प्रीतम चक्रवर्ती के पिता प्रबोध चक्रवर्ती और दिग्गज हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह का निधन ।

By Neetu May 25, 2020, 8:06 p.m. 1k

सारिका स्वरूप ।- बॉलिवुड के मशहूर म्यूजिक कंपोजर प्रितम चक्रवर्ती (pritam chakraborty) के पिता प्रबोध चक्रवर्ती (Prabodh chakraborty) का आज निधन हो गया। इस बात की जानकारी सिंगर कैलाश खेर (Kailash Kher)  ने अपने ट्विटर पर दी है।  

कैलाश खेर ने अपने ट्विटर पर एक पिक्चर शेयर कि है। कैलाश खेर ने पिक्चर शेयर करते हुए कैप्सन में लिखा कि , 'मेरे दोस्त के पिता जी देवलोक सिधार गए, दिवंगत आत्मा की सद्गति की मनोकामना। परिवार को ढाढ़स मिले यही प्रार्थना। प्रीतम मेरे भाई ईश्वर का मनन ही इस समय की जरूरत। ॐ नमो: शान्ति। हरि ॐ। 'सभी लोग कैलाश खेर के इस पोस्ट पर कमेंट कर प्रितम और उनके फैमिली को सांत्वना दे रहे थे साथ ही उनके पिता के आत्मा कि शांति के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं।

वही दूसरी तरफ पूर्व हॉकी लेजेंड बलबीर सिंह सीनियर (Balbir Singh senior) का भी आज 96 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।बलबीर पिछ्ले दो हफ्तों से अधिक समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे और सोमवार को चंडीगढ़ के अस्पताल में उन्होंने अपनी आखिरी सांसें लीं।वही उनके जाने का दुख न सिर्फ खेल जगह से जुड़े लोगों को हुआ है बल्कि राजनीति और बॉलीवुड से जुड़े हुए तमाम लोगों ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और खेल मंत्री किरण रिजिजू समेत कई अन्य राजनेताओं ने उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

बॉलीवुड जगत से भी तमाम लोगों ने उनके जाने के गम में दुख व्यक्त किया है। बॉलीवुड ऐक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने बलबीर सिंह के साथ एक पिक्चर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।अक्षय ने पिक्चर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि , "हॉकी के दिग्गज बलबीर सिंह जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। कुछ समय पहले मुझे उनसे मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। वह एक शानदार शख्सियत थे। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।'' 

आपको बता दे कि अक्षय कुमार अपनी फिल्म 'गोल्ड' के दौरान बलबीर सिंह सीनियर से मिले थे। ये फिल्म साल  1948 में भारतीय हॉकी की कहानी को लेकर बनाई गई थी। ऐसे में बलबीर सिंह के निधन पर अक्षय कुमार ने उनके साथ बिताए अनमोल पलो को याद कर उनके आत्मा कि शांति के लिए प्रार्थना किया।

Related Story