कहानी 10 ऐसे सितारों की जिन्हें जेल की रोटी खानी पड़ी थी ऍ

By Neetu May 4, 2020, 7:43 p.m. 1k

बॉलीवुड सितारों को उनके फैंस अपना आइडल मानते हैं। फिल्मी पर्दे के हीरो को रियल लाइफ का हीरो समझते हैं लेकिन कई बार हमारी फिल्मों के हीरो ने रियल लाइफ में कुछ ऐसी गलतियां कर दी की वो जीरो बन गए। लोग उन्हें खलनायक कहने लगे। सोशल मीडिया और मीडिया में उनकी जमकर आलोचना हुई। कईयों को  जेल तक जाना पड़ गया। कुछ जेल से फौरन छूट गए तो कुछ को लंबा समय सलाखों के पीछे बिताना पड़ा। यहां हम आपको ऐसे सितारें की  कहानी कुछ ऐसे सितारों की जिन्हें जेल की रोटी खानी पड़ी थी।  

सलमान खान (Salman khan)

सलमान खान के खिलाफ अदालत में एक से अधिक शिकायतें दर्ज हैं। राजस्थान में एक फिल्म के लिए शूटिंग के दौरान ब्लैकबक शिकार मामले में पहली बार उन्हें जेल कि सजा सुनाई गई । उसके बाद उनपर  2002 में हिट-एंड-रन का मामला दर्ज हुआ और मुंबई सेशन कोर्ट ने सलमान को 5 साल जेल की सजा सुनाई । दोनों ही मामलों में सलमान पर लंबा केस चला और कई बार वो जेल गए। 

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

संजय दत्त को अवैध हथियार रखने के मामले में जेल की सजा काटनी पड़ी। । संजय दत्त को 9 मिमी पिस्तौल और एके -56 असॉल्ट राइफल के अवैध कब्जे के लिए आतंकवादी और विघटनकारी गतिविधियों (Disruptive activities) अधिनियम के तहत दोषी ठहराया गए थे । संजय मुंबई में हुए बम धमाकों के बाद करीब 18 महीने जेल में रहें। उसके बाद इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद उन्हें करीब ढाई साल की सजा और काटनी पड़ी। 

हालांकि अब संजय जेल से बाहर आ गए है । जेल से आने के बाद वो बॉलीवुड कई फिल्मों में भी नज़र आ चुके है । जिसमें से प्रस्थानम (Prassthanam),पानीपत (Panipat),भूमि (Bhoomi) जैसी फिल्म शामिल है ।              

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

छोटे नवाब यानी सैफ अली खान पर भी केस दर्ज हो चुका है। अपनी पत्नी करीना कपूर (Kareena kapoor khan) और उनकी बहन करिश्मा कपूर (Karishma kapoor) के साथ एक रेस्तरां में गए थे, जहा उनकी लड़ाई एक लड़के के साथ हो गई थी और गुस्से के कारण सैफ ने लड़के की नाक तोड़ दी। जिसके बाद इस घटना के चश्मदीद गवाहों के बयानों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था हालांकि उन्हें पुलिस स्टेशन से ही जमानत मिल गई थी। 

मोनिका बेदी (Monica Bedi)

बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन मोनिका बेदी भी लंबे समय तक जेल में रहीं। अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ वो नकली पासपोर्ट पर पुर्तगाल गईं थीं  । दोनों पर फ्रॉड का आरोप लगा था जिसकी वजह से वो जेल गए। पुर्तगाल में दोनों को गिरफ्तार किया गया था। मोनिका अब जेल से बाहर आ गई है और 2013 से टीवी पर भी कई बार दिख चुकी है ।

 

शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja)

शाइनी पर उनकी नौकरानी द्वारा केस दर्ज कराया गया था । उनपर आरोप लगा था कि उन्होनें अपने अपार्टमेंट में अपनी नौकरानी के साथ रेप किया था  जिसकी वजह से उन्हें 7 साल की  सजा हुई थी। उस केस के बाद उनका फिल्मी करियर खत्म हो गया था। 

जॉन अब्राहम (John abraham)

बॉलीवुड एक्टर जॉन को रैश ड्राइविंग के लिए जेल जाना पड़ा था । उन पर 2006 में मुंबई में अपनी बाइक से दो लोगों को गंभीर रुप से घायल करने का आरोप था। जिसके लिए जॉन को 15 दिनों के लिए जेल में बंद कर दिया गया था, लेकिन दो पीड़ितों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था, इसलिए कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी ।         

मधुबाला (Madhubala)

50 और 60 के दशक की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला को भी जेल जाना पड़ा था । बीआर चोपड़ा ने उनके खिलाफ एक मामला दर्ज किया था जिसमें उनपर ये आरोप लगाया गया था कि मधुबाला ने एक फिल्म साइन कि थी जिसके लिए उन्होनें फीस भी ले ली थी । लेकिन बाद में उन्होंने पैसे वापस किए बिना फिल्म ना करने से इनकार कर दिया। इस मामले में दिलीप कुमार ने भी मधुबाला के खिलाफ गवाही दी थी और इस वजह से उनपर लंबा केस चला था। 

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre )

सोनाली बेन्द्रे पर काला हिरण शिकार मामले में केस तो दर्ज हुआ ही था। इस मामले में लंबे समय पर वो अदालत के चक्कर लगाती रहीं।  एक मैगजीन के फोटोशूट में उन्होंने जो ड्रेस पहनी थी उस पर हिंदू धर्म से जुड़ी धार्मिक बातें लिखी थी। सोनाली पर ये आरोप लगा था कि उन्होंने हिंदू धर्म का अपमान किया है। साल 1998 में उन्हें पुलिस ने अरेस्ट किया था। हालांकि कुछ दिन बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी ।

फरदीन खान (Fardeen khan)   

         

फरदीन खान को भी जेल के चक्कर लगाने पड़े थे । वो अवैध रूप से ड्रग्स खरीदते हुए पकड़े गए थे। ड्रग्स के मामले में उन्हें 5 दिन जेल में बिताने पड़े थे। बाद उन्हें जमानत दे दी गई थी ।

 

अंकित तिवारी (Ankit Tiwari)

 

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर गायक अंकित तिवारी जो फिल्म 'आशिकी 2' में अपने गीतों के लिए प्रसिद्ध हैं। अंकित पर भी रेप करने का आरोप लगा था ।8 मई 2015 को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रेप के आरोप में उन्हें जेल जाना पड़ा था । हालांकि अंकित ने इन आरोपों से इनकार किया, फिर भी उन्हें कुछ समय सलाखों के पीछे बिताना पड़ा और बाद में उन्हें इस जमानत दे दी गई थी ।

Source - Internet 

Related Story