ऋषि कपूर के निधन के बाद गमगीन हुआ बच्चन परिवार, शेयर की इमोशनल पोस्ट

By Neetu May 1, 2020, 8:14 p.m. 1k

सारीका स्वरूप

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता (Veteran Actor)  ऋषि कपूर (Rishi kapoor) का 67 साल की उम्र में कैंसर के कारण निधन हो गया। 30 अप्रैल की सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर ऋषि कपूर ने मुंबई के एच. एन. रिलाएंस फाउंडेशन हॉस्पिटल (H. N. Reliance Foundation Hospital) में आखिरी सांस ली। दो साल से ब्लड कैंसर (Leukemia) से जंग लड़ रहे थे और आखिर में कल यानी 30 अप्रैल वो ये लड़ाई हार गए और पंचतत्व में विलीन हो गए।

उनके निधन से पूरी दुनिया सदमें में है। जहां एक तरफ उनके परिवार वालों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है तो वहीं दुसरी तरफ ऋषि के यू चले जाने से उनके जिगरी दोस्त और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन  (Amitabh bachchan) और उनका पूरा परिवार भी शोक मेें गमगीन है। सभी ऋषि कपूर के लिए भावुक होकर अपने अपने इंस्टा पर उनके साथ पिक्चर शेयर कर उन्हें याद कर रहे है।              

      

अमिताभ बच्चन ने ऋषि को याद करके उनके लिए  एक भावुक ब्लॉग पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में अमिताभ ने ऋषि कपूर के संग अपनी पहली मुलाकात से लेकर आखिरी मुलाकात तक का जिक्र किया है। उन्होनें इंस्टा पर एक कैर‍िकेचर शेयर क‍िया है, जिसमें ऋष‍ि कपूर की फ‍िल्‍म सरगम में उनका डफली बजाने वाला सिन नजर आ रहा है। 

साथ ही बिग बी ने एक बहुत बड़ा कैप्शन भी लिखा है। वो लिखते है कि पहली बार मेरी मुलाकात च‍िंटू से उनके घर पर हुई थी, जब उनके पिता राज कपूर जी ने उन्हें घर पर इनवाइट किया था। उन्होनें बताया कि फ़र्स्ट मुलाकात में ही लगा कि च‍िंटू बेहद शरारती हैं। उसके बाद फिल्म बॉबी के सेट पर मुलाकात हुई फिर मुलाकात का ये सिलसिला आगे बढ़ता ही चला गया। आरके स्‍टूड‍ियो में देखा कि वो हर समय कुछ सीखने कि ताक में ही रहते थे। उनका स्टाइल काफ़ी अलग था। उनके अंदर अपने दादा पृथ्‍वीराज कपूर की तरह सेल्फ कॉन्फिडेंस भरा हुआ था।

उनके चलने का अंदाज सबसे अलग जो किसी और में नहीं था और साथ ही क‍िसी गाने पर इतनी खूबसूरती लिप्सिंग भी मैंने किसी और में नहीं देखा। हमने कई फ‍िल्‍मों में साथ काम क‍िया। वह सेट पर हमेशा हंसी मजाक करते रहते थे। उनके साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगता था, कभी उदास नही रहते थे ना किसी को रहने देते थे। शूट‍िंग के बीच में टाइम मिले तो वह कार्ड्स या कोई बोर्ड गेम लेकर बैठ जाते थे। और सिर्फ ये गेम नहीं होता था एक कंपटीशन करते थे। वह जिंदगी जीना जानते थे जो गुर उन्‍होंने अपने पिता राज कपूर जी से सीखा था।

वो कितने भी बीमार क्यों न हो लेकिन वह अस्‍पताल जाते समय एकदम नॉर्मल दिखाई देते थे। ऐसे जैसे कुछ हुआ ही न हो और वो हमेशा कहते थे क‍ि मैं ठीक हो जाउंगा। यहीं कारण है कि मैंने कभी भी उस इंसान के हंसते चेहरे पर कभी बीमारी की श‍िकन नहीं देख पाया। मैं इसी डर से उनसे मिलने हॉस्पीटल कभी नही गया क्योंकि मै उनके चेहरे पर मयुसी नही देख सकता था। लेकिन मुझे यकिन है कि वो अपने आखरी पल में भी चेहरे पर  मुस्‍कान के साथ गए होंगे जो हमेशा उनके चेहरे पर रहती थी।

अमिताभ के बाद उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek bachchan) और बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya rai Bachchan) ने भी ऋषि कपूर के निधन पर थ्रोबैक पिक्चरशेयर कर इमोशनल पोस्ट लिखा।

अभिषेक  (Abhishek bachchan) ने ऋषि कपूर के साथ अपनी एक थ्रोबैक फोटो शेयर किया।

और कैप्शन में लिखा ,'एक सच्चे महापुरुष कि पहचान- जब कोई चला जाता है तो आप उन्हें याद नहीं करते बल्कि आप खुद को उनके साथ याद करते है। मैं आपको हमेशा याद रखूंगा कि आपने मुझे कैसा महसूस कराया ,'चिंटू अंकल'। आपका प्यार, मोटिवेशन, हंसी-मजाक और ईमानदारी और कुछ बीते हुए प्रोफेशन और पर्सनल  सारे पल बहुत याद आएंगे। मुझे हमेशा आपको बस एक साथ पलों और यादों को संजोना है। 

वही ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya rai Bachchan) ने भी  इंस्टा पर ऋषि कपूर के परिवार के साथ एक पिक्चर शेयर कर इमोशनल पोस्ट लिखा। ऐश्वर्या ने लिखा कि हमे हमेशा आपने ढेर सारा प्यार दिया है चिंटू अंकल, और हम भी आपको बहुत प्यार करते है। लेकिन आपके जाने के बाद दिल टुट गया आज। आपकी आत्मा को शांति मिले। आप जैसा कोई न है ना कभी होगा। आप हमेशा स्पेशल रहेंगे और हम हमेशा आपको  याद और प्यार करेंगे। 

Related Story