रही हैं। करण के शो में सुशांत को जानने से इनकार करने को लेकर सोनम पर फैंस का गुस्सा फूट रहा है। लिहाजा उनकी फिल्मों के बहिष्कार की भी मांग उठ रही है लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि सोनम के पास फिलहाल कोई फिल्म है ही नहीं। 

आखिरी बार 2019 में वह फिल्म द जोया फैक्टर में नजर आई थी। इसके बाद सोनम ने कोई फिल्म साइन नहीं की, या शायद उनको ऑफर ही नहीं हुई। स्टार किड(Star Kid) होने के बाद भी सोनम के हाथ फिलहाल खाली हैं। 

अर्जुन कपूर - 

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर(Arjun Kapoor) फेमस फिल्ममेकर बोनी कपूर के बेटे हैं। बोनी कपूर(Boney Kapoor) ने भले ही अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में बनाई हो लेकिन फिल्मी करियर के मामले में अर्जुन कपूर मात खाते हुए दिखाई देते हैं। अर्जुन के हिस्से में सुपरहिट फिल्म कम और फ्लॉप फिल्में ज्यादा आई हैं। भले ही अर्जुन स्टार किड हो, लेकिन फिलहाल उनके पास किसी बड़े बजट की फिल्म का ऑफर नहीं है। 

एक फिल्म परिणीति के साथ उन्होंने शूट की थी जिसका नाम है संदीप और पिंकी फरार(Sandeep Aur Pinki Farar) । ये फिल्म 20 मार्च को रिलीज होनी थी लेकिन इसकी रिलीज लॉक डाउन की भेंट चढ़ गई। फिलहाल वो रिलीज होनी है। इसके अलावा चले चलो नाम से एक फिल्म में उनके काम करने की चर्चा है। इसके अलावा अर्जुन के हाथ खाली है।

तुषार कपूर- 

अपने जमाने के प्रसिद्ध कलाकार जितेंद्र(Jitendra) के बेटे तुषार कपूर(Tusshar Kapoor) अपने करियर में उतने ही विफल रहे जितने सफल जितेंद्र रहे थे। देखा जाए तो तुषार को गोलमाल सीरीज के लिए ही याद किया जाता है, उनकी कोई सोलो फिल्म शायद ही आपको याद होगी। इतने बड़े स्टार के बेटे होने से फिल्म भले ही तुषार को मिल गई लेकिन वह खुद को इंडस्ट्री में साबित नहीं कर पाए। 

साल 2017 में तुषार गोलमाल अगेन में नजर आए थे। इसके बाद सिंबा के आंख मारे सॉन्ग में नजर आए। 2019 में वेब सीरीज में दिखाई दिए। आलम यह है कि उनके पास फिलहाल किसी फिल्म में लीड ऐक्टर के तौर पर किरदार निभाने के लिए कोई फिल्म नहीं है।

अक्षय खन्ना-

विनोद खन्ना(Vinod Khanna) के बेटे अक्षय खन्ना(Akshaye Khanna) के पास भी कोई फिल्म का ऑफर नहीं है। इसी साल उनकी फिल्म सब कुशल मंगल रिलीज हुई थी। इससे पहले रिचा चड्ढा(Richa Chaddha) के साथ अक्षय सेक्शन 375 में नजर आए थे। अब अक्षय खन्ना के हाथ खाली है। स्टार किड होने का फायदा भी अक्षय को नहीं मिल रहा है। कोई भी प्रड्यूसर उन पर दांव लगाने के लिए तैयार नहीं है।

सनी देओल-

बॉलीवुड के गदर हीरो सनी देओल(Sunny Deol) के पास फिलहाल कोई प्रोजेक्ट नहीं है। इस साल उनकी कोई फिल्म पाइप लाइन में नहीं है और ना ही आने वाले साल में। पिछले साल सनी आखरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म ब्लैंक में नजर आए थे। फिल्म से डिंपल कपाड़िया के भतीजे करण कपाड़िया(Karan Kapadia) ने डेब्यू किया था। फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पांस नहीं मिला था। पिछले कई सालों से सनी फिल्मों में नजर तो आ रहे थे लेकिन किसी भी फिल्म में उन्हें वह सफलता नहीं दिलाई जो उनकी पिछली फिल्मों ने दिलाई थी। लिहाजा एक्टिंग छोड़ 2019 में सनि डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा और अपनी फिल्म पल पल दिल के पास से बेटे करण देओल को डेब्यू करा दिया।

बॉबी देओल-

धर्मेंद्र का हाथ सिर पर होने का फायदा तो बॉबी देओल(Bobby Deol) को मिला और इंडस्ट्री में बॉबी ने पैर जमा लिए। धीरे-धीरे बॉबी ने कई सुपर हिट फिल्में देकर अपनी अलग पहचान बनाई लेकिन फिलहाल बॉबी के पास कोई प्रोजेक्ट नहीं है। आखिरी बार उनको हाउसफुल 4(Housefull 4) में देखा गया था। मल्टीस्टारर फिल्म हाउसफुल 4 को ऑडियंस से मिला जुला रिस्पॉन्स मिला था। फिलहाल बॉबी के नाम क्लास ऑफ 83 जरूर है लेकिन उसके अलावा उनके पास कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं है।

अभिषेक बच्चन- 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) भी स्टार किड होने के बावजूद अपना वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए जितनी उनसे उम्मीद की गई थी। पिछले 10 सालों में अभिषेक के फिल्मी ग्राफ पर नजर डालेंगे तो पाएंगे अभिषेक के खाते में कोई भी सोलो हिट फिल्म नहीं आई है। 

आलम ये है कि अब अभिषेक को वेब सीरीज में हाथ आजमाना पड़ रहा है। अभिषेक स्टारर वेब सीरीज ब्रीद को लेकर काफी चर्चाएं हैं। फिल्मों की बात करें तो अभिषेक के पास अनुराग बासु की लूडो, बॉब विश्वास और द बिग बुल(The big bull) है।

सोनाक्षी सिन्हा-

बॉलीवुड की रज्जो ने भले ही सलमान(Salman) के साथ इंडस्ट्री में डेब्यू किया हो, शत्रुघ्न सिन्हा(Shatrughan Sinha) का नाम उनके साथ जुड़ता हो। अपने करियर में सोनाक्षी(Sonakshi) ने कई सुपरहिट फिल्में दी हो, लेकिन फिलहाल सोनाक्षी के पास कोई फिल्म नहीं है सिवाय अजय देवगन की फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया(Bhuj The Pride of India) के। सोनाक्षी के पास भुज के अलावा किसी बड़ी फिल्म का ऑफर नहीं है।

Related Story